Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Farah Khan ने बताई ओम शांति ओम के गाने में अमिताभ बच्चन के ना शामिल हो पाने की असली वजह

साल 2007 में आई फिल्म ओम शांति ओम का गाना दीवनगी दीवानगी काफी ज्यादा पॉपुलर हुआ था। इस गाने में एक साथ 31 बॉलीवुड स्टार्स स्क्रीन शेयर करते नजर आए थे। हालांकि फराह 40 एक्टर्स को इसका हिस्सा बनाना चाहती थीं लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। अब इस बात का खुलासा फराह ने एक इंटरव्यू में किया कि ये सारे एक्टर्स क्यों शामिल नहीं हो पाए थे।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Thu, 30 May 2024 09:50 AM (IST)
Hero Image
Why Amitabh Bachchan was not part of Deewangi Deewangi

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। सालों पहले फराह खान की एक मूवी आई थी नाम था 'ओम शांति ओम'। इस फिल्म का गाना 'दीवानगी दीवानगी' काफी ज्यादा फेमस हुआ था क्योंकि उसमें एक समय पर एक ही गाने में कई सारे एक्टर्स नजर आए थे। यह गाना हिंदी सिनेमा के ऐतिहासिक गानों में से एक है क्योंकि इसमें लगभग आधा बॉलीवुड नजर आया था।

शाह रुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म में ‘दीवानगी दीवानगी’ गाने में 31 एक्टर्स नज़र आए थे। ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि फराह का प्लान इससे भी ज्यादा यानी पूरे 40 एक्टर्स को लाने का था जोकि पूरा नहीं हो पाया। इसमें आमिर खान के अलावा अमिताभ बच्चन, देव आनंद, दिलीप कुमार, सायरा बानो और फरदीन खान भी नजर आने वाले थे। लेकिन अमिताभ बच्चन इस गाने में क्यों नजर नहीं आए इस बात का खुलासा फराह खान ने कर दिया है।

यह भी पढ़ें: Amitabh Bachchan को याद आया 'बंटी और बबली' का 'कजरा रे' गाना, बताया ऐश्वर्या नहीं अभिषेक ने खास बनाया था सॉन्ग

अमिताभ के ना शामिल होने का असल कारण

एक इंटरव्यू में फराह खान ने बताया कि अमिताभ बच्चन इस गाने का हिस्सा इसलिए नहीं बन सके क्योंकि उस समय वो अभिषेक बच्चन और एश्वर्या राय की शादी में बिजी थे। IFTDA के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में पल्लवी जोशी से बातचीत करते हुए फराह ने बताया कि अमिताभ उस गाने में इसलिए शामिल नहीं हो पाए थे क्योंकि उसी हफ्ते में अभिषेक बच्चन और एश्वर्या राय की शादी थी।

इसके बाद उन्होंने मजाक करते हुए कहा कि शादी के लिए इंडस्ट्री क इंविटेशन नहीं मिला था इसलिए सारे गाना शूट करने आ गए थे।

क्यों नहीं आ पाए थे दिलीप कुमार?

इसके अलावा दिलीप कुमार और सायरा बानो भी इस गाने का हिस्सा बनने वाले थे लेकिन किसी कारणवश वो नहीं आ सके इसके बारे में भी फराह ने बात की। फराह ने बताया कि शाह रुख खान ने कहा था कि वो खुद जाकर सेट पर दिलीप साहब और सायरा बानो को लेकर आएंगे लेकिन वो भी नहीं हो पाया।

यह भी पढ़ें: 20 साल पहले Amitabh Bachchan संग रिश्ते पर Rekha ने सरेआम तोड़ी थी चुप्पी, बोलीं- मैंने कभी प्यार...

फराह ने कहा कि मैं रोज उनसे पूछती थी कि दिलीप कुमार कब आएंगे और शाह रुख खान बोलते थे मैं कल जाउंगा और उन्हें लेकर आउंगा। हालांकि अभी 12 साल हो गए हैं और मैं अभी भी शाह रुख का इंतजार कर रही हूं कि वो उन्हें लेकर आएं।