Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Main Atal Hoon: पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी के किरदार में ढल गए हैं पंकज, अदाकारी को लेकर थे काफी नर्वस

Main Atal Hoon दैनिक जागरण से बातचीत में वह बताते हैं ‘जब यह फिल्म मेरे पास आई तो उस समय मेरे आसपास मेरे कुछ प्रोफेसर पत्रकार और लेखक मित्र बैठे थे। उन सबको यह यकीन था कि तुम्हारे (पंकज) सिवाय यह रोल और कोई नहीं कर सकता है। अटल बिहारी वाजपेयी की बायोपिक फिल्म मैं अटल हूं में उनकी भूमिका निभा रहे पंकज त्रिपाठी पहले इसको लेकर हिचकिचा रहे थे।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Wed, 26 Jul 2023 08:02 AM (IST)
Hero Image
Main Atal Hoon: दैनिक जागरण से बातचीत में वह बताते हैं,

मैं अटल हूं में अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने फिल्म के दौरान आने वाली चुनौतियों और अदाकारी को लेकर बात की है। उन्होंने कहा, वास्तविक व्यक्तियों से प्रेरित भूमिकाएं निभाना कलाकारों के लिए हमेशा ही चुनौतीपूर्ण रहा है। वो भी जब भूमिका भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जैसे बड़े व्यक्तित्व की हो, तो यह चुनौती और भी बढ़ जाती है।

उनके वक्तव्य, शारीरिक हाव-भाव और कविताएं पढ़ने के अंदाज समेत लोग उनके जीवन से जुड़े तमाम पहलुओं से भली-भांति परिचित हैं। इन्हीं चीजों को देखते हुए अटल बिहारी वाजपेयी की बायोपिक फिल्म मैं अटल हूं में उनकी भूमिका निभा रहे अभिनेता पंकज त्रिपाठी पहले इसको लेकर हिचकिचा रहे थे।

दैनिक जागरण से बातचीत में वह बताते हैं, ‘जब यह फिल्म मेरे पास आई तो उस समय मेरे आसपास मेरे कुछ प्रोफेसर, पत्रकार और लेखक मित्र बैठे थे। उन सबको यह यकीन था कि तुम्हारे (पंकज) सिवाय यह रोल और कोई नहीं कर सकता है। उनका इतना भरोसा देखकर मैंने पूछा क्यों? तो उन्होंने कहा कि पता नहीं क्यों, लेकिन हमें ऐसा लग रहा है। फिर मैंने सोचा कि अपने मित्रों की बातों के भरोसे आगे बढ़ते हैं। अटल जी मेरे खुद के प्रिय नेता थे। मेरी कोशिश यही रहेगी कि मैं उनकी भूमिका के साथ न्याय कर पाऊं, लोगों की उम्मीदों पर खरा उतर पाऊं।’ रवि जाधव निर्देशित इस फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है।