Move to Jagran APP

अपने ही बच्चे को मारना चाहती थी...एक्ट्रेस Sarwat Gilani ने पोस्टपार्टम डिप्रेशन पर बयां किया अपना दर्द

पाकिस्तानी एक्ट्रेस शरवत गिलानी (Sarwat Gilani) ने प्रेग्नेंसी के समय के अपने दर्द पर बात की है। एक्ट्रेस ने पोस्टपार्टम डिप्रेशन पर कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। एक्ट्रेस ने बताया कि वो इस कदर परेशान थीं कि अपने न्यूबॉर्न बेबी को ही मारना चाहती थीं। शरवत ने बताया कि उस समय बेबी दूध पीने के लिए स्ट्रगल कर रही थी।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Published: Wed, 03 Jul 2024 08:06 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2024 08:06 PM (IST)
पाकिस्तानी एक्ट्रेस शरवत गिलानी ने पोस्टपार्टम डिप्रेशन पर की बात

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। आपने कई बार ये सुना होगा कि बच्चे के जन्म के बाद महिलाएं पोस्टपार्टम डिप्रेशन का सामना करती हैं। पहले तो इस बारे में कोई नहीं जानता था और ना ही इस पर बात होती थी लेकिन अब लोग इस पर खुलकर बात करने लगे हैं। हाल ही में पाकिस्तानी एक्ट्रेस सरवत गिलानी ने इस पर अपनी पूरी जर्नी शेयर की है। सरवत ने बताया की इस दौरान उन्हें अपने पति का बहुत साथ मिला और वो बहुत सपोर्टिव रहे।

अपने बच्चे को मारना चाहती थी

एआरवाई डिजिटल को दिए इंटरव्यू में पाकिस्तानी एक्ट्रेस बताया कि बेबी के जन्म के बाद वो पोस्टपार्टम डिप्रेशन की फीलिंग से बाहर नहीं आ पा रही थीं और इस दौरान वो अपने नवजात बच्चे को भी चोट पहुंचाना चाहती थी। एक्ट्रेस ने कहा, “उस दौरान मुझे पता चला कि पोस्टपार्टम डिप्रेशन असल में क्या होता है। मैं अस्पताल में चार दिनों के बाद अपने बच्चे से मिली क्योंकि मेरी एक सीरियस सर्जरी हुई थी।"

"बच्ची दूध पीने के लिए संघर्ष कर रही थी और मैं खुद से संघर्ष कर रही थी। इसलिए, मुझे यह महसूस हुआ कि जिस तनाव से मैं गुजर रही हूं उससे छुटकारा पाने के लिए बेहतर होगा कि मैं उसे (बच्चे को) जाने दूं। मैंने जब अपने पति को ये सब बताया तो उसने कहा कि ये पोस्टपार्टम डिप्रेशन के लक्षण हैं।"

यह भी पढ़ें: 'मेरे हमसफर' से लेकर 'परिजाद' तक, लीक से हटकर हैं ये पाकिस्तानी शो, इंडिया में है जबरदस्त फैन फॉलोइंग

इसके बारे में जानना जरूरी

एक्ट्रेस ने आगे कहा कि ये सब हमेशा के लिए नहीं रहता बस कुछ ही समय के लिए आप ऐसा महसूस करते हैं। आपके लिए बस ये जानना जरूरी है कि आपके अंदर जो भी चल रहा है वो बस कुछ ही समय के लिए है। बाद में सबकुछ नॉर्मल हो जाएगा। ये बस आपकी मेंटल स्टेट के कारण है। आपको पोस्टपार्टम डिप्रेशन के बारे में और अधिक जानने के लिए इसके बारे में ज्यादा से ज्यादा पढ़ना चाहिए। इस स्टेज में किसी के साथ कुछ भी हो सकता है।

साल 2014 में कर ली थी शादी

बता दें कि सरवत ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत पाकिस्तानी टेलीफिल्म शादी और तुम से की से की थी। इसके बाद सईम सादिक की जॉयलैंड में अपने सपोर्टिव किरदार की वजह से वो घर-घर पहचानी जाने लगीं। सरवत ने अगस्त 2014 में कॉस्मेटोलॉजी सर्जन और अभिनेता फहद मिर्जा से शादी की। इस शादी से कपल के दो बेटे और एक बेटी है। उनके बेटों का नाम रोहन मिर्जा और अराइज मुहम्मद मिर्जा है।

यह भी पढ़ें: Salman Khan के साथ काम करना चाहती हैं पाकिस्तानी एक्ट्रेस Sarah Khan, बोलीं- जब से मैंने करियर शुरू किया...


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.