Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Neeraj Pandey: 'टीवी एक्टर को ऐसे...', छोटे पर्दे के सितारों को कास्ट करने पर बोले नीरज पांडे

बेबी स्पेशल 26 एम एस धोनी जैसी कई फिल्मों और वेब सीरीज का निर्माण कर चुके निर्देशक नीरज पांडे अपनी वेब सीरीज में टीवी कलाकारों को कास्ट करने में परहेज नहीं करते। अब हाल ही में उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा कि कलाकार कलाकार होता है। मेरे हिसाब से कलाकारों को टीवी या ओटीटी का कलाकार कहना सही नहीं है।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Updated: Mon, 11 Mar 2024 05:28 PM (IST)
Hero Image
बॉलीवुड निर्देशक नीरज पांडे (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। कई टीवी कलाकारों की शिकायत होती है कि उन्हें सिनेमा में लेने में कई बार निर्माता हिचकिचाते हैं। हालांकि, ओटीटी के आने के बाद ऐसे कई कलाकारों को अपनी प्रतिभा को दिखाने का मौका मिल रहा है। फिल्ममेकर नीरज पांडे अपनी वेब सीरीज में टीवी कलाकारों को कास्ट करने में परहेज नहीं करते।

कलाकार, कलाकार होता है

वेब सीरीज स्पेशल ऑप्स में उन्होंने करण टैकर को अहम किरदारों में कास्ट किया, तो मोहित रैना को वेब सीरीज द फ्रीलांसर में लीड भूमिका दी। इसे बारे में नीरज कहते हैं, ‘कलाकार, कलाकार होता है। मेरे हिसाब से कलाकारों को टीवी या ओटीटी का कलाकार कहना सही नहीं है।

यह भी पढ़ें: Auron Mein Kahan Dum Tha: नीरज पांडे ने फिल्म को लेकर दिया बड़ा अपडेट, बताया कब आएगी अजय देवगन और तब्बू की मूवी

यह दुर्भाग्य है कि टीवी एक्टर को ऐसे कहा जाता है। हम इसे इस तरह से नहीं देखते हैं। हमने उन कलाकारों को बड़ी भूमिकाओं में कास्ट किया, जो कहानी में फिट रहे, फिर भले ही उनकी कमर्शियल वैल्यू कुछ भी रही हो।

फिल्म और वेब शो का चयन

किस कहानी पर फिल्म बनाना है और किस पर वेब शो इसका चयन कर पाना आसान होता है? इस बारे में उन्होंने कहा कि हम उस लालच में नहीं पड़ते हैं कि आजकल यह चल रहा है, तो मौका है इसे फिल्म न बनाकर सीरीज बना लें। अगर आप किसी मकड़जाल में न फंसे, तो यह निर्णय लेना सबसे आसान होता है।

इन फिल्मों का निर्माण कर चुके हैं नीरज

बॉलीवुड के जाने माने निर्देशक, प्रोड्यूसर और स्क्रीन राइटर नीरज पांडे अक्षय कुमार, मनोज वाजपेयी, अनुपम खेर जैसे कई बड़े-बड़े कलाकारों के साथ मिलकर 'बेबी', 'स्पेशल 26', 'एम एस धोनी', 'अ वेडनसडे' जैसी कई हिट फिल्मों का निर्माण कर चुके हैं। इसके साथ ही उन्होंने 'द फ्रीलांसर', 'स्पेशल ऑप्स' समेत कई वेब सीरीज का निर्माण भी किया है। अब जल्द ही उनकी वेब सीरीज खाकी सीजन 2 ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर आने वाली है।

यह भी पढ़ें: The Freelancer-The Conclusion Review: चौंकाते हैं क्लाइमैक्स के ट्विस्ट्स, मोहित और कश्मीरा ने संभाली सीरीज