Move to Jagran APP

अनगिनत रिजेक्शन से टूट गई थीं ऋतिक रोशन की बहन Pashmina Roshan, कहा- 'मैं बहुत रोती थी'

ऋतिक रोशन की चचेरी बहन पश्मीना रोशन (Pashmina Roshan) फिल्मी दुनिया में कदम रख चुकी हैं। इश्क विश्क रिबाउंड से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया है। रोशन परिवार से ताल्लुक रखने वालीं पश्मीना ने एक हालिया इंटरव्यू में बताया कि शुरू में उन्हें भी रिजेक्शन का सामना करना पड़ा है। उन्होंने कहा कि वह इससे टूट गई थीं। जानिए इस बारे में।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Mon, 29 Jul 2024 01:55 PM (IST)
Hero Image
पश्मीना रोशन ने रिजेक्शन पर बयां किया दर्द। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम
 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) की फिल्म 'कोई मिल गया' है, जिसने उनकी चचेरी बहन पश्मीना रोशन (Pashmina Roshan) को फिल्मों में आने के लिए मजबूर किया। वह जब फिल्म के सेट पर गईं, तभी उन्होंने ठान लिया था कि वह अभिनेत्री बनेंगी। मगर जब उन्होंने अभिनय की राह चुनी तब रिजेक्शन ने उन्हें एक पल के लिए तोड़ दिया था।

फिल्म डायरेक्टर राजेश रोशन की बेटी पश्मीना रोशन ने 'इश्क विश्क रिबाउंड' से बॉलीवुड में डेब्यू किया है। फिल्म में उन्होंने रोहित सराफ, जिबरान खान और नैला ग्रेवाल जैसे सितारों के साथ स्क्रीन शेयर किया है। यूं तो वह फिल्मी बैकग्राउंड से से आती हैं, लेकिन रिजेक्शन का सामना उन्हें भी करना पड़ा है। एक हालिया इंटरव्यू में पश्मीना ने रिजेक्शन के दिनों को याद किया है।

रिजेक्शन के बाद रोती थीं पश्मीना

हिंदुस्तान टाइम्स संग बातचीत में पश्मीना रोशन ने कहा, "जब मैं शुरुआत कर रही थी, तो रिजेक्शन से मैं बहुत परेशान हो जाती थी। मैं टेंशन में रहती थी और मुझे याद है कि मैं बहुत रोती थी। अनगिनत रिजेक्शंस के बाद मैंने एक नया दृष्टिकोण विकसित करना और इसे कम पर्सनल लेना शुरू किया।" 

यह भी पढ़ें- ऋतिक की बहन Pashmina Roshan हो चुकी हैं डिप्रेशन का शिकार, Ishq Vishk Rebound की रिलीज से पहले बताई दास्तां

Pashmina Roshan

रिजेक्शन से मिली ये सीख

'इश्क विश्क रिबाउंड' एक्ट्रेस ने बताया कि रिजेक्शन ने उन्हें क्या सीख दी है। बकौल अभिनेत्री, "तभी मुझे एहसास हुआ कि रिजेक्शंस ने मेरे अंदर कुछ वेल्यूबल स्किल्स विकसित किये हैं- धैर्य, दृढ़ता, संयम और विनम्रता। इसने मुझे रिजेक्ट किए जाने के बाद उठने का साहस और आत्मविश्वास भी दिया। अब मुझे लगता है कि मैं रिजेक्श और असफलता को बहुत अधिक शालीनता और समझ के साथ ले सकती हूं।"

Pashmina Roshan Photos

पश्मीना रोशन को है इस बात का प्रेशर

सालों तक ऑडिशन और रिजेक्शन के बीच पश्मीना रोशन को अपने लास्ट नाम के साथ सिनेमा में अलग पहचान बनाने का भी प्रेशर था। उन्होंने कहा, "मुझे बिल्कुल प्रेशर महसूस होता है। मैंने खुद की आलोचना की है। इसलिए प्रेशर है जो मैं खुद पर डालती हूं। प्रेशर बेहतर बनने, अच्छा परफॉर्म करने और अपने परिवार की तरह इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने का है।"

यह भी पढ़ें- Hrithik Roshan ने नहीं की कजिन सिस्टर पश्मीना की सिफारिश, Ishq Vishk Rebound के मेकर्स ने बताई सच्चाई