Move to Jagran APP

'इसके घर पर पत्थर फेंको...' Chandni Chowk to China के फ्लॉप के बाद निर्देशक Nikkhil Advani के घर पर हुआ था बवाल

अक्षय कुमार और दीपिका पादुकोण की फिल्म चांदनी चौक टू चाइना बुरी तरह फ्लॉप हो गई थी। बड़ी स्टार कास्ट की वजह से मेकर्स को उम्मीद थी फिल्म अच्छा कलेक्शन करेगी जबकि ऑडियंस को कुछ और ही चाहिए था। फिल्म जब रिलीज हुई तो लोगों ने इसे नकार दिया और ये फ्लॉप हो गई। अब निर्देशक निखिल आडवाणी ने एक किस्सा शेयर किया है।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Sat, 26 Oct 2024 07:10 PM (IST)
Hero Image
चांदनी चौक टू चाइना के फ्लॉप पर बवाल
एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। साल 2009 में अक्षय कुमार की फिल्म आई थी नाम था चांदनी चौक टू चाइना (Chandni Chowk To China)। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण लीड कास्ट के तौर पर नजर आई थी। ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि फिल्म 100 करोड़ का बिजनेस करेगी लेकिन इसके बजाए बॉक्स ऑफिस के आकड़ों ने निराश ही किया।

डायरेक्टर ने सुनाया भयानक किस्सा

अब हाल ही के एक इंटरव्यू में निर्देशक निखिल आडवाणी ने फिल्म और ऑडियंस रिस्पॉन्स को लेकर खुलकर बात की है। निखिल ने बताया कि एक पत्रकार उनके घर के बाहर खड़ा हो गया और रिकॉर्डिंग करते हुए कहने लगा,“यहां निखिल आडवाणी रहते हैं, जिसने आपके पैसे की बर्बादी की है। उसके घर पे पत्थर फेंको। ”

यह भी पढ़ें: जब पहले नेशनल अवॉर्ड के दौरान हो गई थी Akshay Kumar की बेइज्जती, एक्टर ने सुनाई आपबीती

फ्लॉप हो गई थी चांदनी चौक टू चाइन

साइरस सेज से बातचीत में निखिल आडवाणी ने उस समय बॉक्स ऑफिस के माहौल के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि आमिर खान की गजनी 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाली पहली हिंदी फिल्म बन चुकी थी। इसके बाद शाहरुख खान की रब ने बना दी जोड़ी आई और इसने भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा परफॉर्म किया। दर्शकों को बेसब्री से इंतजार था कि अगली फिल्म कौन सी होगी। लोगों को अनुमान था कि अक्षय कुमार इस रिकॉर्ड को बनाने की कतार में होंगे और चांदनी चौक से उनको ऐसी ही आशा थी। लेकिन यह फ्लॉप हो गई।"

पत्रकार ने कर दिया था घर के आगे बवाल

इसके बार में और विस्तार से बात करते हुए निखिल आडवाणी ने न्यूज 18 के हवाले से बताया कि एक बार एक पत्रकार अपने कैमरा क्रू के साथ उनके घर के बाहर खड़ा हो गया। निर्देशक के फ्लैट की ओर इशारा करते हुए रिपोर्टर ने कहा, ‘यहां निखिल आडवाणी रहते हैं, जिन्होंने आपके पैसे बर्बाद किए हैं। उनके घर पर पत्थर फेंको। निखिल बोले की यह पागलपन था जो उन्होंने किया।”

हालांकि बाद ने निर्देशक ने उस पत्रकार के साथ काम भी किया जब उनके पास अपनी खुद की प्रोडक्शन कंपनी थी। डायरेक्टर ने कहा कि मैं उन्हें इस बारे में याद दिलाना चाहता था लेकिन मेरी साउथ-बॉम्बे की गरिमा ने मुझे ऐसा करने से रोका।

यह भी पढ़ें: 'जय बजरंगबली' से ज्यादा धमाकेदार है Singham Again का टाइटल ट्रैक, 'रावण' का विनाश करने निकले बाजीराव सिंघम