Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nitin Desai Death: सामने आई आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई के निधन की वजह, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Bollywood Art Director Nitin Desai Initial Postmortem Report हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के जाने- माने आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई के निधन से पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर है। यहा तक कि अक्षय कुमार और अभिषेक बच्चन ने अपनी फिल्मों का ट्रेलर रिलीज इवेंट तक टाल दिया है। वहीं अब आर्ट डायरेक्टर के पोस्टमार्टम के बाद उनके निधन की असल वजह सामने आई है।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Thu, 03 Aug 2023 10:29 AM (IST)
Hero Image
Bollywood Art Director Nitin Desai Initial Postmortem Report, Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Bollywood Art Director Nitin Desai Initial Postmortem Report: बॉलीवुड आर्ट डायरेक्ट नितिन चंद्रकांत देसाई के निधन से जुड़ी अपडेट आई है। बीते दिन रायगढ़ के करजत में स्थित एनडी स्टूडियो में नितिन देसाई ने फांसी लगाकर जान दे दी। अब उनके पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आई है।

कैसे हुआ निधन ?

न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के अनुसार, नितिन देसाई का पोस्टमार्टम चार डॉक्टर्स की टीम ने मिलकर किया। रिपोर्ट में आर्ट डायरेक्टर के निधन की वजह फांसी को बताया गया है। रायगढ़ पुलिस ने कहा, आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई का पोस्टमार्टम चार डॉक्टरों की  टीम ने किया, मौत का कारण फांसी है। आगे की जांच जारी है।"

— ANI Digital (@ani_digital) August 2, 2023

स्टूडियो में ली अंतिम सांस

नितिन देसाई के निधन की खबर बुधवार को आई। पुलिस ने बीते दिन जानकारी देते हुए कहा कि नितिन देसाई महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में अपने स्टूडियो में मृत पाए गए। पुलिस के अनुसार, आर्ट डायरेक्टर की बॉडी मुंबई से करीब 80 किलोमीटर दूर कर्जत में उनके एनडी स्टूडियो में पाई गई। जहां से खालापुर पुलिस नितिन देसाई की बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए जेजे अस्पताल ले गई थी।

कई बड़े डायरेक्टर्स संग किया काम

नितिन देसाई ने बॉलीवुड, मराठी और टीवी के लिए काम करते थे। उन्होंने आशुतोष गोवारिकर, विधु विनोद चोपड़ा, राजकुमार हिरानी और संजय लीला भंसाली जैसे फिल्म बड़े फिल्म डायरेक्टर्स के साथ काम किया।

इन फिल्मों ने किया फेमस

नितिन देसाई, लगे रहो मुन्ना भाई, हम आपके हैं कौन, देवदास, हम दिल दे चुके सनम, बादशाह, द लीजेंड ऑफ भगत सिंह, परिंदा, दोस्ताना, गॉड तुस्सी ग्रेट हो, लगान, स्वदेश, गांधी- माई फादर, जोधा अकबर और फैशन जैसी फिल्मों में अपने काम के लिए पॉपुलैरिटी बटोरी।

जीते कई अवॉर्ड

नितिन देसाई ने बेस्ट आर्ट डायरेक्शन के लिए तीन फिल्मफेयर अवॉर्ड और चार नेशनल फिल्म अवॉर्ड जीते थे। उन्होंने साल 2005 में अपना खुद का भी स्टूडियों शुरू किया, जो कर्जत, महाराष्ट्र में स्थित है। उनके स्टूडियो का नाम एनडी स्टूडियो है। यहीं पर उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली।