Move to Jagran APP

26 साल पहले Shah Rukh Khan की फ्लॉप फिल्म में दिखे थे Panchayat के 'प्रधान जी', निभाया था अहम किरदार

अभिनेता रघुबीर यादव के एक्टिंग करियर को वेब सीरीज पंचायत से नई उड़ान मिली है। हाल ही में इस सीरीज का तीसरा (Panchayat 3) सीजन रिलीज हुआ है और एक बार फिर से प्रधान जी के किरदार में रघुबीर ने अपनी छाप छोड़ी है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि रघुबीर यादव सुपरस्टार शाह रुख खान (Raghubir Yadav Shah Rukh Khan) के साथ एक फिल्म में काम कर चुके हैं।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Published: Thu, 30 May 2024 04:58 PM (IST)Updated: Thu, 30 May 2024 05:25 PM (IST)
शाह रुख खान के साथ रघुबीर यादव ने किया काम (Photo Credit-X)

 एंंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। पंचायत वेब सीरीज और उसके किरदारों के बारे में जितनी चर्चा की जाए उतनी कम है। हाल ही में इस वेब सीरीज का सीजन 3 यानी पंचायत 3 (Panchayat 3) को ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो पर ऑनलाइन स्ट्रीम किया गया है। सीरीज का सीजन बेशक नया है, लेकिन प्रधान जी यानी रघुबीर यादव (Raghubir Yadav) का वही पुराना अंदाज पंचायत 3 में भी देखने को मिला है। 

इस सीरीज के पहले सीजन के बाद से ही बतौर कलाकार रघुबीर का करियर एक दम से चमक उठा है। लेकिन इससे पहले वह हिंदी सिनेमा की कई मूवीज में काम कर चुके हैं, जिनमें शाह रुख खान स्टारर फिल्म दिल से (Dil Se..) का नाम भी शामिल है। 

दिल से में दिखे थे रघुबीर यादव

रघुबीर यादव का हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के उन दमदार अभिनेताओं में शुमार है, जिन्होंने छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक अपने अभिनय की अनूठी छाप छोड़ी है। मौजूदा समय में पंचायत प्रधान के तौर पर उन्हें जाना जाता है। 

ये भी पढ़ें- Jitendra Kumar: IIT से बॉलीवुड तक, 3 महीने बेरोजगार रहने के बाद ऐसे ओटीटी सेंसेशन बने 'सचिव जी' जितेंद्र कुमार

पंचायत वेब सीरीज सीजन 3 में रघुबीर यादव ने एक बार फिर से फुलेरा के प्रधान पति का किरदार अदा कर फैंस के दिलों को जीत लिया। बता दें कि साल 1998 में शाह रुख खान की फिल्म दिल से, जिसका निर्देशन मणिरत्नम ने किया था। इस फिल्म में रघुबीर भी नजर आए थे।

दिल से मूवी में रघुबीर यादव ने शाह रुख खान के दोस्त की भूमिका निभाई है, जोकि आकाशवाणी में कार्यरत होता है। बेशक फिल्म दिल से उतनी अधिक सफल नहीं रही, लेकिन शाह रुख, मनीषा कोइराला, प्रीति जिंटा और रघुबीर यादव जैसे कलाकारों के लिए इस मूवी को आज भी याद किया जाता है। 

पंचायत में रघुबीर यादव का अनोखा किरदार

निर्देशक दीपक कुमार मिश्रा की वेब सीरीज पंचायत के अब तक 3 सीजन सामने आ चुके हैं और तीनों सीजन की कहानी प्रधान पति बृज भूषण दुबे (रघुबीर यादव) के इर्द गिर्द घूमती रहती है। रघुबीर के किरदार को इस सीरीज का केंद्र बिंदु कहा जा सकता है।

माना ये भी जा रहा है कि जिस तरह से पंचायत सीजन 3 में उनके कैरेक्टर और कहानी के साथ जो ट्विस्ट आया है, वो सीरीज के आने वाले सीजन में भी अहम साबित होता दिखेगा। 

इन फिल्मों में भी रघुबीर ने किया काम

साल 1985 में रघुबीर यादव ने फिल्म मैरी साहिब से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की। इस लिहाज से 39 साल के लंबे फिल्मी करियर में उन्होंने कई बड़े-बड़े कलाकारों के साथ स्क्रीन शेयर की है।

रघुबीर की पॉपुलर मूवीज के बारे में जिक्र किया जाए तो उसमें सलाम बॉम्बे, सूरज का सातवां घोड़ा, सरदार, बैंडिट क्वीन, खामोशी, लगान, अशोका, दिल्ली 6, पीपली लाइव और न्यूटन जैसी कई फिल्मों के नाम शामिल हैं। 

ये भी पढ़ें- Amitabh Bachchan के साथ काम कर चुकी हैं Panchayat 3 के विधायक की बेटी, खूबसूरती से करती हैं क्लीन बोल्ड


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.