Move to Jagran APP

Paris Olympics 2024: एथलीट्स के लिए आयुष्मान ने शुरू किया अभियान, कार्तिक ने चंदू स्टाइल में किया विश

इस बार ओलंपिक का आयोजन पेरिस में हो रहा है। इस बार ओलंपिक में भारत के कुल 117 एथलीट परफॉर्म करने जा रहे हैं। भारतीय खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए सेलिब्रिटीज भी आगे आ रहे हैं। चिरंजीवी तो अपने परिवार के साथ पेरिस में पहुंच गये हैं। अब कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) और आयुष्मान खुराना ने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी हैं।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Fri, 26 Jul 2024 07:15 PM (IST)
Hero Image
पेरिस ओलंपिक के लिए खिलाड़ियों को सेलेब्स ने किया विश। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस में आयोजित हुआ ओलंपिक (Paris Olympics 2024) का आगाज शुरू हो गया है। पेरिस में ओलंपिक गेम्ज 26 जुलाई से 11 अगस्त तक चलने वाले हैं। इस साल ओलंपिक में भारत के 117 एथलीट हिस्सा ले रहे हैं। सेलिब्रिटीज ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं।

कार्तिक आर्यन ने किया चीयर

कार्तिक आर्यन ने 'चंदू चैम्पियन' में मुरलीकांत पेटकर की भूमिका निभाई थी, जो पहले पैरालंपिक विजेता रहे थे। उन्होंने फिल्म से अपनी एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह अपने हाथ में मेडल लिए देखे जा सकते हैं। इस तस्वीर के साथ उन्होंने पेरिस ओलंपिक में शामिल होने वाले खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया है।

अभिनेता ने कहा, "पेरिस ओलंपिक 2024 में हमारे देश का प्रतिनिधित्व करने वाले एथलीटों को शुभकामनाएं। चंदू चैम्पियन में एक एथलीट की भूमिका निभाना एक अविश्वसनीय अनुभव और सम्मान की बात है। पदक को थामना और भारतीय ध्वज को सबसे ऊपर देखना, शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। आप सभी चैंपियंस को और ताकत मिले। अपना सर्वश्रेष्ठ दें और हमें गर्व महसूस करायें।"

यह भी पढ़ें- Olympics में पहले गोल्ड मेडल से पैरालंपिक में धाकड़ जीत तक, भारतीय एथलीटों की कहानी दिखाती हैं ये फिल्में

आयुष्मान खुराना ने शुरू किया अभियान

आयुष्मान खुराना ने भी ओलंपिक खिलाड़ियों को चीयर करने के लिए युवा मामले एवं खेल मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया से मिलकर 'चीयर फॉर भारत' नाम से एक अभियान शुरू किया है। उन्होंने कैप्शन में लिखा, "ओलंपिक विश्व का सबसे बड़ा खेल आयोजन है और इसमें भाग लेने वाले खिलाड़ी अपने खेल में किसी दिग्गज से कम नहीं हैं। हमारे पास 117 ऐसे शानदार एथलीट हैं जो इस साल के पेरिस 2024 ओलंपिक में हमारा झंडा ऊंचा फहराने के लिए तैयार हैं।"

Ayushmann Khurrana

आयुष्मान खुराना ने लिखा, "आइए हम उन्हें चीयर करें ताकि वे भारत को गौरवान्वित कर सकें। आइए हम उन्हें चीयर करें ताकि वे दुनिया को खेलों के प्रति हमारी दृढ़ता, दृढ़ संकल्प और जुनून दिखा सकें। आज भारतीय दल का उत्साहवर्धन करने के लिए एक अभियान शुरू करने हेतु युवा मामले एवं खेल मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया से मिलकर अत्यंत सम्मानित महसूस कर रहा हूं।"

ओलंपिक में शामिल होंगी तापसी पन्नू

तापसी पन्नू के पति मैथियास बो पिछले तीन सालों से भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी को कोचिंग दे रहे हैं। ये खिलाड़ी भी ओलंपिक में शामिल होने वाले हैं। ऐसे में कोच और पति मैथियास को चीयर करने के लिए ओलंपिक में तापसी भी शामिल होने वाली है। उन्होंने खुद हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में इसका खुलासा किया है।

यह भी पढ़ें- Paris Olympics में शामिल होने से पहले Chiranjeevi पोती क्लिन क्लारा को निकले घुमाने, राम चरण-उपासना भी आए नजर