Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OMG 2: ओह माय गॉड 2 को मिले A सर्टिफिकेट ने बढ़ाई मुसीबत, महाकाल मंदिर के पुजारी जाएंगे कोर्ट?

OMG 2 ओह माय गॉड 2 का ट्रेलर फाइनली ऑडियंस के सामने आ चुका है। शिव के दूत बने अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी दोनों के ही किरदार को दर्शकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा रहा है। हालांकि सेंसर बोर्ड की तरफ से मिला ए सर्टिफिकेट फिल्म के लिए एक बड़ी मुसीबत बन गया है। उज्जैन महाकाल मंदिर के पुजारियों ने फिल्म का कड़ा विरोध किया है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Fri, 04 Aug 2023 02:09 PM (IST)
Hero Image
Omg 2 Akshay Kumar and Pankaj Tripathi Starrer in New Controversy Ujjain Mahakal Mandir Priests Warn to Go Court/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। OMG 2: अक्षय कुमार की आगामी फिल्म 'ओह माय गॉड-2' पर एक के बाद एक आपत्ति आ रही है। पहले इस फिल्म को सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट मिलने में दिक्कतें हुईं, जिसकी वजह से फिल्म के ट्रेलर को रिलीज करने में देरी आई। मेकर्स की जद्दोजहत के बाद बिना सीन कट किये फिल्म को A सर्टिफिकेट मिल गया।

हालांकि, सेंसर बोर्ड की तरफ से फिल्म के सीन्स और डायलॉग्स में कई बदलाव बताए गए थे, जो मेकर्स ने कर दिए हैं। हालांकि, ओह माय गॉड 2 के लिए ए सर्टिफिकेट एक बड़ी मुसीबत बन गया है, क्योंकि महाकाल मंदिर के पुजारी और संत अक्षय कुमार की फिल्म का लगातार विरोध कर रहे हैं।

इतना ही नहीं, उन्होंने मेकर्स को ये चेतावनी भी दे डाली की अगर जरुरत पड़ी तो वह न्यायालय का भी दरवाजा खटखटाएंगे।

ओह माय गॉड 2 से महाकाल मंदिर के दृश्यों को हटाने की मांग

उज्जैन के महाकाल मंदिर के पुजारियों ने फिल्म 'ओह माय गॉड-2' को सर्टिफिकेट मिलने के बाद ये क्लियर कर दिया है कि जब तक अक्षय कुमार-पंकज त्रिपाठी स्टारर इस फिल्म से महाकाल मंदिर के शॉट्स नहीं हटाए जाएंगे, तब तक वह इस फिल्म का विरोध करते रहेंगे।

अगर विरोध के बाद भी सिनेमाघरों ये फिल्म रिलीज होगी, तो पुजारी इस फिल्म के खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे और साथ ही इसके खिलाफ FIR भी दर्ज करवाएंगे। महाकाल मंदिर के पुजारी पंडित महेश गुरु ने A सर्टिफिकेट मिलने की वजह से इस फिल्म को अश्लील बताते हुए इसका विरोध किया है।

OMG 2 से महाकाल मंदिर के शॉट्स हटाने की मांग

पंडित महेश गुरु का ये भी कहना है कि फिल्म की शूटिंग महाकाल मंदिर में की गई है, इसलिए इसका विरोध किया जा रहा है। फिल्म का विषय कुछ भी हो, लेकिन जब तक फिल्म से महाकाल मंदिर के शॉट्स नहीं हटाए जाएंगे, तब तक हम इसका विरोध करेंगे। उन्होंने सीधे तौर पर ये भी कहा कि वह इसके लिए कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाएंगे।

उनका कहना है कि इसके खिलाफ FIR दर्ज करने की भी तैयारी है और कुछ ही दिन में इसका नोटिस जारी होगा। सिर्फ महाकाल मंदिर के पुजारी ही नहीं, स्वस्तिक पीठ के पीठाधीश्वर परमहंस अवधेशपुरी महाराज ने भी फिल्म को A सर्टिफिकेट मिलने पर अपनी आपत्ति जताई है।

उज्जैन में रहने वाले कांतिशरण मुद्गल के इर्द गिर्द घूमती है फिल्म की कहानी

अवधेशपुरी महाराज का कहना है कि इस फिल्म की कहानी उज्जैन में रहने वाले शिव जी के भक्त कांतिशरण मुद्गल के आसपास घूमती है, जिसकी वजह से फिल्म की शूटिंग महाकाल मंदिर में हुई है। इतना ही नहीं, उन्‍होंने ये भी कहा कि जब फिल्म की शूटिंग चल रही थी, तो उस दौरान उन्होंने फिल्म के विषय पर आपत्ति जताई थी।

उनका कहना है कि इस तरह की फिल्में धार्मिक स्थलों पर नहीं बननी चाहिए। आपको बता दें कि सेंसर बोर्ड के कहे अनुसार मेकर्स ने फिल्म के 27 सीन्स में बदलाव किया है, जिसमें उज्जैन के महाकाल मंदिर से भी जुड़े सीन्स है। ये फिल्म 11 अगस्त 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।