Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OMG 2: इन बड़े सीन्स को चेंज करने के बाद ओह माय गॉड 2 को मिली हरी झंडी, होंगे ये 27 बदलाव

Omg 2 Scene Modify अक्षय कुमार की फिल्म ओह माय गॉड-2 जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। पंकज त्रिपाठी और यामी गौतम स्टारर इस फिल्म को सेंसर बोर्ड की तरफ से 27सीन्स में बदलाव करने के मेकर्स को निर्देश दिए गए थे। ट्रेलर रिलीज से पहले मेकर्स ने अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी स्टारर इस फिल्म से इन 27 सीन्स में बदलाव किया है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Wed, 02 Aug 2023 05:10 PM (IST)
Hero Image
Omg 2 Akshay Kumar and Pankaj Tripathi Asked to Modify Scene With Frontal Nudity Condom Posters and Change/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Oh My God 2: ओह माय गॉड 2 लगातार चर्चा में बनी हुई है। इस फिल्म की घोषणा के बाद से ही फिल्म को थिएटर में देखने के लिए फैंस उत्सुक हैं। हालांकि, पिछले कुछ समय से फिल्म सेंसर बोर्ड में सर्टिफिकेट के लिए अटकी हुई थी, लेकिन अब मूवी को बिना किसी भी कट के A सर्टिफिकेट मिल गया है।

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सर्टिफिकेशन ने सिर्फ अक्षय कुमार के भगवान शिव के किरदार को बदलने के लिए तो कहा ही, लेकिन इसी के साथ और भी कई बड़े सीन्स और डायलॉग्स हैं, जिसमें बदलाव करने के सेंसर बोर्ड ने मेकर्स को निर्देश दिए थे।

OMG 2 के सीन्स और डायलॉग्स में होंगे बड़े बदलाव

सेंसर बोर्ड ने 'ओह माय गॉड-2' के मेकर्स को फिल्म में टोटल 27 बदलाव करने के निर्देश दिए थे। अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी स्टारर इस फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है। इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट्स की मानें तो OMG 2 में जो बदलाव किये गए हैं, उन्हें लेकर सोशल मीडिया पर काफी चर्चा है।

सेंसर बोर्ड ने अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी की फिल्म में अक्षय कुमार के भगवान शिव के किरदार को बदलकर उसे शिव के दूत बनाने का सजेशन दिया है। उसके अलावा फिल्म का डायलॉग, 'नंदी मेरे भक्त... जो आज्ञा मेरे प्रभु डायलॉग' को जोड़ा गया है।

View this post on Instagram

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

नग्नता और विज्ञापन बोर्ड से कंडोम के एड को हटाया गया

इसके अलावा, फिल्म के सीन में नागा साधुओं की नग्नता को भी सेंसर बोर्ड ने हटाने के निर्देश मेकर्स को दिए थे।  मेकर्स ने फिल्म में विज्ञापन बोर्ड से कंडोम का एड भी हटाया और साथ ही 'मैं टांग क्यों उठाऊं' डायलॉग में भी बदलाव किया गया। फिल्म में उन सीन्स में भी बदलाव किये गए, जहां भगवान को एल्कोहल चढ़ाते हुए दिखाया गया है।

View this post on Instagram

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

यौन जीवन से जुड़े कुछ आपत्तिजनक सीन्स में भी बदलाव किये गए हैं। निर्देशक अमित राय से फिल्म में रैट पॉइजन बोतल पर से रैट शब्द को बदलने का भी सेंसर बोर्ड ने सुझाव दिया। इन सीन्स के अलावा जज की कोर्टरूम में सेल्फी लेते हुए और उज्जैन जैसे शब्दों में भी बदलाव की खबर सामने आई है। फिल्म में टोटल 27 सीन्स सेंसर बोर्ड ने ऐसे बताए हैं, जिसमें बदलाव करने की सलाह मेकर्स को दी गई।

ओह माय गॉड 2 के ट्रेलर आज नहीं होगा रिलीज

अक्षय कुमार की फिल्म 'ओह माय गॉड 2' का ट्रेलर आज रिलीज होने वाला था, लेकिन आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई के निधन की वजह से मेकर्स ने ट्रेलर लॉन्च करने का प्लान कैंसिल कर दिया है। ये फिल्म 11 अगस्त 2023 को 'गदर 2' के साथ फिल्मी पर्दे पर टकराएगी।