Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नीना गुप्ता ने बिना स्क्रिप्ट पढ़े साइन कर दी थी सूरज बड़जात्या की Uunchai, बोलीं - 30 साल से मिलने का इंतजार कर रही थी

बीते 16 अगस्त को नेशनल फिल्म अवार्ड्स की घोषणा की गई। नीना गुप्ता को फिल्म ऊंचाई के लिए Best Supporting Actress का नेशनल अवार्ड मिला। इस फिल्म के बारे में और बात करते हुए एक्ट्रेस ने बताया कि उन्होंने ये फिल्म बिना Script सुने ही साइन कर दी थी क्योंकि वो सूरज बड़जात्या से मिलने के लिए काफी लंबे समय से इंतजार कर रही थीं।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Sat, 17 Aug 2024 03:53 PM (IST)
Hero Image
नीना गुप्ता ने बिना स्क्रिप्ट सुने साइन की फिल्म

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। 16 अगस्त को 70वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स के विनर्स का ऐलान हुआ। इसमें नीना गुप्ता को ‘ऊंचाई’ फिल्म के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला। 65 साल की उम्र में पुरस्कार पाकर नीना गुप्ता काफी खुश हैं। अब नीना गुप्ता ने इस फिल्म को लेकर एक खुलासा किया है। एक्ट्रेस ने बताया कि उन्होंने बिना स्क्रिप्ट पढ़े इस फिल्म के लिए हामी भर दी थी।

मैंने स्क्रिप्ट भी नहीं सुनी

पिंकविला को दिए इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने बताया था कि बड़जात्या के साथ काम करने का मौका इतना अच्छा था कि उसे गंवाया नहीं जा सकता था। उन्होंने कहा, “मैं तो शॉक्ड थी। मुझे बुलाया उन्होंने अपने ऑफिस में स्क्रिप्ट सुनाने के लिए। मैं सोच रही थी ना भी सुनाओ तब भी करूंगी। 30 साल से इंतजार कर रही थी उनका लेकिन मिलने की भी संभावना नहीं होती थी उनसे। उसके बाद ये हुआ तो मैं हवा में उड़ रही थी।”

यह भी पढ़ें: डेढ़ साल की उम्र में Masaba ने बचाई थी मां Neena Gupta की जान, Panchayat की मंजू देवी के दिलचस्प किस्से

साल 2022 में रिलीज हुई थी फिल्म

फिल्म ऊंचाई साल 2022 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को सूरज बड़जात्या ने डायरेक्ट किया था। फिल्म की कहानी तीन सत्तर साल के दोस्तों के इर्द-गिर्द घूमती है,जो एवरेस्ट बेस कैंप की यात्रा पर निकलते हैं।

वहीं पुरस्कार मिलने पर एक पोर्टल से अपनी खुशी जाहिर करते हुए नीना ने कहा कि मुझे तो शुरुआत में विश्वास ही नहीं हुआ। मैंने अपनी मैनेजमेंट टीम से इसकी पुष्टी करने के लिए कहा। मुझे यह भी नहीं पता था कि राष्ट्रीय पुरस्कार विजेताओं की घोषणा 16 अगस्त को की जाएगी!हालांकि ये सब सच है और अब मुझे सचमुच अच्छा महसूस हो रहा है। यह साबित करता है कि यदि आप वास्तव में कड़ी मेहनत करते हैं, तो आपको इसका फल जरूर मिलता है।

यह भी पढ़ें: भीषण गर्मी में हुई थी Panchayat 3 की शूटिंग, नीना गुप्ता बोलीं- '47 डिग्री में हालत हो गई थी खराब'