Move to Jagran APP

Neeraj Chopra पर बनेगी बायोपिक? एथलीट ने बताया कौन सा एक्टर निभाएगा उनका किरदार

टोक्यो ओलंपिक गेम्स में गोल्ड मेडल और पेरिस ओलंपिक गेम्स में सिल्वर मेडल जीतने वाले जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा एक अलग मुकाम हासिल कर चुके हैं। हाल ही में एक्टर ने हिंदुस्तान टाइम्स को एक इंटरव्यू दिया जिसमें उन्होंने अपनी बायोपिक को लेकर बात की। उन्होंने बताया कि अगर उन पर कभी बायोपिक बनती है तो वो चाहेंगे कि रणदीप उनका किरदार प्ले करें।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Wed, 23 Oct 2024 04:45 PM (IST)
Hero Image
नीरज चोपड़ा पर बनेगी बायोपिक? (photo: X)
एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। स्पोर्ट्स पर बॉलीवुड में कई बायोपिक्स आ चुकी हैं। फिर चाहें वो बात मेरी कॉम की हो, एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी की या फिर भाग मिल्खा भाग आदि की। सिनेमा ने हमें कई उम्दा फिल्में दी हैं। स्पोर्ट्स बायोपिक हमेशा से ही डायरेक्टर्स की पहली पसंद रही है।

स्पोर्ट्स बायोपिक का है अलग क्रेज

आने वाले समय में हमें भारतीय महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी पर भी एक बायोपकि देखने को मिलेगी जिसमें अनुष्का शर्मा नजर आएंगी। इसका नाम 'चकदा एक्सप्रेस' है। इसके अलावा काफी लंबे समय से ओलंपिक पदक विजेता नीरज चोपड़ा पर बायोपिक बनाने की बात की जा रही है। वैसे अभी किसी फिल्म निर्माता ने इस पर बात नहीं की है लेकिन अब खुद नीरज चोपड़ा ने इस पर बोला है।

यह भी पढ़ें: भारत की पहली बायोपिक फिल्म जिसमें सिर्फ मर्दों ने किया था काम, आग लगने की वजह से खो गई थी मूवी

नीरज चोपड़ा पर बनेगी बायोपिक?

नीरज चोपड़ा ने कहा कि वैसे तो उन पर अभी फिल्म बनाना बहुत जल्दबाजी होगी लेकिन वो चाहते हैं कि अगर उन पर कभी बायोपिक बने तो उनकी भूमिका रणदीप हुडा निभाएं। हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत के दौरान, नीरज चोपड़ा से उनकी बायोपिक को लेकर सवाल किया गया। इस पर बात करते हुए नीरज ने कहा,“मुझे लगता है कि किसी व्यक्ति के रिटायर होने के बाद उस पर बायोपिक बनाई जानी चाहिए। हमने मूवीज को माइलस्टोन बनाते देखा है, लेकिन मेरे हिसाब से जितना और जोड़ सकें करियर में, देश के लिए कुछ कर सकें और जैवलिन को अपने देश में और लोकप्रिय कर सकें उतना अच्छा होगा।"

नीरज ने सुझाया इस एक्टर का नाम

नीरज ने कहा कि वो चाहते हैं कि अगर फ्यूचर में उन पर कोई बायोपिक बने तो उसमें नीरज चोपड़ा उनका किरदार निभाएं। उन्होंने जोर देकर कहा,“मैं केवल रणदीप हुडा के बारे में सोच सकता हूं। वह एक महान अभिनेता हैं और वह हरियाणा से हैं। जो भी रोल प्ले करेगा वो वहां की भाषा सही से बोले वो जरूरी है।

रणदीप हु्ड्डा को आखिरी बार वीर सावरकर का रोल निभाते हुए देखा गया था। इससे पहले वो सरबजीत में भी काम कर चुके हैं। इस फिल्म में उनके साथ ऋचा चड्ढा और ऐश्वर्या राय भी नजर आई थीं।

यह भी पढ़ें: Kishore Kumar की बायोपिक के लिए फाइनल हुआ इंडस्ट्री का ये 'खान', पहले दे चुका है 1900 करोड़ की फिल्म