Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कॉपी थी Shah Rukh Khan की फिल्म 'कभी अलविदा ना कहना', पाकिस्तानी एक्टर ने किया दावा

पाकिस्तानी एक्टर तौकीर नासिर ने बॉलीवुड किंग खान को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है जिसे सुनकर शायद आपकी हंसी छूट जाए। एक्टर का दावा है कि साल 2006 में आई शाह रुख खान की हिट फिल्म कभी अलविदा ना कहना उनके ड्रामा परवाज से कॉपी की गई थी। कभी अलविदा ना कहना मूल रूप से लेखक मुस्तनसर हुसैन तरार द्वारा लिखित परवाज की कहानी पर आधारित थी।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Tue, 09 Jul 2024 10:35 AM (IST)
Hero Image
कभी अलविदा ना कहना में शाहरुख और रानी मुखर्जी

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। साल 2006 में आई 'फिल्म कभी अलविदा ना कहना' बॉलीवुड एक्टर शाह रुख खान की उन बेहतरीन फिल्मों में से एक है जिसे दर्शक आज भी याद करते हैं। वहीं पाकिस्तानी ड्रामा इंडस्ट्री के एक सीनियर एक्टर तौकीर नासिर ने शाह रुख खान को लेकर एक दावा किया है। एक्टर ने कथित तौर पर कहा कि बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने उनकी एक फिल्म में उनके काम की नकल की है और उन्हें इसका श्रेय भी नहीं दिया।

नासिर ने हाल ही में इस्लामाबाद में पाकिस्तान नेशनल काउंसिल ऑफ आर्ट्स (पीएनसीए) के महानिदेशक के रूप में काम किया है। उन्हें प्राइड ऑफ पाकिस्तान, तमगा-ए-इम्तियाज और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता सहित कई प्रतिष्ठित सम्मानों से सम्मानित किया जा चुका है। अब एक्टर ने किंग खान की ओर से उन्हें अपने योगदान के लिए उचित श्रेय न दिए जाने पर निराशा जाहिर की है।

क्रेडिट ना मिलने से हैं नाराज

यूट्यूब चैनल जबरदस्त विद वासी शाह को दिए एक इंटरव्यू में तौकीर नासिर ने कहा कि शाह रुख खान अक्सर उनके काम की प्रशंसा करते थे और शुभकामनाएं भेजते थे। हालांकि इस दौरान उन्होंने शाह रुख खान की प्रशांसा की। उन्होंने शाह रुख खान को प्रतिभाशली अभिनेता बताया और कहा कि मैं उनसे अपने काम का उचित योगदान ना मिलने की वजह से नाराज हूं।

यह भी पढ़ें: मेरे हाथ बंधे हुए... जब Shah Rukh Khan ने फिल्म चलते चलते से एश्वर्या राय को कर दिया था रिप्लेस, मांगी थी माफी

पाकिस्तानी नाटक से लिया गया था सीन

उन्होंने कहा, फिल्म 'कभी अलविदा ना कहना' में शाहरुख का कैरेक्टर नाटक 'परवाज' में उनके कैरेक्टर से सीधा कॉपी किया गया था। यहां तक ​​कि फिल्म में दिखाए गए जख्मी पैर का सीन भी इसी नाटक से लिया गया था। कभी अलविदा ना कहना मुस्तनसर हुसैन तरार की लिखी परवाज की कहानी पर आधारित थी।

फिल्म कभी अलविदा ना कहना साल 2006 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म की स्टोरी के साथ गानों को भी दर्शकों ने खूब प्यार दिया था। इस फिल्म में शाह रुख खान के अलावा अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, रानी मुखर्जी, प्रीति जिंटा और किरण खेर भी हैं।

यह भी पढ़ें: शाह रुख खान से पहले Hrithik Roshan को ऑफर हुई थी 'स्वदेस', इस वजह से खींच लिया फिल्म से हाथ