Move to Jagran APP

Bollywood News: जब लोगों की बताई सलाह पड़ी निखिल आडवाणी को भारी, बाटला हाउस के निर्देशक ने खोले दिल के राज

पटियाला हाउस और बाटला हाउस फिल्मों के निर्देशक निखिल आडवाणी को भी एक बार ऐसे ही किसी दूसरे व्यक्ति से मिली सलाह भारी पड़ी थी। उन्होंने कहा कि सर्दी-जुकाम जैसी छोटी-मोटी बीमारियों में कई बार लोग घरेलू नुस्खों के साथ बिना डाक्टर के परामर्श के दूसरों की बताई दवाइयां भी खाना शुरू कर देते हैं। बिना डॉक्टर के परामर्श के दवाई खाना कई बार बहुत हानिकारक हो सकता है।

By Deepesh pandey Edited By: Jeet KumarUpdated: Fri, 19 Jan 2024 02:30 AM (IST)
Hero Image
जब लोगों की बताई सलाह पड़ी निखिल आडवाणी को भारी

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सर्दी-जुकाम जैसी छोटी-मोटी बीमारियों में कई बार लोग घरेलू नुस्खों के साथ, बिना डाक्टर के परामर्श के दूसरों की बताई दवाइयां भी खाना शुरू कर देते हैं। बिना डॉक्टर के परामर्श के कोई भी दवाई खाना कई बार बहुत हानिकारक भी साबित होता है।

कल हो ना हो, पटियाला हाउस और बाटला हाउस फिल्मों के निर्देशक निखिल आडवाणी को भी एक बार ऐसे ही किसी दूसरे व्यक्ति से मिली सलाह भारी पड़ी थी। उस घटना के बारे में दैनिक जागरण से बातचीत में निखिल बताते हैं, ‘हमारे यहां छोटी-मोटी बीमारियों में हम अक्सर अपने मन से ही इलाज करना शुरु कर देते हैं। यहां बिना किसी मेडिकल डिग्री के भी लोग बताते रहते हैं कि फलां बीमारी में ये दवा ले लो, वो ले लो तो ठीक हो जाएगा।

आगे बोले कि करीब दस साल पहले की बात है, मेरी थोड़ी तबियत खराब हुई तो ऐसे ही एक बार मैंने किसी के कहने पर कोई दवाई ले ली। उस समय मुझे नहीं पता था कि मुझे सल्फर दवाइयों से एलर्जी है। फिर वह दवा लेने के बाद तो मेरी तबीयत और ज्यादा खराब होने लगी, मैं पहुंच गया हास्पिटल। मुझे भर्ती होना पड़ा।

हालांकि, किस्मत से अस्पताल जाने के बाद सब कुछ ठीक हो गया मैं स्वस्थ होकर घर लौटा। उसके बाद से मैं दवाइयों को लेकर बहुत ज्यादा सतर्क रहने लगा।’ बतौर निर्देशक निखिल की अगली फिल्म वेदा होगी। इसमें जान अब्राहम, शरवरी वाघ और अभिषेक बनर्जी जैसे कलाकार अहम भूमिकाओं में हैं।