Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Padma Awards 2024: चिरंजीवी को पद्मविभूषण, तो मिथुन चक्रवर्ती को पद्मश्री... पद्म अवॉर्ड्स से नवाजे जाएंगे ये सितारे

Padma Awards 2024 Winners देश के सबसे सम्मानित पुरस्कारों में से एक पद्म अवॉर्ड्स के विजेताओं का एलान कर दिया गया है। इस मामले में हमेशा की तरह तीन कैटेगरी पद्म विभूषण पदम भूषण और पद्म श्री में विनर्स के नामों की घोषणा की गई है। सिनेमा जगत से इस पुरस्कार में साउथ सुपरस्टार कोनिडेला चिरंजावी ने बाजी मारी है और अपनी राय रखी है।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Fri, 26 Jan 2024 12:31 AM (IST)
Hero Image
चिरंजीवी को मिलेगा ये पद्म सम्मान (Photo Credit-Twitter)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Chiranjeevi On Padma Awards 2024: भारत सरकार की तरफ से हर बार की तरह इस बार भी पद्म पुरस्कारों के विजेताओं की सूची जारी कर गई है। गणतंत्र दिवस की पूर्व रात्रि में इन अवॉडर्स के विनर्स के नामों का एलान किया है।

132 लोगों विजेताओं की इस लिस्ट में सिनेमा जगत के भी कई नाम शामिल हैं, जिन्होंने इस साल के पद्म अवॉर्ड्स में बाजी मारी है, उनमें से एक साउथ के दिग्गज कलाकार चिरंजीवी हैं, जिन्होंने इस पुरस्कार के लिए विनर चुने जाने के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी है।

चिरंजीवी ने ऐसे किया धन्यवाद

साउथ सिनेमा के वरिष्ठ कलाकार चिरंजीवी का नाम इस बार के पद्म अवॉर्ड्स को लेकर सुर्खियों का विषय बना हुआ है। जैसे ही इस पुरस्कार के विजेताओं का नाम अनाउंस हुआ तो उसमें चिरंजीवी का नाम टॉप 2 में शामिल रहा। उन्हें पद्म विभूषण के खास सम्मान से नवाजा जाएगा। 

— Chiranjeevi Konidela (@KChiruTweets) January 25, 2024

इस विशेष उपलब्धि को लेकर चिरंजीवी ने एक्स हैंडल पर एक लेटेस्ट वीडियो शेयर किया है। जिसमें उन्होंने कहा है- इस बड़े सम्मान के लिए चुने जाने से मैं काफी खुश हूं। इस जीत को मैं अपने फैंस, परिवार और दोस्तों के साथ बांटना चाहता हूं। आपके प्यार की बदौलत ही ये संभव हो पाया है।

The list comprises 5 #PadmaVibhushan, 17 #PadmaBhushan and 110 #PadmaShri Awards.

30 of the awardees are… pic.twitter.com/JkaMynze7k— Press Trust of India (@PTI_News) January 25, 2024

45 साल के फिल्मी करियर में मैं आपको फिल्मों के जरिए एंटरटेन करता आ रहा हूं और ऑफ द स्क्रीन मैं इंसानियत और समाज सेवा के जरिए अपना योगदान देता हूं। इस पुरस्कार के लिए भारत सरकार और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तहे दिल से शुक्रिया। 

इन फिल्म कलाकारों ने भी पद्म अवॉर्ड्स में मारी बाजी

चिरंजीवी के अलावा दिग्गज साउथ एक्ट्रेस वैजयंती माला को भी पद्म विभूषण के पुरस्कार के नवाजा जाएगा। इसके अलावा हिंदी सिनेमा के कलाकार मिथुन चक्रवर्ती, दिवंगत साउथ एक्टर विजयकांत, म्यूजिक डायरेक्टर प्यारे लाल शर्मा और प्लेबैक सिंगर ऊषा उत्थुप को पद्म भूषण के लिए विजेता चुना गया है।

ये भी पढें- Padma Awards: पद्म पुरस्कारों का एलान, वेंकैया नायडू और चिरंजीवी को पद्म विभूषण; पारवती को पद्मश्री सम्मान; देखिये लिस्ट