Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nitin Desai Death: नितिन देसाई ने सुसाइड से पहले किया था ऑडियो रिकॉर्ड, चार लोगों से होगी पूछताछ?

Nitin Desai Death आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई का बुधवार को निधन हो गया था। उन्होंने अपने मुंबई के एनडी स्टूडियो में आत्महत्या जैसा कदम उठाया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनकी मौत का कारण फांसी ही बताया गया है। अब हालिया रिपोर्ट्स की मानें तो सुसाइड करने से पहले नितिन देसाई ने एक ऑडियो रिकॉर्ड किया था जिसमें चार लोगों के नाम का जिक्र होने की खबर सामने आई है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Thu, 03 Aug 2023 03:39 PM (IST)
Hero Image
Nitin Desai Death Voice Recording Left by Art Director Before Comitted Suicide Mentions 4 Persons/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Nitin Desai Death: देवदास, जोधा अकबर जैसी फिल्मों में सेट डिजाइन करने वाले आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई का बीते बुधवार निधन हो गया। उन्होंने करजत के अपने एनडी स्टूडियो में सुसाइड किया था। रायगढ़ पुलिस के मुताबिक पोस्टमार्टम में ये खुलासा हुआ है कि उनकी मौत की वजह फांसी है।

फिलहाल इस मामले में आगे की जांच जारी है। उनके स्टाफ ने ये दावा किया है कि नितिन देसाई मंगलवार की रात को दिल्ली से मुंबई लौटे थे, जहां वो करीब ढाई बजे वह अपने करजत में एनडी स्टूडियो पहुंचे।

अब हालिया रिपोर्ट्स की मानें तो नितिन देसाई के निधन के बाद मामले की छानबीन कर रही रायगढ़ पुलिस को आर्ट डायरेक्टर के मोबाइल से एक ऑडियो क्लिप मिला है।

सुसाइड से पहले नितिन देसाई ने चार लोगों को भेजा था ऑडियो

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रायगढ़ पुलिस को नितिन देसाई द्वारा छोड़ा गया एक रिकॉर्डेड वॉइस मैसेज मिला है, उसमें चार नामों के जिक्र की बात सामने आई है। हालांकि, खालापुर पुलिस ने उससे जुड़ी कोई भी डिटेल शेयर करने से साफ तौर पर इंकार कर दिया है, क्योंकि फिलहाल फोरेंसिक जांच के लिए उन्हें दिया गया है, जिससे पुलिस ये पता लगा रही है कि नितिन देसाई के फोन से कोई डेटा मिस तो नहीं है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक सुसाइड से पहले रिकॉर्ड किए गए ऑडियो क्लिप में जिन चार लोगों के नाम नितिन देसाई ने लिया है, उनसे पुलिस पूछताछ कर सकती है। जब इस मामले पर कागजी कार्यवाही पूरी हो जाएगी, उसके बाद पुलिस पूछताछ के लिए समन भेज सकती है।

कर्जे में डूबे हुए थे नितिन देसाई

आपको बता दें कि नितिन देसाई काफी समय से आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे, इसका खुलासा महाराष्ट्र के MLA महेश बाल्दी ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में किया था। रिपोर्ट्स की मानें तो नितिन देसाई ने लगभग 180 कोड का बैंक से लोन लिया था, जो ब्याज के साथ लगभग 250 करोड़ का हो गया था।

नितिन देसाई के निधन से बॉलीवुड सितारों को भी गहरा सदमा लगा था। हेमा मालिनी, बोमन इरानी सहित कई सितारों ने उनके निधन पर शोक जताया था।