Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Anant-Radhika की शादी से पहले वायरल हो रहीं नीता अंबानी की ये तस्वीरें, जानिए क्या है रंगकाट साड़ी की खासियत?

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी से पहले नीता अंबानी का एक लुक काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इन तस्वीरों में नीता 28 चौक जाल रंगकाट बनारसी साड़ी पहने नजर आ रही हैं। यह साड़ी सबसे बेहतरीन और महंगी बनारसी साड़ियों में से एक मानी जाती है। पूरी साड़ी पर जरी का काम है और बेहद महीन कारीगरी की गई है।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Fri, 12 Jul 2024 04:08 PM (IST)
Hero Image
नीता अंबानी ने पहनी बनारसी रंगकाट साड़ी (Photo: Instagram/nmacc.india)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। आखिरकार अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी का दिन आ ही गया। काफी महीने पहले शुरू हो चुके प्री-वेडिंग फंक्शन के बाद फाइनल सेलिब्रेशन सेरेमनी जियो वर्ल्ड सेंटर में संपन्न होगी।

हाल ही में नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर के ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज से नीता अंबानी का एक वीडियो जारी किया गया है, जिसमें उन्होंने बताया है कि अनंत-राधिका की शादी बनारसी थीम पर होगी।

दरअसल नीता अंबानी का बनारस की धरती से खास लगाव है और इसलिए वो शादी से पहले भी अनंत और राधिका के लिए आशीर्वाद मांगने वहां गई थीं। अब जश्न से पहले नीता अंबानी की शादी के दिन की पहली तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की गई हैं।

क्या है साड़ी की खासियत?

इंस्टाग्राम पर नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर के आधिकारिक इंस्टा हैंडल ने क्लासिक ड्रेप में नीता अंबानी की तस्वीरें साझा कीं हैं, जो वाराणसी के शाश्वत आकर्षण को दर्शा रही हैं।

यह भी पढ़ें: Mukesh Ambani ने किसे बताया 'असली डॉन', राधिका-अनंत की संगीत सेरेमनी में माधुरी-विद्या संग चिट-चैट करते आये नजर

नीता अंबानी की तस्वीरें शेयर करते हुए सेंटर ने लिखा, 'हमारी संस्थापक और चेयरपर्सन नीता अंबानी ने अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में पवित्र शहर वाराणसी की शानदार पुनर्कल्पना के माध्यम से भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को श्रद्धांजलि दी। समारोहों से पहले,उन्होंने नाजुक फूलों की आकृति और जरी के रंगों से सजी 28 चौक जाल वाली रंगकट साड़ी में वाराणसी की शाश्वत सुंदरता को दर्शाया।'

कितने समय में हुई तैयार

नीता अंबानी ने जो साड़ी पहनी है, ये 28 चौक वाली रंगकट साड़ी है। इसमें फ्लोरल मोटिफ्स और जरी का काम बहुत ही खूबसूरती से किया गया है। इस साड़ी को मनीष मल्होत्रा ने डिजाइन किया है। ये साड़ी इसलिए भी खास है, क्योंकि इसे देश के चुनिंदा बुनकरों ने बुना है और उन्हीं के द्वारा इसे तैयार किया जा सकता है।

इस साड़ी को बनाने में कुल 6 महीने का समय लगा और ये भारत की सांस्कृतिक विरासत, कला और कलाकारों को ट्रिब्यूट देने वाली बनारसी साड़ी है।

यह भी पढ़ें: Anant-Radhika Sangeet: बेटी दामाद के साथ पूरे परिवार ने दीवानगी दीवानगी पर किया डांस, खूब जमा स्टेज पर रंग