Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Throwback Thursday:अक्षय कुमार से पहले इस एक्टर को ऑफर हुई थी हॉरर कॉमेडी भूल भुलैया

लगातार फ्लॉप फिल्में देने के बावजूद अक्षय कुमार (Akshay Kumar) एक अच्छा स्टारडम एन्जॉय करते हैं। अब एक्टर बहुत जल्द एक हॉरर कॉमेडी फिल्म लेकर आ रहे हैं जिसका नाम भूत बंगला है। अक्षय और प्रियदर्शन ने कई फिल्मों में काम किया है और ये सब हिट रही हैं। इससे पहले वो भूल भुलैया में काम कर चुके हैं जोकि एक हॉरर कॉमेडी फिल्म थी।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Wed, 11 Sep 2024 05:37 PM (IST)
Hero Image
अक्षय कुमार नहीं थे रूह बाबा के लिए पहली च्वाइस

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। साल 2007 में अक्षय कुमार, शाइनी आहूजा और विद्या बालन स्टारर एक फिल्म रिलीज हुई थी नाम था भूल भुलैया। लंबे समय तक फिल्म ने दर्शकों का मनोरंजन किया और उन्होंने अनीस बाज्मी के निर्देशन को काफी ज्यादा पसंद किया। इस फिल्म में अक्षय कुमार रूह बाबा के किरदार में नजर आए थे जिसके कैरेक्टर का नाम डा. आदित्य श्रीवास्तव था।

रूह बाबा के किरदार ने बटोरी सुर्खियां

भूल भुलैया की कहानी एक एनआरआई (शाइनी आहूजा) और उसकी पत्नी (विद्या बालन) की काहनी है। जो भूतों के बारे में चेतावनियों पर ध्यान न देते हुए अपने पैतृक घर में रहने का फैसला करते हैं। जल्द ही उस बड़ी सी हवेली में रहते हुए उनके साथ कुछ अजीब सी घटनाएं होने लगती हैं जिसके बाद से वो रहस्य सुलझाने में मदद करने के लिए मनोचिकित्सक (रूह बाबा)को बुलाते हैं।

यह भी पढ़ें: 60 साल पहले भी बनी थी हॉरर कॉमेडी 'भूत बंगला', Akshay Kumar की फिल्म पर महमूद के भाई ने किया रिएक्ट

अक्षय कुमार नहीं थे पहली पसंद

लेकिन क्या आपको पता है कि रूह बाबा के किरदार के लिए मेकर्स की पहली च्वाइस अक्षय कुमार नहीं थे। जी हां, बिल्कुल सही पढ़ा आपने। आदित्य श्रीवास्तव का किरदार पहले अक्षय कुमार को नहीं बल्कि सैफ अली खान को ऑफर हुआ था लेकिन उन्होंने किसी कारणवश इस फिल्म को करने से मना कर दिया था। इसके बाद ये रोल खिलाड़ी कुमार की झोली में गया। फिल्म में अक्षय की कॉमिक टाइमिंग और कैरेक्टर को काफी पसंद किया गया और वो हिट हो गए।

इसके अलावा रानी मुखर्जी को अवनी का रोल ऑफर हुआ था जोकि बाद में विद्या बालन ने निभाया। अभिषेक बच्चन को सिद्धार्थ चतुर्वेदी का रोल दिया गया था लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया। बाद में शाइनी आहूजा ने ये रोल निभाया।

कार्तिक ने किया अक्षय को रिप्लेस

इसके बाद मेकर्स ने सुपर हिट फ्रेंचाइजी को आगे बढ़ाया और साल 2022 में रिलीज हुई 'भूल भुलैया 2'। इस फिल्म ने भी एक बड़ी सफलता हासिल की थी। फिल्म का निर्देशन अनीस बज्मी ने किया था। इस फिल्म में कार्तिक ने रूह बाबा की भूमिका निभाई थी जबकि तब्बू ने चुड़ैल का किरदार निभाया था।

बता दें कि मेकर्स बहुत जल्द भूल भुलैया 3' लेकर आने वाले हैं जिसमें कार्तिक आर्यन के साथ तृप्ति डिमरी और माधुरी दीक्षित नेने नजर आएंगी। वहीं विद्या बालन जो पहली फिल्म में मंजुलिका के रोल में नजर आई थीं इस फिल्म से वापसी करेंगी। फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई है और सेट से कई सारी तस्वीरें वायरल हुई थीं।

यह भी पढ़ें: 'भूत बंगला' के बाद Akshay Kumar की 'हाउसफुल 5' को लेकर भी आई गुड न्यूज, सुनकर फैंस की बढ़ी एक्साइटमेंट