Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Oscar 2023: ऑस्कर होस्ट ने RRR को लेकर कह दी ऐसी बात कि सोशल मीडिया यूजर्स हुए नाराज, कहा- शर्म आनी चाहिए

Oscar Awards 2023 12 मार्च को यूएस के लॉस एंजिलिस में 95वें अकादमी पुरस्कार का आयोजन किया गया। भारत में ऑस्कर अवॉर्ड्स 13 मार्च को दिखाया गया। पुरस्कार समारोह में भारत के लिए खास दिन रहा जब आरआरआर को बेस्ट ऑरिजिनल सॉन्ग की कैटेगरी में अवॉर्ड मिला।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Tue, 14 Mar 2023 10:15 AM (IST)
Hero Image
File Photo of Jimmy Kimmel and Film RRR

नई दिल्ली, जेएनएन। Oscar Awards 2023: इस बार के ऑस्कर अवॉर्ड्स में एसएस राजामौली की फिल्म 'आरआरआर' ने इतिहास रच दिया। इसके गाने 'नाटू-नाटू' को बेस्ट ऑरिजिनल कैटेगरी में पुरस्कार मिला। यह पहली बार है जब इंडियन सिनेमा से किसी फिल्म को इस श्रेणी में ऑस्कर मिला हो। आरआरआर फिल्म को ऑस्कर दिए जाने से पूरे भारत में खुशी का माहौल देखने को मिला। सेलेब्रिटी से लेकर फैंस तक ने सोशल मीडिया पर टीम को बधाई दी। फिल्म ने अवॉर्ड तो अपने नाम कर लिया, लेकिन होस्ट जिमी किमेल के एक शब्द ने इस खुशी का माहौल बिगाड़ दिया।

होस्ट की इस गलती पर यूजर्स ने लगाई लताड़

दरअसल, ऑस्कर को होस्ट करने वाले जिमी किमेल ने समारोह के दौरान 'आरआरआर' को बॉलीवुड की फिल्म कह दिया। जबकि, एसएस राजामौली ने खुद एक बार कहा था कि यह तेलुगू फिल्म है। साउथ सिनेमा से निकल कर आई इस फिल्म को बॉलीवुड का बताने पर लोगों में नाराजगी देखने को मिली। सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने इस बात को लेकर नाराजगी जाहिर की है।

'ऑस्कर को कंट्रोवर्सी पसंद है'

उज्जल नाम के एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा, ''#Oscar को कंट्रोवर्सी और मतभेद करना पसंद है। #RRR को बॉलीवुड फिल्म कहना वह भी तब जब क्रिएटर्स ने इसे इंडयन फिल्म के नाम पर महीनों तक प्रमोट किया।''

एक अन्य यूजर ने लिखा, ''जिमी किमेल करेक्शन- आरआरआर भारतीय, तेलुगू, तमिल फिल्म है न कि बॉलीवुड फिल्म।''

एक यूजर ने यह तक कह दिया कि आरआरआर को बॉलीवुड फिल्म बताने पर अकादमी को शर्म आनी चाहिए। वेस्टर्न कल्चर में प्रतिनिधित्व की कमी है।

यह भी पढ़ें: Oscars 2023: एआर रहमान ने आरआरआर को खास अंदाज में दी बधाई, कहा- 'सच हुई भविष्यवाणी...'

यह भी पढ़ें: Oscar Awards 2023: इस साल किस फिल्म और किस अभिनेता को मिला ऑस्कर अवॉर्ड, यहां देखें विनर्स की पूरी लिस्ट