Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'22 सालों से कर रही हूं संघर्ष', हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में काम न मिलने पर छलका नेहा धूपिया का दर्द

नेहा धूपिया ने हाल ही में फिल्म इंडस्ट्री में अपने संघर्षों को लेकर बात की। एक्ट्रेस ने कहा कि उन्हें याद नहीं है कि आखिरी बार उन्हें कब हिंदी फिल्म का ऑफर मिला था। नेहा धूपिया ने ये भी कहा कि वो पिछले 22 सालों से बॉलीवुड में अच्छा काम पाने के लिए स्ट्रगल कर रही हैं लेकिन उनके लिए आगे बढ़ने के रास्ते नहीं खुल रहे हैं।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Mon, 22 Jul 2024 02:53 PM (IST)
Hero Image
नेहा धूपिया ने फिल्म इंडस्ट्री में बताया अपना संघर्ष, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा धूपिया ने हाल ही में अपने संघर्ष के बारे में खुलासा किया है। 22 साल के लंबे करियर के बाद भी नेहा फिल्म उद्योग में अपने लिए एक स्थायी जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रही हैं। एक्ट्रेस ने कहा कि उन्हें याद भी नहीं है कि आखिरी बार उन्हें कब हिंदी फिल्म का ऑफर मिला था।

नेहा धूपिया ने अपने करियर की शुरुआत 2003 में फिल्म "कयामत: सिटी अंडर थ्रेट" से की थी और तब से लेकर अब तक उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है। लेकिन फिर भी उन्हें वो पहचान नहीं मिल पाई जिसकी वो हकदार हैं। नेहा ने बताया कि उन्हें अक्सर अपनी प्रतिभा के अनुसार काम नहीं मिल पाता है।

22 सालों से संघर्ष कर रही नेहा

नेहा धूपिया ने ये भी खुलासा किया कि भले उन्हें बॉलीवुड से ऑफर न मिल रहा है, लेकिन साउथ से उन्हें काम करने के मौके मिल रहे हैं। बॉलीवुड हंगामा के साथ बातचीत में एक्ट्रेस ने कहा, “मैं ऐसी जगह से आती हूं जहां मैं 22 सालों से खुद को सिनेमा के दिलचस्प हिस्से से जोड़ने के लिए संघर्ष कर रही हूं। कभी-कभी मेरी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा परफॉर्म करती हैं।"

काम दिखना है जरूरी

उन्होंने आगे कहा, "किसी न किसी तरह से कोई आता है और कहता है, 'अरे, ये बहुत बढ़िया था' या 'हमें इसमें आपका काम पसंद आया', 'अरे, आप इसमें बहुत अच्छी थीं, तो क्यों न हम साथ मिलकर कुछ काम करें'। इसलिए किसी न किसी तरह से अपने काम को लोगों के सामने रखना बहुत जरूरी है। कभी-कभी न तो ये बढ़िया होता है, न ही दर्शकों को पसंद आता है, तो वहां खुद को जांचने की जरूरत होती है।"

यह भी पढ़ें- Neha Dhupia ने शेयर किया 'बैड न्यूज' के सेट से BTS वीडियो, Vicky Kaushal के साथ मस्ती करते नजर आईं एक्ट्रेस

साउथ से मिल रहे ऑफर

साउथ से ऑफर मिलने के बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस ने कहा, मुझे साउथ से एक फिल्म का ऑफर मिला, मुझे नहीं पता कि मैं इसे कैसे करूं, क्योंकि मैं इंडस्ट्री के बारे में बहुत कुछ नहीं जानती, लेकिन मैं साउथ में भी काम करना चाहूंगी। और पिछले तीन महीनों में लगातार दो ऑफर मिले हैं।"

बिगड़ गया है बिजनेस का गणित

हिंदी फिल्मों के ऑफर ने मिलने से निराश नेहा ने कहा, "मुझे आखिरी बार हिंदी फिल्म का ऑफर कब मिला था, मुझे याद भी नहीं है। मुझे नहीं पता कि मेरा फोन अक्सर क्यों नहीं बजता। मुझे ये भी लगता है कि इंडस्ट्री वाकई मुश्किल दौर से गुजर रही है, इसलिए अगर मैं दरवाजे खटखटाऊं, जो मैं हमेशा करती हूं और मुझे लगता है कि वहां जाकर काम मांगने में कुछ भी गलत नहीं है, क्योंकि आप कुछ भी गलत नहीं कर रहे हैं। जो लोग काम देते हैं, वे लोग भी संघर्ष कर रहे हैं, क्योंकि वे गणित नहीं लगा पा रहे हैं। स्क्रिप्ट के अलावा भी फिल्में बनानी पड़ती हैं, बड़ी स्क्रिप्ट पैसे की एक्सेल शीट होती है और वो गणित काम नहीं कर रहा है, तो आप किसके पास जाएं?"

यह भी पढ़ें- Bad Newz OTT Release: 'बैड न्यूज' के ओटीटी रिलीज की राह देख रहे फैंस के लिए गुड न्यूज, जानिए कहां होगी स्ट्रीम?