Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nora Fatehi Deepfake Video: नोरा फतेही हुईं डीपफेक का शिकार, एक्ट्रेस ने वायरल वीडियो पर जताई आपत्ति

Nora Fatehi Deepfakes एआई टेक्नोलॉजी के बढ़ते चलने के बीच आए दिन डीपफेक के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं। अब इस मामले में ताजा नाम एक्ट्रेस नोरा फतेही का जुड़ रहा है जिनका एक डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को लेकर नोरा ने आपत्ति जताई है और अपनी प्रतिक्रिया दी है।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Sat, 20 Jan 2024 06:53 PM (IST)
Hero Image
नोरा फतेही डीपफेक वीडियो वायरल (Photo credit-Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Nora Fatehi Deepfake Video Controversy: बॉलीवुड एक्ट्रेस के साथ डीपफेक वीडियो के मामले दिन पर दिन तेजी से बढ़ रहे हैं। इस कड़ी में अब नया नाम एक्ट्रेस नोरा फतेही का शामिल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर नोरा का एक डीपफेक वीडियो सामने आया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को लेकर नोरा फतेही ने आपत्ति जताई है और अपना रिएक्शन दिया है।

वायरल हुआ नोरा फतेही का डीपफेक वीडियो

एआई टेक्नोलॉजी के बढ़ते चलन से इसके दुष्परिणाम भी लगातार सामने आ रहे हैं। खासतौर पर एआई की मदद से डीपफेक वीडियो केस काफी ज्यादा बढ़ रहे हैं। इस मामले में अब नोरा फतेही डीपफेक का शिकार बनी हैं। दरअसल लुलुमेलोन नामक इंस्टाग्राम हैंडल नोरा का एक डीपफेक वीडियो शेयर किया है, जो ऑनलाइन शॉपिंग से जुड़ा हुआ है। ये इंस्टा पेज इससे पहले भी अदाकारा के ऐसे वीडियो पोस्ट कर चुका है।

View this post on Instagram

A post shared by Lulumelon Official (@lulumelon.official)

इस वीडियो को अब नोरा फतेही ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर स्टोरी में शेयर किया है और इसे पूरी तरह फेक बताया है। सिर्फ इतना ही नहीं नोरा ने ये भी लिखा है- इसे देखकर मैं पूरी तरह से शॉक्ड हूं। नोरा फतेही के जरिए इस डीपफेक वीडियो पर आपत्ति के जताने से मामले ने अब तूल पकड़ लिया है।

बता दें कि नोरा फतेही से इससे पहले रश्मिका मंदाना और आलिया भट्ट के डीपफेक वीडियो भी चर्चा का विषय बन चुके हैं। 

इस मूवी में नजर आएंगी नोरा

इस मामले के अतिरिक्त गौर करें नोरा फतेही के वर्क फ्रंट की तरफ तो इस समय वह अपनी आने वाली फिल्म क्रैक को लेकर लाइमलाइट का हिस्सा बनी हुई हैं। इस मूवी में नोरा फतेही एक्टर विद्युत जामवाल के साथ लीड रोल प्ले करती दिखेंगी।

बता दें कि ये फिल्म 23 फरवरी 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। बता दें कि इस फिल्म के टीजर ने फैंसकी एक्साइटमेंट को पहले ही हाई कर रखा है।

ये भी पढ़ें- Nora Fatehi की इस हमशक्ल को देख चकरा जाएगा दिमाग, बेली डांस में एक्ट्रेस से एक कदम आगे