Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

डेढ़ साल की उम्र में Masaba ने बचाई थी मां Neena Gupta की जान, Panchayat की मंजू देवी के दिलचस्प किस्से

बॉलीवुड एक्ट्रेस Neena Gupta कल बुधवार को अपना 65वां जन्मदिन सेलिब्रेट करने वाली हैं। उनका यह बर्थडे काफी खास है क्योंकि इस समय वह अपनी वेब सीरीज पंचायत सीजन 3 (Panchayat Season 3) की सफलता को एन्जॉय कर रही हैं। एक्ट्रेस की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ काफी सुर्खियों में रही हैं। चलिए जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़े दिलचस्प किस्से।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Updated: Mon, 03 Jun 2024 04:50 PM (IST)
Hero Image
नीना गुप्ता का जन्मदिन (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक नीना गुप्ता (Neena Gupta) अपने दमदार अभिनय के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने कई फिल्मों में काम कर फैंस के बीच एक अलग पहचान बनाई है। इन दिनों नीना अपनी फेमस वेब सीरीज 'पंचायत' के तीसरे सीजन को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं। एक बार फिर उन्होंने अपने अभिनय से धमाल मचा दिया है। सीरीज में उनके 'मंजू देवी' का किरदार लोगों को काफी पसंद आ रहा है।

पंचायत 3 की नीना गुप्ता 4 जून को अपना 65वां जन्मदिन (Neena Gupta Birthday) सेलिब्रेट करने वाली हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक्ट्रेस अपनी  प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में बनी रहती हैं। फिर चाहें वह उनके कॉलेज से जुड़ी चीजें हो या फिर लव लाइफ। चलिए जानते हैं उनसे जुड़े दिलचस्प किस्से।

यह भी पढ़ें: भीषण गर्मी में हुई थी Panchayat 3 की शूटिंग, नीना गुप्ता बोलीं- '47 डिग्री में हालत हो गई थी खराब'

कॉलेज में नीना को पसंद नहीं करते थे लोग

नीना गुप्ता जितनी अच्छी अभिनय में हैं, उतनी ही वह पढ़ाई में भी रही हैं। एक बार ब्रूट इंडिया को इंटरव्यू देते हुए एक्ट्रेस ने अपने कॉलेज के दिनों को याद किया और जुड़ा किस्सा भी शेयर किया। एक्ट्रेस ने बताया था कि कॉलेज के दिनों में लोग उन्हें ज्यादा पसंद नहीं करते थे। जब उनसे इसकी वजह पूछी गई, तो एक्ट्रेस ने कहा कि

उस समय लोगों को लगता था कि मैं बहुत स्टाइलिश दिखती हूं और मॉर्डन भी हूं। मैं एक अच्छी लड़की नहीं हूं। उस समय में मेरे पास ज्यादा पैसे नहीं होते थे, लेकिन जितने भी होते थे, उतने में ही मैं अपना स्टाइल बना लेती थी और यह सच है कि मैं बहुत फैशनेबल थी। कई बार तो मेरी मां भी यह बात कह देती थीं कि तुम मेरी बेटी नहीं हो।

सुर्खियों में रही लव लाइफ

नीना गुप्ता की लव लाइफ भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं रही। नीना को क्रिकेट काफी पसंद रहा है और सालों पहले उनकी मुलाकात वेस्टइंडीज के क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स से भी वहीं हुई थी। उस दौरान विवियन भारत दौरे पर आए हुए थे। दोनों के बीच दोस्ती हुई और यह दोस्ती कब प्यार में बदल गई शायद दोनों को ही पता नहीं चला।

हालांकि, विवियन एक्ट्रेस से शादी नहीं कर पाए, क्योंकि वह पहले से शादीशुदा थे। कुछ समय बाद नीना को पता चला कि वह मां बनने वाली हैं और उन्होंने बिना किसी की चिंता किए यह फैसला लिया कि वो बच्चे को जन्म देंगी। फिर एक्ट्रेस ने मसाबा को जन्म दिया और सिंगल मॉम बनकर उनकी परवरिश की।

इसके बाद साल 2008 में नीना ने विवेक मेहरा से शादी की। ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे से बात करते हुए एक्ट्रेस ने बताया था कि विवेक से उनकी मुलाकात प्लेन में हुई थी। वो एक खूबसूरत और कठिन दौर था, क्योंकि वो पहले से शादीशुदा थे और उनके दो बच्चे भी थे।

मसाबा ने बचाई थी मां नीना की जान

नीना गुप्ता ने अपनी बुक 'सच कहूं तो' की रिलीज के दौरान एक किस्सा शेयर किया था, जिसमें एक्ट्रेस ने बताया था कि कैसे मसाबा ने संजय खान के सीरियल 'द स्वॉर्ड ऑफ टीपू सुल्तान' के सेट पर उनकी जान बचाई थी। एक्ट्रेस ने बताया कि उस दिन सेट पर निर्माता उनकी शादी का सीन शूट करने वाले थे। उस समय मसाबा लगभग डेढ़ साल की थी। शूटिंग वाले दिन उसको बुखार था। इसलिए मैं उस दिन उसे सेट पर लेकर नहीं गई थी।

फिर बाद में जब मन नहीं लगा, तो उन्होंने गाड़ी भेजकर मसाबा को सेट पर ही बुला लिया। कुछ देर बाद मैं शूटिंग के बीच उसे खाना खिलाने बाहर आई। जैसे ही मैंने रूम में पहुंच कर मसाबा को गोद में उठाया, तभी मुझे ब्लास्ट की आवाज सुनाई दी।

यह भी पढ़ें: 'मंजू देवी' के बाद अब लगेगी 'कालीन भैया' की महफिल, 'पंचायत 3' में छिपा है Mirzapur 3 का क्लू, आपको मिला?