Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OMG 2 Censor Certificate: रिवाइजिंग कमेटी ने देखी अक्षय कुमार की फिल्म, 20 कट और A सर्टिफिकेट की पेशकश

OMG 2 Censor Certificate ओह माइ गॉड 11 साल पहले रिलीज हुई थी जिसमें अक्षय ने भगवान कृष्ण का किरदार निभाया था। फिल्म में परेश रावल मुख्य किरदार में थे। पिछले कुछ अर्से में कई ऐसी फिल्में आयी हैं जिनमें धार्मिक विषयों को छुआ गया है। कुछ को लेकर खूब विवाद भी हुए और सवाल उठे कि सेंसर बोर्ड ने सर्टिफिकेट कैसे दे दिया।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthUpdated: Wed, 26 Jul 2023 09:28 PM (IST)
Hero Image
OMG 2 Censor Certificate RC Watches Akshay Kumar Film. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। आदिपुरुष के बाद धार्मिक मुद्दों से जुड़ी फिल्मों को लेकर सीबीएफसी (सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन) सतर्क हो गया है, जिसके चलते अक्षय कुमार की फिल्म ओह माइ गॉड 2 (OMG 2) सर्टिफिकेशन के लिए जूझ रही है। 

बुधवार को सीबीएफसी की रिवाइजिंग कमेटी (RC) ने फिल्म देखी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिवाइजिंग कमेटी ने फिल्म OMG 2 में कई बदलाव करने को कहा है। साल 2012 में आई सुपरहिट फिल्म ओह माय गॉड को काफी सफलता हासिल हुई थी।

अब 11 साल बाद इसका दूसरा पार्ट देखने को मिलेगा। पहली फिल्म में अक्षय कुमार ने भगवान कृष्ण का शानदार किरदार निभाया था। वहीं, 'ओह माय गॉड 2' में अक्षय भगवान शिव के किरदार में नजर आएंगे। सिनेमाघरों में फिल्म 11 अगस्त के दिन रिलीज होगी।

View this post on Instagram

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

क्या हैं रिवाइजिंग कमेटी के सुझाव?

बॉलीवुड हंगामा के मुताबिक, रिवाइजिंग कमेटी ने फिल्म में कई बदलाव करने के लिए कहा है, जिसे लेकर निर्माता सहज नहीं हैं। सोर्स के हवाले से दी गयी खबर में कहा गया है कि रिवाइजिंग कमेटी ने फिल्म में 20 कट लगाने के लिए कहा है, जिसमें विजुअल और ऑडियो दोनों शामिल हैं।

इसी के साथ RC ने मेकर्स को OMG 2 के लिए एडल्ट सर्टिफिकेट देने का भी ऑप्शन दिया। सोर्स ने आगे बताया कि मेकर्स को 'ए' सर्टिफिकेट भी मंजूर नहीं है। उन्हें लगता है कि एडल्ट एजुकेशन हर उम्र के शख्स को पता होनी चाहिए। OMG 2 का पहला पार्ट बच्चों के बीच काफी पॉपुलर हुआ था. इसी कारण मेकर्स का मानना यह है कि बच्चों की किड फ्रेंडली फ्रेंचाइजी की फिल्म के लिए किसी सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है।

View this post on Instagram

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

सहमति नहीं बन पा रही

सोर्स के मुताबिक फिल्म के मेकर्स और रिवाइजिंग कमेटी के बीच अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। अभी यह देखना रह गया है कि क्या दोनों पक्ष एक सहमति पर पहुंच पाते हैं या नहीं, ताकि OMG 2 अपनी रिलीज डेट 11 अगस्त 2023 के दिन सिनेमाघरों में पहुंच पाए।

ओह माय गॉड 2 में अक्षय कुमार के अलावा पंकज त्रिपाठी और यामी गौतम भी अहम किरदारों में नजर आएंगे। इस सबके बीच सोशल मीडिया में फिल्म का प्रचार जारी है। टीजर और गाने रिलीज किये जा रहे हैं। बॉक्स ऑफिस पर ओह माइ गॉड 2 सनी देओल की फिल्म गदर 2 से टकराएगी, जिसका काफी बज बना हुआ है। संयोग से दोनों ही फिल्में सीक्वल्स हैं।