Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rishi-Neetu Proposal Story: ऋषि कपूर खूबसूरत गर्लफ्रेंड्स को छोड़ नीतू कपूर की इस अदा पर हो गए थे फिदा, कुछ इस तरह एक्ट्रेस को किया था प्रपोज

Neetu- Rishi marriage proposal story ऋषि कपूर के जाने के बाद नीतू कपूर अक्सर उन्हें याद करती हैं और उनसे जुड़ी यादें शेयर करती हैं। ऐसा ही एक और किस्सा नीतू ने शेयर किया है जब ऋषि ने अपनी खूबसूरत गर्लफ्रेंड्स को छोड़ उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया था।

By Vaishali ChandraEdited By: Updated: Wed, 22 Jun 2022 02:08 PM (IST)
Hero Image
Neetu Kapoor- Rishi Kapoor marriage proposal story

शिखा धारीवाल, मुंबई ब्यूरो। ऋषि कपूर के निधन के बाद नीतू कपूर ने खुद को काम में काफी व्यस्त कर लिया है। लंबे अरसे के बाद उन्होंने फिल्में साईन की तो वहीं, छोटे पर्दे के एक रियलिटी शो में भी वह नजर आ रही हैं। मीडिया इंटरव्यू के दौरान नीतू कपूर ने अपने कमबैक के साथ- साथ ऋषि कपूर से जुड़ी यादें साझा करते हुए कई मजेदार किस्सें शेयर किए।

शादी की फाउंडेशन निजी जिंदगी में कितनी मायने रखती थी, इस सवाल पर नीतू कहती हैं, "बहुत मायने रखती थी क्योंकि मेरे लिए ऋषि बहुत मायने रखते थे। मैं 14 साल की थी जब ऋषि कपूर मेरी लाईफ में आये थे और मैं बचपन से ही ऋषि कपूर को जानती थी। कुछ साल डेट करने के बाद हमने शादी कर ली थी। उस वक्त मैं महज 21 साल की थी और मेरा करियर भी अच्छा चल रहा था। लेकिन उस वक्त मैंने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया और एक्टिंग करियर से ब्रेक ले लिया था क्योंकि मैं अपनी शादीशुदा जिंदगी और परिवार पर ध्यान देना चाहती थी । अगर आप अपने पति से प्यार करते हैं तो उनके परिवार से भी प्यार करते हैं।"

View this post on Instagram

A post shared by neetu Kapoor. Fightingfyt (@neetu54)

नीतू आगे कहती हैं कि "अगर मैं अपनी बात करूं तो मेरी अपनी ननद रीमा से बहुत अच्छी दोस्ती है और परिवार के सभी सदस्यों के साथ एक प्यार भरा बॉन्ड है। मेरी ननद के बच्चे तो चिंटू मामा से ज्यादा मुझसे प्यार करते हैं तो आपको ये सब रिलेशनशिप बनाने पड़ते हैं। अगर आप अपने पति के घरवालों से प्यार नहीं करते तो इसका मतलब यही है कि आप अपने पति से भी प्यार नहीं करते।" नीतू आगे कहती हैं कि "हमारी जिंदगी में भी काफी उतार -चढ़ाव आये। लेकिन हमारा रिश्ता कभी नही टूटा क्योकि एक -दूसरे के लिए प्यार था।"

View this post on Instagram

A post shared by neetu Kapoor. Fightingfyt (@neetu54)

आप जिंदगी काफी जिंदादिली से जीती है। इस सवाल पर नीतू हंसते हुए कहती हैं, हां ये बात ऋषि कपूर भी कहते थे कि तुम मस्त रहती हो और तुम्हे फर्क ही नहीं पड़ता कि कहा क्या चल रहा है।

View this post on Instagram

A post shared by neetu Kapoor. Fightingfyt (@neetu54)

नीतू बात को आगे बढ़ाते हुए ऋषि कपूर से जुड़ा एक पुराना किस्सा शेयर करते हुए कहती हैं, "ऋषि कपूर की उन दिनों बहुत खूबसूरत- खूबसूरत गर्लफ्रेंड्स हुआ करती थीं। लड़कियां उन्हें अक्सर घेरे रहती थीं लेकिन उसके बावजूद जब सबको छोड़कर ऋषि कपूर ने मुझसे शादी की बात की तो मैंने उनसे कहा कि यार इतनी खूबसूरत गर्लफ्रेंड्स को छोड़कर तुम मेरे साथ सेटल हो रहे हो तो ऋषि ने मुझसे हंसते हुए कहा कि 'हां ये सब न अपने मे ही अपनी खूबसूरती में ही बिजी रहती हैं। मुझे इन्हें याद दिलाना पड़ता है और मुझे यह बात कुछ पसंद नही आती। जबकि तुम्हारे साथ ऐसा नहीं है तुम बहुत खूबसूरत हो लेकिन तुम अपनी ही दुनियां में बिजी नहीं रहती।' मैं शुरुआत से ही ऐसी रही हूं और यही बात ऋषि को मेरी सबसे ज्यादा पसंद थी।"

View this post on Instagram

A post shared by neetu Kapoor. Fightingfyt (@neetu54)

अगले सवाल पर नीतू कहती हैं, "मैं उनके लिए सब कुछ करना चाहती थी क्योकि जब आप किसी से प्यार करते हैं तो उनके लिए कुछ भी करना चाहते हैं। मैं चाहती थी कि किसी भी तरह बस ऋषि की तबियत ठीक हो जाये और वह स्वस्थ हो जाये लेकिन ऊपर वाले को कुछ और ही मंजूर था। अब उन्हें मैं मिस करती हूं क्योकि अब मेरे पास साथी नहीं है। पहले हम कभी ट्रैवल प्लान करते थे, साथ- साथ छुट्टियों पर जाते थे या फिर हर दिन भी हम वॉक पर साथ जाते थे।" 

View this post on Instagram

A post shared by neetu Kapoor. Fightingfyt (@neetu54)