Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OMG 2 Trailer Review: कैसा है 'ओह माय गॉड 2' का ट्रेलर? क्या उम्मीदों पर खरे उतरे पंकज त्रिपाठी-अक्षय कुमार?

OMG 2 Trailer Review अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी की मोस्ट अवेटेड फिल्म ओह माय गॉड-2 का ट्रेलर फाइनली ऑडियंस के सामने आ चुका है। फिल्म में पंकज त्रिपाठी -अक्षय कुमार के अलावा यामी गौतम भी अहम भूमिका में हैं। ट्रेलर में शिव के दूत का किरदार निभाने वाले पंकज त्रिपाठी के किरदार के बारे में विस्तार से नहीं बताया गया। जानिए कैसा है फिल्म का ट्रेलर।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Thu, 03 Aug 2023 03:30 PM (IST)
Hero Image
Omg 2 Trailer Review These Are the 5 Reasons Why You Should Watch Akshay Kumar Pankaj Tripathi film/ Dainik Jagran

नई दिल्ली, जेएनएन। OMG 2 Trailer Review: अक्षय कुमार की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'ओह माय गॉड-2' का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। अक्षय कुमार की मंद मुस्कान के साथ ही पंकज त्रिपाठी की डायलॉग डिलीवरी तक तीन मिनट का ये ट्रेलर खुद से आपको जोड़े रखेगा।

हालांकि, इस ट्रेलर में अक्षय कुमार के 'शिव के दूत' के किरदार के बारे में बहुत ज्यादा नहीं दिखाया गया है। 'ओह माय गॉड-2' से अक्षय कुमार के साथ-साथ उनके चाहने वालों को भी काफी उम्मीद है। ये फिल्म साल 2012 में ब्लॉकबस्टर साबित हुई परेश रावल स्टारर OMG का सीक्वल है।

ओह माय गॉड 2 में अक्षय कुमार के ट्रेलर को तो ज्यादा विस्तार तरह से नहीं दिखाया गया है, लेकिन इस ट्रेलर में कुछ ऐसी झलकियां सामने आई, जिसे देखने के बाद आप ये फिल्म देखने के लिए उत्सुक हो जाएंगे। अगर फिर भी आप सोच रहे हैं, तो इन पांच कारणों की वजह से आप ये फिल्म देख सकते हैं।

एडल्ट एजुकेशन के केस को कैसे सुलझाएंगे शिव के दूत

साल 2012 में रिलीज हुई 'ओह माय गॉड' में परेश रावल के नास्तिक से आस्तिक बनने की कहानी को दिखाया गया था। हालांकि, फिल्म में बड़ी ही सटीकता से ये दर्शाया गया था कि कैसे अंधविश्वास में डूबकर लोग अपने पैसे लुटाते हैं। कान्हा बनकर अक्षय कुमार परेश रावल के केस को लड़ने में उनकी मदद करते हैं।

हालांकि, ओह माय गॉड 2 का सब्जेक्ट बिल्कुल ही अलग है। इस फिल्म में 'एडल्ट एजुकेशन' को लेकर खुलकर बात की जाएगी, जिस पर आज भी खुलकर बात करने से लोग बचते हैं। अब 'ओह माय गॉड-2' में अक्षय कुमार शिव के दूत बनकर कैसे एक बच्चे को इंसाफ दिलाने के लिए पंकज त्रिपाठी का केस लड़ने में मदद करेंगे, ये देखने के लिए आप थिएटर जरूर जा सकते हैं।

शिव के गण में से कौन हैं दूत जो धरती पर करेगा भक्त की मदद

हम सब जानते हैं कि जहां भोलेनाथ की भक्ति है, वह उनके प्रिय नंदी बैल को भी पूजा जाता है। शिव के गण में उनके सबसे प्रिय नंदी बैल थे। जब सेन्ट्रल बोर्ड ऑफ सर्टिफिकेशन की तरफ से से अक्षय कुमार के भोले बाबा के किरदार को बदलने के निर्देश दिए गए थे। 

खबर थी कि अक्षय कुमार 'ओह माय गॉड-2' में नंदी का किरदार निभाएंगे। हालांकि, ट्रेलर को देखने के बाद ये साफ जाहिर हो गया है कि वह नंदी बैल नहीं, बल्कि शिव के गण के कोई और दूत हैं, जो भोलेनाथ के परम भक्त पंकज त्रिपाठी की मदद के लिए धरती पर आएंगे।

सोशल मुद्दे को लेकर सालों बाद लौटेअक्षय कुमार

अक्षय कुमार ने रियलिटी बेस हो या फिर सोशल मुद्दे पर बनने वाली फिल्में, उन्होंने हर किरदार में जान डाल दी है। अक्षय कुमार ने साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म 'पैडमेन' में काम किया। इस फिल्म में उन्होंने महिलाओं के स्वास्थ्य से जुड़े एक बहुत ही अहम मुद्दे को सरल तरीके से दुनिया के सामने रखा था।

दर्शकों ने भी उनकी फिल्म को काफी सराहा था। अब पांच साल के बाद एक बार फिर अक्षय कुमार 'एडल्ट एजुकेशन' जैसे ऐसे मुद्दे को लेकर आ रहे हैं, जिसके बारे में आज भी सिर्फ गांव में ही नहीं, बल्कि शहरों में भी खुलकर बात नहीं की जाती है। हालांकि, फिल्म लोगों पर कैसा इम्पेक्ट छोड़ेगी, ये फिल्म रिलीज के बाद पता चलेगा।

दमदार है पंकज त्रिपाठी का किरदार

फिल्म में पंकज त्रिपाठी शिव भक्त बने हैं, जिनकी खुद की एक पूजा की दुकान है। साधारण जिंदगी जीने वाले आम आदमी की जिंदगी एक घटना के बाद अचानक बदल जाती है। बेटा स्कूल में हुई बेइज्जती के बाद सुसाइड जैसा कदम उठाता है, जिसके बाद पिता पंकज त्रिपाठी खुद अपने बेटे को इंसाफ दिलाने के लिए वकील बनकर यामी गौतम के खिलाफ लड़ाई लड़ते हैं।

फिल्म में उनके दमदार एक्सप्रेशन और स्क्रीन प्रेजेंस के साथ-साथ उनके डायलॉग्स भी आपको खड़े होकर तालियां बजाने पर मजबूर कर देंगे।

यामी गौतम और पंकज त्रिपाठी का कोर्ट रूम ड्रामा

ओह माय गॉड 1 की तरह ही अक्षय कुमार की फिल्म 'ओह माय गॉड 2' में भी भरपूर कोर्ट रूम ड्रामा देखने को मिलेगा।

कोर्ट रूम में सीधे सादे फसाद से दूर रहने वाले और केस के आरोपी पंकज त्रिपाठी मंझी हुई वकील के सामने खुद का केस लड़कर जीत हासिल करेंगे, ये देखने वाली बात होगी। दोनों के बीच का कोर्ट रूम में हुआ फेस ऑफ ट्रेलर में बहुत ही बेहतरीन तरह से दिखाया गया है।