Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भगवान शिव के बाद छत्रपति शिवाजी महाराज की गाथा सुनाएंगे OMG 2 डायरेक्टर, ये सुपरस्टार निभाएगा लीड रोल

ओह माय गॉड 2 बीते साल रिलीज हुई थी। फिल्म की कहानी बेहद दमदार थी लेकिन सेंसर बोर्ड ने फिल्म के कई सीन्स के साथ काट- छांट कर दी। ऐसे में थिएटर्स में फिल्म ठीक- ठाक बिजनेस ही कर पाई लेकिन जब ओटीटी पर आई तो फिल्म की खूब तारीफ हुई। अब OMG 2 के डायरेक्टर अमित राय नई फिल्म लेकर आ रहे हैं।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Tue, 21 May 2024 09:04 AM (IST)
Hero Image
छत्रपति शिवाजी महाराज पर फिल्म बना रहे अमित राय, (X Image)

जागरण, न्यूज नेटवर्क, मुंबई। ओएमजी 2 फिल्म के निर्देशक और लेखक अमित राय, छत्रपति शिवाजी महाराज पर फिल्म बना रहे हैं। पिछले दिनों खबरें आई थीं कि इस फिल्म में शाहिद कपूर शीर्षक भूमिका निभा सकते हैं। अब अमित ने दैनिक जागरण से बातचीत में बताया, "इस रोल के लिए शाहिद ही मेरी पहली पसंद हैं। उनको कहानी पसंद आई है। फिल्म का काम शुरू हो चुका है। यह अलग जॉनर की फिल्म है, जिसे अब तक नहीं बनाया गया है।"

यह भी पढ़ें- Shahid Kapoor को कई बार प्यार में मिला धोखा, बॉलीवुड की इन दो हसीनाओं ने तोड़ा था एक्टर का दिल! वीडियो वायरल

शिव जी जैसी आस्था है शिवाजी महाराज में

ओएमजी 2 में भगवान शिव के दूत के रूप में अक्षय कुमार का अभिनय काफी पसंद किया गया था। अमित कहते हैं, "जैसी शिव जी में मेरी आस्था है, वैसी ही आस्था छत्रपति शिवाजी महाराज के लिए भी है। जब मैं ओएमजी 2 बना रहा था, तो मुझे पता था कि मुझसे कुछ गलत नहीं होगा। वैसा ही भरोसा इस फिल्म को लेकर भी है। कहानी बिल्कुल शुद्ध है। इससे छत्रपति शिवाजी महाराज के बारे में लोगों को और जानने का मौका मिलेगा। इसमें काल्पनिक कुछ भी नहीं होगा। जो उनके जीवन में घटित हुआ, वही कथा का हिस्सा है।"

कहीं से बचकर निकलने की कहानी

फिल्म की कहानी अमित ने ही लिखी है। वह कहते हैं, "छत्रपति शिवाजी महाराज के जीवन में 120 दिन ऐसे थे, जिनमें कुछ घटनाएं घटी थी, यह उसपर आधारित थ्रिलर फिल्म है। कहीं किसी जगह से एस्केप (बचकर निकल जाना) की कहानी है। अंतरराष्ट्रीय फिल्म 'द श्वाक रिडेम्प्शन' मैं कैसे एक किरदार जेल में फंस जाता है फिर एक दिन गायब हो जाता है। ऐसी ही कुछ कहानी इस फिल्म की भी है।"

इसलिए शाहिद हैं पहली पसंद

अमित आगे बताते हैं, "मुझे लगता है कि हमारे यहां बहुत ही कम ऐसे कलाकार हैं, जो एक्टर और स्टार दोनों होते हैं। शाहिद उसका सटीक उदाहरण हैं । उनके पास स्टार वैल्यू भी है और वह कमाल के एक्टर भी हैं। कबीर सिंह, हैदर, कमीने हो या फिर पद्मावत फिल्म, वह कमाल का काम करते हैं। शाहिद से इस फिल्म को लेकर बात हो गई है। उन्हें कहानी पसंद आई है। चीजें आकार ले रही हैं। कुछ दिनों में सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा।"

यह भी पढ़ें- शाहिद कपूर और मीरा राजपूत के डिनर डेट में पैपराजी ने रंग में डाला भंग, बौखला उठे 'अश्वत्थामा'

रियल लोकेशन पर होगी शूट

हिंदी में बन रही है फिल्म को वास्तविक लोकेशन पर शूट करने को लेकर अमित पुरातत्व विभाग से बात कर रहे हैं। वह कहते हैं,"फिल्म पर काम शुरू हुए पांच-छह महीने हो चुके हैं। वास्तविक लोकेशन पर ही शूटिंग होगी। फिलहाल मैं इस फिल्म को हिंदी में ही बना रहा हूं। मराठी में इसलिए नहीं बना रहा हूं कि फिर वह क्षेत्रीय फिल्म बनकर सिमट जाएगी। मैं चाहता हूं कि सारी दुनिया शिवाजी महाराज के शौर्य की गाथा से वाकिफ हो।"