Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nitesh Pandey Death: शाह रुख खान के असिस्टेंट बन चुके हैं नितेश पांडे, ऐसा था साइड से लीड एक्टर बनने का सफर

Nitesh Pandey Death अनुपमा सीरियल में धीरज कपूर का किरदार निभाने वाले 51 साल का दिल का दौरा पड़ने की वजह से निधन हो गया। नितेश काफी सालों से इंडस्ट्री का हिस्सा थे उन्होंने शाह रुख खान से लेकर सलमान खान तक बड़े-बड़े सितारों संग काम किया।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Wed, 24 May 2023 11:54 AM (IST)
Hero Image
Nitesh Pandey Known for His Work With Shah Rukh Khan and Aamir Khan Dies at 51/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Nitesh Pandey Death: टीवी इंडस्ट्री ने पिछले कुछ दिनों में अपने कई बेहतरीन सितारों को खो दिया। स्प्लिट्सविला फेम आदित्य सिंह राजपूत के निधन के बाद 'साराभाई वर्सेस साराभाई' फेम वैभवी उपाध्याय का निधन हो गया।

इंडस्ट्री अभी तक इन दो एक्टर्स की डेथ से ही नहीं उभर पाई थी, लेकिन इस बीच ही 51 साल 'अनुपमा' फेम एक्टर नितेश पांडे के अचानक निधन की खबर ने सबको हैरान कर दिया।

बीती रात अनुपमा फेम नितेश पांडे का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। कौन थे नितेश पांडे, कहां से रखते थे ताल्लुक और 25 सालों में उन्होंने किन-किन बड़े एक्टर्स संग उन्होंने किया काम, यहां पर पढ़ें पूरी खबर।

  • कौन थे नितेश पांडे?
  • कैसे शुरू हुआ था नितेश पांडे का करियर?
  • 25 सालों में कितनी फिल्मों में किया काम?
  • अनुपमा सहित किन-किन शोज में किया काम?

कौन थे नितेश पांडे?

नितेश पांडे का जन्म 17 जनवरी 1973 में हुआ था। उनका इंडस्ट्री में काफी लंबा करियर रहा है। उन्होंने अपने करियर में शाह रुख खान से लेकर, आमिर खान और अनुपम खेर से लेकर सलमान खान सहित कई बड़े-बड़े सितारों संग काम किया।

नितेश पांडे की निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने दो शादियां की। एक्टर की पहली शादी रोहित शेट्टी की फिल्मों में नजर आने वालीं एक्ट्रेस अश्विनी कालसेकर से की थी। इनकी शादी 1998 में हुई थी, लेकिन तीन साल बाद दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिया और साल 2002 में दोनों सेपरेट हो गए। इसके बाद उन्होंने टीवी एक्ट्रेस अर्पिता पांडे से दूसरी शादी की।

कैसे शुरू था नितेश पांडे का करियर?

नितेश पांडे ने टेलीविजन के साथ-साथ बॉलीवुड और थिएटर में भी काफी काम किया है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर थिएटर आर्टिस्ट ही थी। वह 1990 से थिएटर से जुड़े हुए थे और साल 1995 में उन्हें टीवी शो 'तेजस' से अपना पहला ब्रेक मिला, जिसमें उन्होंने एक जासूस की भूमिका निभाई, लेकिन उनका ये शो बहुत ज्यादा नहीं चला। 1995 में ही उन्हें आमिर खान और ममता कुलकर्णी की 'बाजी' में साइड कैरेक्टर निभाया था।

25 सालों में कितनी फिल्मों में किया काम?

25 सालों के लंबे करियर में नितेश पांडे ने 12 फिल्मों में काम किया। 1995 में बाजी से अपना करियर शुरू करने वाले एक्टर ने अपने करियर में 12 फिल्मों में काम किया। उन्होंने शाह रुख खान से लेकर सलमान खान, आयुष्मान खुराना जैसे एक्टर्स के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर किया।

उन्होंने बाजी के बाद, मेरे यार की शादी है, सिंस, खोसला का घोसला, ओम शांति ओम, दबंग 2, शादी के साइड इफेक्ट्स, रंगून और बधाई दो जैसी बड़ी फिल्मों में अहम भूमिका निभाई। वह शाह रुख खान की 'ओम शांति ओम' में उनके असिस्टेंट बने, तो वहीं सलमान की दबंग 2 में डॉक्टर बन उन्होंने इलाज किया।

अनुपमा सहित किन-किन शोज में किया काम?

1995 में तेजस से करियर शुरू करने वाले नितेश पांडे ने टेलीविजन में खूब काम किया। उन्होंने साया, मंजिले अपनी-अपनी, अस्तित्व एक प्रेम कहानी, हम लड़कियां जैसे कई शोज में अहम भूमिका निभाई। फिलहाल वह अनुपमा में नजर आ रहे थे, जिसमें वह अनुपमा की खास दोस्त के पति का किरदार निभा रहे थे।

अनुपमा शो अब घर-घर फेमस हो गया है। दर्शक भी शो के सभी किरदारों को देखना और उन्हें फॉलो करना काफी पसंद करते हैं। अब इस शो में रुपाली गांगुली की दोस्त देविका के पति का किरदार निभाने वाले नीतीश पांडे का निधन हो गया है। यह सुनकर पूरी टीवी इंडस्ट्री में शोक की लहर पसर गई हैं। इस खबर पर कोई भी विश्वास नहीं कर पा रहा है। चलिए जानते हैं कि अभिनेता की मौत किस कारण से हुई है।