Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

A Certificate In Bollywood: इस बड़े एक्टर के बेटे ने कीं सबसे ज्यादा एडल्ट फिल्में, कॉमिक टाइमिंग के लोग दीवाने

बॉलीवुड अपनी मल्टी सब्जेक्टिव फिल्मों के लिए जाना जाता है। बॉलीवुड में रोमांस की फिल्में भी बनती हैं और देश भक्ति की फिल्में भी बनती है। इसी तरह बॉलीवुड में ए सर्टिफिकेट फिल्में भी बनाई जाती हैं और ये फिल्में खासी कमाई भी करती हैं। ऐसी फिल्मों का मकसद लोगों में जागरूकता फैलाना भी होता हैं। ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में जानने के लिए ये पढ़िए ये खबर।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Thu, 03 Aug 2023 06:23 PM (IST)
Hero Image
Bollywood actors in Adult Movies like Tushar kapoor

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड का दायरा काफी बड़ा हो गया है, हर सब्जेक्ट पर फिल्में बन रही हैं। ए सर्टिफिकेट यानी एडल्ट फिल्में भी खूब बनने लगी हैं। बॉलीवुड के नामी-गामी एक्टर्स इन फिल्मों का हिस्सा बनते हैं और बॉक्स ऑफिस पर भी ये फिल्में अच्छी कमाई करती हैं। कई बार विषय की वजह से फिल्मों को ए सर्टिफिकेट मिल जाता है। नामी एक्टर्स में ए सर्टिफिकेट की सबसे अधिक फिल्में तुषार कपूर के नाम हैं। तुषार सुपरस्टार जितेन्द्र के बेटे हैं। आइए, जानते हैं तुषार की ए सर्टिफिकेट वाली फिल्मों के बारे में।

क्या कूल हैं हम 3 (2016)

थाईलैंड में रहने वाले एक एडल्ट फिल्म के एक्टर को परंपराओं को फॉलो करने वाले परिवार की लड़की से प्यार हो जाता है। लड़की के पिता को इम्प्रेस करने के लिए लड़का अपने दोस्तों के साथ नकली परिवार बनाता है। फिल्म में तुषार कपूर, आफताब शिवदासानी और कृष्णा अभिषेक थे।

मस्तीजादे (2016)

मिलाप जावेरी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में दो नौजवान लड़के उस वक्त मुसीबत में फंस जाते हैं और दो सगी बहनों के चंगुल में आ जाते हैं। इसमें वीर दास, सनी लियोनी और तुषार कपूर हैं।

शूटआउट एट वडाला (2013)

यह फिल्म एक गैंगस्टर मान्या सुब्रह्मण्यम पर बेस्ड है, वह मजबूरी में गलत रास्ता चुनता है। फिर वह एक बड़ा डॉन बन जाता,  साथ ही अपनी गैंग भी तैयार कर लेता है। पुलिस को उसका एनकाउंटर करने का आर्डर दिया जाता है। फिल्म में जॉन अब्राहम, तुषार कपूर, अनिल कपूर, कंगना रनौत और मनोज वाजपेयी समेत कई दिग्गज कलाकार थे।

क्या सुपर कूल हैं हम (2012)

सचिन यार्डी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में दो नौजवान लड़के दो लड़कियों का पीछा करते हुए गोवा पहुंच जाते हैं, वहां वे कुछ खतरों का सामना करते हैं। फिल्म में तुषार कपूर, रितेश देशमुख, अनुमप खेर, नेहा शर्मा और चंकी पांडे हैं।

द डर्टी पिक्चर (2011)

इसमें एक ऐसी लड़की की कहानी है, जो एक छोटे कलाकार के तौर पर अपने करियर की शुरुआत करती है। धीरे-धीरे वह 80 के दशक की बड़ी स्टार बन जाती है, लेकिन उसे धोखा मिलता है। फिल्म में विद्या बालन, तुषार कपूर और नसीरुद्दीन शाह हैं। तुषार की एक्टिंग की हर किसी ने सरहाना की। फिल्म को मिलन लुथरिया ने डायरेक्ट किया। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी काफी सफल रही।

कौन-कौन से एक्टर्स करते हैं 'ए सर्टिफिकेट' फिल्में?

इमरान हाशमी

इमरान हाशमी बॉलीवुड के उन एक्टर्स में हैं जो काफी हटकर फिल्में करते हैं। इमरान ने जन्नत 2, राज 3, मर्डर 2, द डर्टी पिक्चर समेत कई ए सर्टिफिकेट वाली फिल्में की हैं। लोगों इमरान ऐसे रोल्स में काफी पसंद आते हैं। फिल्मों को चूज करने में इमरान का एक विशेष टाइप है, जिसे लोग पसंद करते हैं।

रितेश देशमुख

रितेश देशमुख भी उन चुनिंदा एक्टर्स में से एक हैं, जिन्होंने 'ए सर्टिफिकेट' फिल्मों में काम किया है। ग्रांड मस्ती और क्या कूल हैं हम-3 जैसी फिल्मों में रितेश ने दर्शकों को खूब गुदगुदाया। रितेश की कॉमिक टाइमिंग के लोग दीवाने हैं।

जॉन अब्राहम

जॉन हर तरह की फिल्में करते हैं, फिर चाहे कॉमेडी, एक्शन या रोमांस वाली मूवी हो। बता दें कि जॉन अब्राहम ने सत्यमेव जयते, देसी ब्वॉयज और शूटआउट एट वडाला जैसी ए सर्टिफिकेट वाली फिल्मों में काम किया है। देसी ब्वॉयज में अक्षय कुमार भी थे, जिनकी रिलीज के लिए तैयार फिल्म OMG 2 को भी ए सर्टिफिकेट मिला है।