Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gandhi Jayanti के मौके पर पीएम मोदी के स्वच्छ भारत मिशन से जुड़ीं Alia Bhatt, वीडियो शेयर कर दिया खास संदेश

स्वच्छ भारत मिशन (Swachh Bharat Mission) के आज 10 साल पूरे हो गए हैं। इस खास मौके पर कई बॉलीवुड एक्टर्स पीएम मोदी के इस मिशन के साथ जुड़ रहे हैं। इस दौरान एक्ट्रेस आलिया भट्ट भी पीएम मोदी के इस खास मिशन का हिस्सा बनीं। उन्होंने एक खास वीडियो मैसेज जारी किया है। एक्ट्रेस बहुत जल्द फिल्म जिगरा में नजर आएंगी।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Wed, 02 Oct 2024 03:22 PM (IST)
Hero Image
स्वच्छ भारत मिशन से जुड़ी आलिया भट्ट

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी स्वच्छ भारत मिशन के नाम से एक कैंपेन चलाते हैं। ये एक राष्ट्रव्यापी अभियान है जिसका उद्देश्य सफाई और स्वच्छता को बढ़ावा देना है। अब महात्मा गांधी की जयंती के मौके पर अभिनेत्री आलिया भट्ट भी इस मिशन से जुड़ गई हैं।

बुधवार को पीआईबी इंडिया ने एक्स पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें अभिनेत्री स्वच्छ भारत मिशन को अपना समर्थन देती दिखाई दीं। शेयर किए गए वीडियो में आलिया ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में स्वच्छ भारत मिशन गांधी जी के स्वच्छ और आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। आइए हम सब मिलकर इस मिशन को नई ऊंचाइयों पर ले जाएं और अपने देश को और भी खूबसूरत बनाएं।”

पहले भी कैंपेन कर चुकी हैं आलिया

बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब आलिया किसी सरकारी मिशन का हिस्सा बनी हों। इससे पहले साल 2017 में उन्होंने वरुण धवन के साथ स्वच्छ भारत आंदोलन अभियान में भाग लिया था और कई वीडियो कैंपेन भी किए थे। नवंबर 2017 में उन्होंने एक वीडियो शेयर किया था जिसमें वो बोल रही थीं,“हमारा ग्रह...हमारा घर! इसे साफ रखना हमारा कर्तव्य है।"

The #SwachhBharatMission spearheaded by Prime Minister @narendramodi marks a significant step towards realising Gandhi Ji’s dream of a clean and self-reliant India. Let’s all come together and take this mission to new heights… pic.twitter.com/6WcnfyWnKI— PIB India (@PIB_India) October 2, 2024

यह भी पढ़ें: रिलीज से पहले Alia Bhatt की फिल्म Jigra की लगी लॉटरी, हिंदी के अलावा इस भाषा में भी होगी रिलीज

पीएम मोदी ने लोगों से किया आग्रह

स्वच्छ भारत मिशन 2 अक्टूबर 2014 को शुरू हुआ था। आज इस पहल को एक दशक पूरा हो चुका है। इस खास मौके पर उन्होंने नई दिल्ली के एक स्कूल में स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया। कार्यक्रम से तस्वीर शेयर करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'आज गांधी जयंती पर मैंने अपने युवा दोस्तों के साथ स्वच्छता संबंधी गतिविधियों में हिस्सा लिया। मेरा आप सभी से आग्रह है कि आप भी दिन भर ऐसी किसी न किसी गतिविधि में हिस्सा लें और साथ ही स्वच्छ भारत मिशन को मजबूत करते रहें। #स्वच्छभारत के 10 साल।”

यह भी पढ़ें: Jigra में अपनी 'सीता' का एक्शन अवतार देख इंप्रेस हुए RRR के 'राजू', आलिया भट्ट के लिए किया ये पोस्ट