Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bigg Boss 16: चौतरफा विरोध के बीच साजिद खान को मिला FWICE का सपोर्ट, फेडरेशन ने कहा- वह अपनी सजा काट चुके हैं

FWICE on Sajid Khan Bigg Boss 16 controversy मी टू कैंपेन में फंस चुके साजिद खान एक बार फिर विवादों में घिरे हुए हैं। बिग बॉस 16 में एंट्री करते ही अब तक कई एक्ट्रेसेस शो के मेकर्स पर एतराज जता चुकी हैं।

By Vaishali ChandraEdited By: Updated: Tue, 11 Oct 2022 05:24 PM (IST)
Hero Image
FWICE on Sajid Khan Bigg Boss 16 controversy, Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। FWICE on Sajid Khan Bigg Boss 16 controversy: टीवी का विवादित शो बिग बॉस सीजन 16 शुरु होते ही कॉन्ट्रोवर्सी का शिकार हो गया है। शो में फिल्ममेकर साजिद खान की एंट्री पर बवाल मचा हुआ है। मी टू कैंपेन के दौरान उन पर कई एक्ट्रेसेस और मॉडल ने शारीरिक शोषण का आरोप लगाया था। लंबे समय से लाइम लाइट से दूर साजिद जैसे ही कैमरे के सामने आए एक बार फिर बखेड़ा खड़ा हो गया। उन पर आरोप लगाने वाली एक्ट्रेस ने शो में उनकी एंट्री का विरोध जताया और बिग बॉस के मेकर्स पर भी गंभीर आरोप लगाए।

साजिद को मिला FWICE का सपोर्ट

इस पूरे मामले पर अब फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (FWICE) ने रिएक्ट किया है। फेडरेशन ने कहा है कि साजिद पहले ही अपनी सजा का चुके हैं और अब उन्हें अपनी जिंदगी जीने का पूरा हक है। FWICE का यह रिएक्शन साजिद को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को लिखे पत्र के जवाब में आया है।

स्वाति मालीवाल ने केंद्रीय मंत्री से की शिकायत

बिग बॉस में जाने को लेकर साजिद खान पहले ही चौतरफा घिरे हुए थे। हाल ही में उन पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) भी भड़क गईं। इस पूरे मामले पर संज्ञान लेते हुए उन्होंने अनुराग ठाकुर को एक पत्र लिखा और उन पर शारीरिक शोषण के आरोपों का हवाला देते हुए शो से उनके बाहर जाने की मांग की।

FWICE ने जारी किया पत्र

स्वाति मालीवाल के इस पत्र के जवाब में FWICE ने साजिद को सपोर्ट करते हुए एक पत्र जारी किया और कहा कि उन्हें पहले ही दंडित किया जा चुका है। मी टू आरोपों के बाद भारतीय फिल्म और टेलीविजन निदेशक संघ (IFTDA) और यौन उत्पीड़न रोकथाम (POSH) ने मिलकर उनके खिलाफ कार्यवाही की थी और उन्हें एक साल के लिए बैन कर दिया गया था। FWICE प्रतिबंध की अवधि के दौरान उनके व्यवहार से संतुष्ट था और इस सजा के एक साल पूरा होने के बाद FWICE ने साजिद खान पर लगे प्रतिबंध को 14 मार्च 2019 को हटा दिया। अब वह अपनी जीविका कमाने के लिए पूरी तरह आजाद हैं और किसी भी शो में हिस्सा ले सकते हैं।