Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Made In Heaven 2 में दलित लेखिका याशिका दत्त पर आधारित है राधिका आप्टे का कैरेक्टर? डायरेक्टर ने दी सफाई

Made In Heaven 2 राधिका आप्टे स्टारर वेब सीरीज मेड इन हेवन 2 काफी समय से चर्चा में है। सीरीज को लेकर एक दलित लेखिका याशिका दत्त ने दावा किया गया था कि राधिका आप्टे का जो कैरेक्टर है वह उन पर आधारित है। अब सीरीज के डायरेक्टर नीरज घेवान ने इस पर चुप्पी तोड़ी है और याशिका दत्त के दावों को खारिज किया है।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Thu, 17 Aug 2023 11:49 PM (IST)
Hero Image
Made In Heaven 2 Controversy पर बोले डायरेक्टर नीरज। Photo-Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Made In Heaven 2: प्राइम वीडियो की चर्चित वेब सीरीज 'मेड इन हेवन' के बाद इसका दूसरा सीजन भी दर्शकों को काफी पसंद आया। हालांकि, इस बीच 'मेड इन हेवन 2' विवादों में भी छा गया। जानी-मानी दलित लेखिका याशिका दत्त (Yashica Dutt) ने दावा किया कि 'द हार्ट स्किप्स ए बीट' एपिसोड में राधिका आप्टे (Radhika Apte) का किरदार उनकी जिंदगी पर आधारित है।

याशिका ने ये भी कहा कि उनकी जिंदगी पर आधारित वेब सीरीज बनाने के लिए उन्हें श्रेय नहीं दिया गया। याशिका की नाराजगी के बाद सीरीज के डायरेक्टर नीरज घेवान (Neeraj Ghaywan) ने चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने याशिका के दावों को खारिज किया है।

नीरज घेवान ने याशिका दत्त के दावों को किया खारिज

नीरज घेवान ने सोशल मीडिया पर एक स्टेटमेंट जारी कर याशिका दत्त के दावों को खारिज किया है और साफ कहा कि उन्होंने 'मेड इन हेवन 2' में उनकी जिंदगी या वर्क लाइफ का इस्तेमाल नहीं किया है।

View this post on Instagram

A post shared by Neeraj Ghaywan (@neeraj.ghaywan)

अपने बयान में नीरज ने कहा-

"हम लेखिका याशिका दत्त से जुड़ी मिसलीडिंग रिपोर्टों और कमेंट्स से बहुत परेशान हैं, जो 'मेड इन हेवन' में अपने 'योगदान' के लिए औपचारिक श्रेय का दावा कर रही हैं। यह शो वेडिंग प्लानर्स और रिमार्केबल ब्राइड्स के ईर्द-गिर्द घूमता है, जो हमारे समाज में मौजूद घिसी-पिटी बातों को गहराई से चुनौती देता है।"

राधिका आप्टे के कैरेक्टर के बारे में बोले नीरज घेवान

नीरज घेवान ने आगे राधिका आप्टे के कैरेक्टर को अच्छे से डिफाइन किया। उन्होंने कहा-

"एपिसोड 5- 'द हार्ट स्किप्स ए बीट' में हम एक काल्पनिक कैरेक्टर पल्लवी मेनके (राधिका आप्टे) की जिंदगी के बारे में बताते हैं। कोई भी याशिका दत्त के जीवन या उनकी किताब- 'कमिंग आउट एज दलित' से नहीं लिया गया है। हम इस दावे से साफ इनकार करते हैं कि मिस दत्त की जिंदगी या काम को हमने अपने शो में शामिल किया है।"

"एपिसोड में पल्लवी मेनके अपनी दादी की पिछली कहानी के बारे में बताती हैं। टॉयलेट्स की सफाई की यह कहानी इसलिए शामिल की गई, क्योंकि यह एक सामान्य इतिहास है जो बार-बार हमारे सामने आता है।"

मेड इन हेवन 2 स्टार कास्ट

'मेड इन हेवन 2' प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हो रही है। सात एपिसोड्स की सीरीज में शोभिता धुलिपाला, अर्जुन माथुर, जिम सरभ, कल्कि केकला, राधिका आप्टे, पुलकित सम्राट, शशांक अरोड़ा जैसे किरदार अहम भूमिका में हैं।