Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Oscar Awards 2024: ऑस्कर में ताल ठोक सकती है शाह रुख खान की Dunki? जानिए इनसाइड डिटेल्स

Dunki Oscar Awards 2024 शाह रुख खान की फिल्म डंकी बेशक हाई लेवल पर कमाई के मामले में अपनी छाप नहीं छोड़ सकी है। लेकिन इस मूवी को फैंस और क्रिटिक्स की तरफ से पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिला है। इस बीच डंकी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमें ये जानकारी दी जा रही है कि फिल्म के मेकर्स इस फिल्म को ऑस्कर भेजने की तैयारी में हैं।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Wed, 10 Jan 2024 08:43 PM (IST)
Hero Image
शाह रुख खान की डंकी को लेकर सामने आई बड़ी खबर (Photo Credit-Instagram)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Shah Rukh Khan Dunki Oscar Awards 2024: फिल्म 'डंकी' साल 2023 की एक और कामयाब फिल्म बन गई है। बेशक 'पठान और जवान' की तरह शाह रुख खान की ये फिल्म बडे़ स्तर पर कारोबार नहीं कर सकी है, लेकिन दर्शकों के दिलों को इस फिल्म ने आसानी से जीता है।

जिसकी वजह से बॉक्स ऑफिस पर भी इसका दबदबा रहा है। इस बीच डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की इस फिल्म को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि आने वाले ऑस्कर अवॉर्ड्स 2024 को लेकर 'डंकी' के मेकर्स कुछ खास प्लानिंग कर रहे हैं।

ऑस्कर के लिए जा सकती है 'डंकी'

इमोशनल और कॉमेडी से भरपूर शानदार कहानी वाली 'डंकी' ने सिनेमाघरों में दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है। अवैध तरीके से किसी दूसरे देश में जाकर बसने की कहानी को शाह रुख खान की 'डंकी' बखूबी दिखाती है।

इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 220 करोड़ से ज्यादा की शानदार कमाई करने वाली 'डंकी' को लेकर अब बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड की रिपोर्ट के मुताबिक 'डंकी' फिल्म के मेकर्स आगामी 96वें ऑस्कर अवॉर्ड्स के लिए अपनी फिल्म ऑफिशियल इंडियन एंट्री के तौर पर भेज सकते हैं। हालांकि इस मामले की अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं जा सकती है।

जानिए कब शुरू होंगे ऑस्कर अवॉर्ड्स 

गौर करें आने वाले ऑस्कर अवॉर्ड्स 2024 की तरफ तो इसका आयोजन 11 मार्च को किया जाएगा। जबकि इसके लिए नॉमिनेशन की अनाउंसमेंट 23 जनवरी को होनी है। बता दें कि बीते साल के अकादमी अवॉर्ड्स में 'आर आर आर' के 'नाटू-नाटू' सॉन्ग को बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का खिताब मिला था। 

शाह रुख खान की ये फिल्में गईं ऑस्कर

अगर वास्तव में शाह रुख खान की 'डंकी' ऑस्कर अवॉर्ड्स के लिए जाती है तो ये पहला मौका नहीं होगा, जब शाह रुख खान की कोई फिल्म दुनिया के सबसे बड़े फिल्मी अवॉर्ड्स में के लिए भेजी गई। इससे पहले किंग खान की 'पहेली और स्वदेश' जैसी मूवीज भी अकादमी अवॉर्ड्स के लिए भेजी जा चुकी हैं, हालांकि एक्टर की इन दोनों फिल्मों को कोई सफलता हाथ नहीं लगी।

ये भी पढ़ें- Dunki Box Office Day 20: डंकी ने बॉक्स ऑफिस पर ली एक लंबी राहत भरी सांस, मंगलवार को कलेक्शन में आया उछाल