Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paris Olympic 2024: कुश्ती मैच के फाइनल में पहुंचीं विनेश फोगाट, फैंस ने आमिर खान से कर डाली 'दंगल 2' की डिमांड

2024 पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट की सेमीफाइनल जीत हो चुकी है। ऐसे में पूरा देश आज उनके गोल्ड मेडल का इंतजार कर रहा है। विनेश का आज फाइनल मैच अमेरिका की सारा एन से होने जा रहा है। मैच से पहले सोशल मीडिया पर नेटिज़न्स हैशटैग ,Dangal2 को ट्रेंड कर दिया है।  लोगों की मांग है कि अब आमिर खान को दंगल 2 के लिए तैयारी करनी चाहिए। 

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Updated: Wed, 07 Aug 2024 11:45 AM (IST)
Hero Image
आमिर खान और दंगल 2 (फोटो इंस्टाग्राम)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक 2024 की शुरुआत 26 जुलाई से हुई थी, जो 11 अगस्त चलने वाला है। इस दौरान भारत के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। इन्हीं में से एक है भारत की स्टार पहलवान विनेश फोगाट, जिन्होंने कुश्ती मैच के फाइनल में अपनी जगह बना ली है।

विनेश फोगाट की इस जीत से पूरा देश खुशी से झूम रहा है। ऐसे में सोशल मीडिया पर फैंस की एक खास डिमांड भी सामने आई है, जो अभिनेता आमिर खान से है। फैंस का कहना है कि अब 'दंगल 2' बननी चाहिए, जिसमें आमिर खान एक बार फिर से अपना जलवा दिखाए।

'आमिर की 'दंगल 2' का समय आ गया'

विनेश फोगाट ने पेरिस 2024 ओलंपिक (Paris Olympic 2024) में महिला कुश्ती 50 किलोग्राम वर्ग में ऐतिहासिक जीत दर्ज कर ली है। फोगाट की क्यूबा की युसनेलिस गुजमैन लोपेज पर 5-0 की शानदार जीत ने फाइनल में आ चुकी हैं, जिससे वह ओलंपिक कुश्ती फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला बन गईं। ऐसे में  #दंगल एक्स अकाउंट पर ट्रेंड कर रहा है।

यह भी पढ़ें- Aamir Khan ने होस्ट की बेटे की फिल्म महाराज की सक्सेस पार्टी, एक्स वाइफ रीना दत्ता संग दिए पोज

नेटिज़न्स अब आमिर खान अभिनीत 2016 की ब्लॉकबस्टर स्पोर्ट्स बायोपिक दंगल के सीक्वल की मांग कर रहे हैं।  एक यूजर ने लिखा- नितीश तिवारी  सर, कृपया दंगल 2 के लिए तैयार हो जाइए क्योंकि हमारी रानी विनेश फोगाट पेरिस में पदक लाने वाली हैं। दूसरे यूजर ने लिखा- आमिर खान सर दंगल 2 का समय आ गया है।  एक और फैन ने लिखा, 'अब विनेश फोगाट के साथ 'दंगल 2'। एक अन्य ने लिखा- दंगल 2 की स्क्रिप्ट विनेश फोगाट लिख रही हैं।

सेलेब्स ने दी विनेश फोगाट को बधाई

फाइनल में जाने के बाद विनेश फोगाट को फैंस के साथ-साथ बॉलीवुड सेलेब्स से भी बधाइयां मिल रही हैं। राजकुमार राव, रणदीप हुड्डा, तापसी पन्नू, रितेश देशमुख और सान्या मल्होत्रा ने विनेश फोगाट को बधाई दी है।  बता दें, आज यानी 7 अगस्त को विनेश का फाइनल मैच है, जिसमें वह USA की सारा एन से भिड़ने वाली हैं।

8 साल पहले आई थी दंगल

बता दें, आमिर खान की फिल्म दंगल साल 2016 में रिलीज हुई थी।  जो पहलवान महावीर सिंह फोगाट की जिंदगी पर आधारित थी। फिल्म में सान्या मल्होत्रा और फातिमा सना शेख ने गीता व बबीता फोगाट का किरदार निभाया था।  'दंगल' बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी।

यह भी पढ़ें-  लाल सिंह चड्ढा के फ्लॉप होने से Aamir Khan ने लिया बड़ा सबक, क्या है आमिर की नई स्ट्रेटजी?