Move to Jagran APP

पंकज त्रिपाठी ने NCB से मिलाया हाथ, ड्रग्स के खिलाफ अब युवाओं को करेंगे जागरूक

पंकज त्रिपाठी नारकॉटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के ड्रग्स के विरुद्ध अनके अभियान में साथ आ गए हैं। पंकज त्रिपाठी ने नशे के खिलाफ जागरूगता के लिए अपनी आवाज में एक संदेश भी रिकॉर्ड किया है। पंकज से इसके लिए एनसीबी के पटना जोनल यूनिट ने संपर्क किया था।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Updated: Sat, 26 Jun 2021 03:14 PM (IST)
Hero Image
Image Source: Pankaj Tripathi Social media Account
नई दिल्ली, जेएनएन। पंकज त्रिपाठी नारकॉटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के ड्रग्स के विरुद्ध अनके अभियान में साथ आ गए हैं। पंकज त्रिपाठी ने नशे के खिलाफ जागरूगता के लिए अपनी आवाज में एक संदेश भी रिकॉर्ड किया है। पंकज से इसके लिए एनसीबी के पटना जोनल यूनिट ने संपर्क किया था।

पंकज त्रिपाठी ने एनसीबी से मिलाया हाथ

दरअसल, हर साल 26 जून को इंटरनेशनल डे अगेंस्ट ड्रग अब्यूज या वर्ल्ड ड्रग डे मनाया जाता है। इस दिन ड्रग्स के इस्तेमाल पर रोक और इसके प्रति जागरूकता अभियान चलाया जाता है। इसके लिए पंकज त्रिपाठी ने एनसीबी से हाथ मिलाया है और ड्रग्स के इस्तेमाल के खिलाफ एक जरूरी संदेश देने का फैसला किया है।

युवाओं को करेंगे जागरूक

बॉम्बे टाइम्स से बात करते हुए पंकज ने कहा, 'मुझे लगता है कि जागरूकता के जरिए ही आज की पीढ़ी को ड्रग्स के इस्तेमाल से दूर किया जा सकता है। हमें ड्रग्स के चंगुल में फंसने के बजाए हमेशा जिंदगी के पॉजिटिव पहलू को देखना चाहिए। मैं हमेशा ड्रग्स के इस्तेमाल के खिलाफ खड़ा रहा हूं और हमेशा खड़ा रहूं। मुझे उम्मीद है कि देश और दुनिया एक दिन जरूर इसके चंगुल से मुक्त होगा और हमारी जीत होगी।

ड्रग्स के खिलाफ संदेश किया रिकॉर्ड 

पंकज त्रिपाठी समझते हैं कि एक ऐक्टर के तौर पर उनका मेसेज काफी ज्यादा लोगों को जागरूक कर सकता है। पंकज ने इसके लिए एक वीडियो मेसेज रिकॉर्ड किया है जिसमें वह युवा पीढ़ी को ड्रग्स के इस्तेमाल के खिलाफ संदेश देंगे। वीडियो में पंकज त्रिपाठी ने सभी को ड्रग्स से दूर रहने का संदेश दिया है। 

शायद तस्वीर बदले

बता दें कि एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद ड्रग्स केस में बॉलीवुड के कई बड़ी हस्तियों के नाम सामने आए थे, जिससे फिल्म इंडस्ट्री की काफी बदनामी हुई थी। अब एनसीबी की इस पहल में पंकज के ड्रग्स के खिलाफ जुड़ने के बाद शायद तस्वीर बदले।