Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Operation Valentine: 'ऑपरेशन वैलेंटाइन' से जारी हुआ वरुण तेज का लुक, इस तारीख को पैन इंडिया रिलीज होगी फिल्म

Operation Valentine First Look स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले फिल्म का शीर्षक और फर्स्ट लुक जारी किया गया है। यह वायु सेना के जांबाजों को समर्पित फिल्म है जिसमें देश के सबसे बड़े एयर ऑपरेशन को दिखाया जाएगा। मानुषी छिल्लर फिल्म की हीरोइन हैं और बेहद अहम किरदार में नजर आने वाली हैं। वरुण तेज की इस फिल्म का टाइटल पहले वीटी 13 था।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthUpdated: Mon, 14 Aug 2023 08:17 PM (IST)
Hero Image
ऑपरेशन वैलेंटाइन में वरुण तेज और मानुषी छिल्लर लीड रोल्स में हैं। फोटो- फिल्म टीम

नई दिल्ली, जेएनएन। दक्षिण भारतीय सिनेमा के जाने-माने अभिनेता वरुण तेज और पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर लंबे समय से भारत की सबसे बड़ी वायु सेना एक्शन फिल्म को लेकर चर्चा में थे। फिल्म को लेकर तरह-तरह की जानकारी सामने आती रही हैं।

अब वरुण की इस फिल्म से उनके लुक के साथ ही इसके शीर्षक की घोषणा हो गई है। सच्ची घटनाओं से प्रेरित वरुण की 'VT13' का नाम 'ऑपरेशन वैलेंटाइन' रखा गया है। फिल्म से उनका पहला लुक भी सामने आ गया है। फिल्म के पोस्टर पर वरुण एक्शन अवतार में नजर आ रहे हैं।

सच्ची घटनाओं से प्रेरित है फिल्म

ऑपरेशन वैलेंटाइन सच्ची घटनाओं से प्रेरित फिल्म है। इसमें हमारे देश पर किए गए सबसे खतरनाक और ताकतवर हवाई हमलों में से कुछ को बड़े पर्दे पर दिखाया जाएगा। साथ ही राष्ट्र की रक्षा में जुटे भारतीय वायु सेना के जवानों के अटूट साहस और दृढ़ संकल्प को श्रद्धा सुमन अर्पित करेगी।

View this post on Instagram

A post shared by Manushi Chhillar (@manushi_chhillar)

क्या हैं वरुण और मानुषी के किरदार?

वरुण तेज भारतीय सेना के पायलट की भूमिका में नजर आएंगे, वहीं मानुषी रडार ऑफिसर का रोल निभाएंगी। फिल्म को शक्ति प्रताप सिंह डायरेक्ट कर रहे हैं। ऑपरेशन वैलेंटाइन फिल्म के लेखक आमिर खान और सिद्धार्थ राजकुमार हैं। फिल्म का निर्माण सोनी पिक्चर्स इंटरनेशनल प्रोडक्शंस और रेनेसां पिक्चर्स के संदीप मुड्डा ने किया है। 

इस दिन शुरू होगा ऑपरेशन वैलेंटाइन

भारतीय वायु सेना की ताकत दिखाती यह फिल्म 8 दिसंबर, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी। फिल्म तेलुगु के साथ हिंदी भाषा में भी रिलीज होगी। ऑपरेशन वैलेंटाइन एक्शन, इमोशन और हमारे आसमान की रक्षा करने वाले बहादुर सैनिकों को सलाम करती है। फिल्म इन दोनों भाषाओं में साथ-साथ शूट की गयी है।

View this post on Instagram

A post shared by Manushi Chhillar (@manushi_chhillar)

साल 2017 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम करने वाली मानुषी छिल्लर ने 2022 में अक्षय कुमार संग फिल्म सम्राट पृथ्वीराज से डेब्यू किया था। हालांकि, मानुषी का डेब्यू यादगार नहीं रहा। इस फिल्म के अलावा मानुषी विक्की कौशल के साथ द ग्रेट इंडियन फैमिली में नजर आएंगी, जिसका फर्स्ट लुक रिवील कर दिया गया है। जॉन अब्राहम की फिल्म तेहरान में भी मानुषी एक अहम किरदार में दिखायी देने वाली हैं।