Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ऑस्कर विनर निर्माता Guneet Monga ने जी20 की बैठक कश्मीर में होने पर जताई खुशी, डल लेक पर शूटिंग की जताई इच्छा

Guneet Monga On G20 Summit in Kashmir द एलिफैंट विस्परर की निर्माता गुनीत मोंगा ने कई वीडियो ट्वीटर पर ट्वीट किए है। इसे साथ उन्होंने जानकारी दी है कि वह कश्मीर के डल लेक पर शूट करने को लेकर काफी उत्साहित है।

By Rupesh KumarEdited By: Rupesh KumarUpdated: Fri, 19 May 2023 08:40 PM (IST)
Hero Image
Guneet Monga On G20 Summit in Kashmir

नई दिल्ली, जेएनएन। Guneet Monga On G20 Summit in Kashmir: हाल ही में, संपन्न हुए ऑस्कर अवार्ड में गुनीत मोंगा द्वारा प्रोड्यूस की गई डॉक्यूमेंट्री एलीफेंट विस्परर को पुरस्कृत किया गया है। तब से गुनीत मोंगा काफी उत्साहित हैं। अब उन्होंने एक इंटरव्यू में जी20 की मीटिंग कश्मीर में होने की बात पर खुशी जताई है। 

पहली बार जम्मू व कश्मीर में जी20 डेलिगेशन आने वाला है

गौरतलब है कि पहली बार जम्मू और कश्मीर में विदेशी डेलिगेशन आने वाला है। इसे लेकर गुनीत मोंगा भी काफी उत्साहित है। उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है। इसमें वह आगामी समिट के बारे में बात कर रही है। उन्होंने यह भी बताया कि क्यों उनके लिए कश्मीर काफी दिन अहम है।

गुनीत मोंगा के लिए कश्मीर क्यों हैं अहम? 

वीडियो मे गुनीत मोंगा कहती नजर आ रही हैं,

"कश्मीर की मेरे दिल में अहम जगह है। उसकी खूबसूरती, कल्चर, लोग और खाना, सब कुछ। वह बहुत अच्छे क्राफ्ट्समैन हैं। मुझे हाल ही में, पता चला कि कश्मीर में अब से कुछ दिनों बाद जी20 की समिट होने वाली है। अब से कुछ वर्षों पहले यह कौन सोच सकता था। यह बहुत शानदार है। पूरी दुनिया को कश्मीर की खूबसूरती, कल्चर, हेरिटेज और लोगों से मिलने का अवसर मिलेगा। मैं डल लेक में शूट करना चाहती हूं। यह मेरा सपना है। मुझे लगता है वह किसी दिन सच हो जाएगा। यह बहुत खूबसूरत है। मुझे लगता है विश्व को कश्मीर का अनुभव करना चाहिए।"

जी20 की मीटिंग श्रीनगर में 22 मई से 24 मई को होनी है

गौरतलब है कि जी20 की मीटिंग श्रीनगर में 22 मई से 24 मई को होनी है। सीआरपीएफ के कमांडो ने शुक्रवार को डल लेक पर खास ड्रिल की। वहीं, जी20 समिट को लेकर कई डिपार्टमेंट तैयारियों में लगे हुए हैं। 20 देशों के डेलिगेशन गुलमर्ग और डल लेक पहुंचेगा। इसका बहुत बड़ा हिस्सा साफ कर दिया गया है और दूसरी जगहों का काम चल रहा है। वहीं, पूरी डल लेक को साफ किया जा रहा है। डल लेक के कंजर्वेशन ऑफ मैनेजमेंट अथॉरिटी के डॉक्टर बशीर अहमद बट ने कहा कि जी20 समिट के चलते टूरिज्म सेक्टर को बढ़ावा मिलेगा। इससे कश्मीर की ओर ज्यादा से ज्यादा टूरिस्ट आकर्षित हो सकते हैं।