Move to Jagran APP

'अमर सिंह चमकीला' के बाद Parineeti Chopra की लाइफ में हुआ बड़ा बदलाव, एक्ट्रेस बोलीं- डायरेक्टर मुझे फोन...

परिणीति चोपड़ा बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक हैं। इसी साल उनकी मूवी अमर सिंह चमकीला नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी जिसे इम्तियाज अली ने डायरेक्टर किया था। फिल्म में उनके साथ दिलजीत दोसांझ भी नजर आए थे। लोगों ने फिल्म को काफी पसंद किया था। इस मूवी के बाद उनकी लाइफ में काफी बदलाव आए हैं जिसके बारे में उन्होंने बात की है।

By Jagran News Edited By: Rajshree Verma Published: Sun, 30 Jun 2024 12:13 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 12:13 PM (IST)
बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा (Photo Credit: Instagram)

जागरण न्यूज नेटवर्क, मुंबई। सिनेमा में एक सही फिल्म कलाकार के लिए वे मौके बना देती है, जो शायद 10 फिल्में मिलकर न बना पाएं। परिणीति चोपड़ा के लिए वह फिल्म ‘अमर सिंह चमकीला’ रही। फिल्म में उनके अभिनय की सराहना की गई और अब उन्हें उन निर्देशकों के फोन आ रहे हैं, जो पहले दूर ही रहते थे। इस बदलाव पर परिणीति से प्रियंका सिंह की बातचीत के अंश...  

आपने ‘चमकीला’ फिल्म हिट होने के बाद इंस्टाग्राम पर लिखा था, मैं वापस आ गई हूं और कहीं नहीं जा रही हूं... क्या आत्मविश्वास फिर से लौटा है?

यह पंक्ति लोगों ने मेरे लिए बोली थी, इसलिए मैंने वह लिख दी थी। आत्मविश्वास तो हमेशा से था। वह कभी नहीं खोया था। कलाकार स्वयं को नहीं कह सकता है कि मैं वापस आ चुकी हूं। लोग यह भरोसा दिलाते हैं। मैंने सिर झुकाकर उस भरोसे का सम्मान किया है।

यह भी पढ़ें: Parineeti Chopra ने खाई कच्ची कैरी, अमर सिंह चमकीला एक्ट्रेस ने बताया अपनी खुशी का राज

परिणीति 2.0 वर्जन में क्या-क्या नया होगा?

यह दिलचस्प टाइटल है। चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। मैं पब्लिक प्रोफेशन में हूं। यह शीर्षक भी दर्शकों ने दिया है। इसका मतलब यह है कि उन्होंने पहले मेरा 1.0 वर्जन देखा था, अब 2.0 देख रहे हैं। जाहिर है कि उन्होंने मुझमें कुछ बदलाव देखा होगा। मेरे 2.0 में यही है कि अच्छी फिल्में करूं, दर्शक की उम्मीदों पर खरी उतरूं। जब मैं दमदार परफॉर्मेंस नहीं देती हूं, तो दर्शकों से डांट भी पड़ती है। दर्शकों के साथ मेरा कमाल का रिश्ता है। उन्होंने मुझे यह साफ-साफ बता दिया है कि वह फिल्मों में मुझसे क्या चाहते हैं। फिल्में चुनते वक्त मैं हमेशा उसे दिमाग में रखूंगी। दूसरा होगा मेरा संगीत, जिसमें मैं स्टेज शोज, म्यूजिक एल्बम सब करूंगी। बाकी अपने परिवार के साथ समय बिताऊंगी।

फिल्म ‘अमर सिंह चमकीला’ के लिए आपने 16 किलोग्राम वजन बढ़ा लिया था। क्या ऐसे समर्पण के लिए आगे भी तैयार रहेंगी?

हां, एक्टर होने के नाते इससे बड़ी-बड़ी कुर्बानी देने को तैयार हूं। मैं बहुत ही प्रतिबद्ध अभिनेत्री हूं। मैं वो विद्यार्थी हूं, जिसे टीचर से सबसे ज्यादा शाबाशी चाहिए होती है।

आपने कहा था कि जो लोग बॉलीवुड के लंच और डिनर पर जाकर अपने लिए काम के मौके नहीं बना पा रहे हैं, आप उनका प्रतिनिधित्व करेंगी...

हां, क्योंकि ऐसा होता है। इस फिल्म के बाद मेरे साथ सबसे बड़ा बदलाव यही हुआ कि मुझे फिल्मकारों के फोन आए हैं। उन्होंने कहा कि जैसे इस फिल्म में हमने तुम्हें देखा, वैसे कभी नहीं देखा था। अब वह ऐसी स्क्रिप्ट्स मुझे भेज रहे हैं, ऐसी भूमिकाओं के प्रस्ताव दे रहे हैं, जो पहले मिलने वाले अवसरों से बहुत अलग हैं। वे निर्देशक फोन कर रहे हैं, जिन्होंने कभी नहीं सोचा था कि मेरे साथ काम कर सकते हैं। अब माहौल अलग है। वे भी देख पा रहे हैं कि मैंने एक कामयाब फिल्म की है।

आपने कहा था कि आपका पीआर गेम बिल्कुल अच्छा नहीं है। उसे दुरुस्त करने का प्रयास किया?

मेरी ताकत यही है कि मैं निर्देशक की एक्टर हूं। सेट पर मैं स्वयं को पूरी तरह से समर्पित कर देती हूं। बाहर की दुनिया का मुझे कुछ पता नहीं होता है। मैं अपने पात्र पर मेहनत करती हूं। मुझे लगता है कि बतौर एक्टर आपका यह पहलू मजबूत होना चाहिए। ‘अमर सिंह चमकीला’ जैसी फिल्म इस बात को साबित करती है कि आपके बाकी खेल अच्छे हों ना हों, लेकिन अगर आप काम अच्छा कर रहे हैं, तो आपके पास काम आएगा। इस फिल्म के बाद सबने फोन करके कहा है कि अब तुम्हें कोई नजर अंदाज नहीं कर सकता है। मेरा काम ही मेरे लिए बात करेगा।

अपनी प्रेग्नेंसी की खबरों पर आपने कुछ ही समय के भीतर इंटरनेट मीडिया पर सफाई दे दी थी। अफवाहों पर तुरंत रोक लगाना कितना आवश्यक है?

सच कहूं, तो 10 वर्ष में मुझसे जुड़ी अधिक अफवाहें आई नहीं। यही एक आई थी, जबकि मैंने फिल्म के लिए वजन बढ़ाया था। अगले दिन जब दूसरी ड्रेस पहनकर आई, तो उनकी नजरों में मैं प्रेग्नेंट नहीं थी, तो वह बात वहीं खत्म हो गई थी। ऐसा नहीं है कि मैं हर अफवाहों पर अपनी सफाई दूंगी। मैं ज्यादा विवादों में जाती नहीं हूं। अपने काम से काम रखती हूं।

आपने कहा था कि न आपके पति राघव चड्ढा को बॉलीवुड की जानकारी है, न आपको राजनीति की। क्या शादी के इतने दिनों बाद कोई बदलाव है?

इसमें कोई बदलाव नहीं आया है। मेरे हिसाब से इसे ऐसा ही रहना चाहिए। सिनेमा और राजनीति दोनों काफी बड़े और अलग पेशे हैं। दोनों पब्लिक प्रोफेशन हैं। एक-दूसरे की दुनिया को लेकर हमारी समझ नहीं है। हम दोनों एक-दूसरे के सपोर्ट सिस्टम जरूर हैं। बॉलीवुड और राजनीति को लेकर हमारी जो अपनी-अपनी जिम्मेदारी है, वह पूरी करते हैं।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड नहीं 15 साल की उम्र में Parineeti Chopra ने दूरदर्शन पर किया था डेब्यू, देखें Video


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.