Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rishi Kapoor Birth Anniversary: पति ऋषि कपूर के जन्मदिन पर नीतू कपूर ने शेयर किया खास वीडियो

Rishi Kapoor Birth Anniversary तीन साल पहले 30 अप्रैल साल 2020 में Rishi Kapoor ने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया था लेकिन उनके चाहने वाले उन्हें आज भी याद करते हैं। आज उनकी बर्थ एनिवर्सरी के मौके पर नीतू कपूर ने खास वीडियो साझा किया है। अगर आज वह जिंदा होते तो अपना 71वां जन्मदिन मनाते।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavUpdated: Mon, 04 Sep 2023 03:14 PM (IST)
Hero Image
Rishi Kapoor Birth Anniversary Neetu Kapoor Photo Credit Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Rishi Kapoor Birth Anniversary: दिग्गज कलाकार ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की आज यानी 4 सितंबर को बर्थ एनिवर्सरी है। एक्टर भले ही आज हमारे बीच न हो लेकिन उनकी यादें आज भी लोगों के दिलों में जिंदा है। किसी ने नहीं सोचा था कि बॉलीवुड के 'चिंटू जी' इतनी जल्दी इस दुनिया को छोड़ जाएंगे।

अगर आज वह जिंदा होते तो अपना 71वां जन्मदिन मनाते। तीन साल पहले 30 अप्रैल साल 2020 में उन्होंने अंतिम सांस ली थी। बर्थ एनिवर्सरी के मौके पर नीतू कपूर ने उन्हें याद करते हुए सोशल मीडिया पर अपनी एक वीडियो शेयर किया है।

नीतू कपूर का खास वीडियो

एक्ट्रेस और ऋषि कपूर की पत्नी नीतू कपूर ने अपने इंस्टाग्राम पर 'चिंटू जी' का एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में ऋषि कपूर के हर फिल्मी लुक को दिखाया गया है। बॉबी, चांदनी से लेकर कपूर एंड सन्स शामिल है। इस वीडियो को शेयर करते हुए नीतू ने अपना प्यार जताया है और कैप्शन में लिखा- यादो के लिए। वहीं नीतू कपूर बेटी रिद्धिमा कपूर ने भी इस वीडियो को शेयर किया है और कैप्शन में लिखा, जन्मदिन मुबारक हो पापा।

View this post on Instagram

A post shared by neetu Kapoor. Fightingfyt (@neetu54)

पति के निधन के बाद डिप्रेशन में चली गई थी एक्ट्रेस

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के जाने के बाद एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि वह डिप्रेशन में चली गई थीं और उन्होंने साइक्राइट्रिस्ट की सलाह ली थी। हालांकि धीरे-धीरे उन्होंने खुदको और अपने परिवार को संभाला।

‘जहरीला इंसान’ के सेट से शुरू हुई थी लव स्टोरी

इस कपल की लव स्टोरी की बात करें तो दोनों ने एक दूसरे को पांच साल कर डेट किया था। उन दिनों नीतू महज 14 साल की थीं, तभी से उन्होंने ऋषि कपूर को डेट करना शुरू कर दिया था। नीतू सिंह और ऋषि कपूर की पहली मुलाकात ‘बॉबी’ फिल्म के दौरान हुई थी। ये मुलाकात कुछ खास अच्छी नहीं रही। फिर दोनों एक साथ फिल्म ‘जहरीला इंसान’ में नजर आए। दोनों के बीच में अक्सर छोटी-मोटी नोंक-झोक होती रहती थी। धीरे-धीरे ये तकरार प्यार में बदल गई।

View this post on Instagram

A post shared by neetu Kapoor. Fightingfyt (@neetu54)

इतना ही नहीं नीतू और ऋषि के अफेयर के चर्चे इंडस्ट्री में आम होने लगे थे। ये बात जब राजकपूर को पता चली तो उन्होंने ऋषि से कहा कि अगर वो नीतू को पसंद करते है तो उनसे शादी क्यों नहीं कर लेते। बस फिर क्या था 22 जनवरी 1980 को दोनों ने धूम-धाम से शादी रचाई। शादी में नीतू की उम्र सिर्फ 21 साल थी। कहा जाता है कि ऋषि और नीतू कपूर की शादी का आयोजन शानदार हुआ था। इस दौरान फिल्म इंडस्ट्री के सभी सितारे शामिल हुए थे।