Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pathaan की रिलीज बांग्लादेश में फिर टली, 8 वर्षों से कोई भी हिंदी फिल्म नहीं हुई है रिलीज

Pathaan Bangladesh Release गौरतलब है कि पठान पहली बॉलीवुड फिल्म होती जो कि बांग्लादेश में 8 वर्षों के बाद रिलीज हो रही होती। इस फिल्म ने हाल ही में बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ रुपये कमाए हैं। यह फिल्म 25 जनवरी को रिलीज हुई है।

By Rupesh KumarEdited By: Rupesh KumarUpdated: Fri, 24 Feb 2023 01:39 PM (IST)
Hero Image
Pathaan Bangladesh Release: पठान में शाह रुख खान की अहम भूमिका है।

नई दिल्ली, जेएनएन। Pathaan Bangladesh Release: पठान फिल्म को लेकर बांग्लादेश में विवाद हो रहा है। यह फिल्म 24 फरवरी को बांग्लादेश में रिलीज होने वाली थी। हालांकि, इसे लेकर विवाद चल रहा है। इसके चलते एक बार फिर इसकी रिलीज पर टाल दिया गया है। बांग्लादेश के सूचना प्रसारण मंत्रालय का कहना है कि पठान की रिलीज इसलिए रोकी गई क्योंकि बांग्लादेश में फिलहाल अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस मनाया जा रहा है और यह पूरा महीना उसी के लिए समर्पित है। उनका कहना है कि अगर सब कुछ सुनियोजित ढंग से रहा तो यह फिल्म मार्च में रिलीज होगी। 

शाह रुख खान की फिल्म पठान बांग्लादेश में रिलीज हो सकती हैं

इसके पहले फिल्म निर्माता कंपनी यश राज ने भी इस बात की जानकारी दी थी कि वह मार्च में शाह रुख खान की फिल्म पठान बांग्लादेश में रिलीज कर सकते हैं। वहीं, बांग्लादेश के अभिनेता दीपजोल ने हिंदी फिल्म को बांग्लादेश में रिलीज करने पर सरकार को कड़ी फटकार लगाई थी। उनका कहना था कि बांग्लादेशी फिल्म इंडस्ट्री अच्छी फिल्में बनाने का प्रयास कर रही है अगर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को वहां पर पैर पसारने का अवसर दिया गया तो स्थानीय व्यापार प्रभावित होंगे।

यह भी पढ़ें: Akshay Kumar ने कैनेडियन नागरिकता विवाद पर कहा- भारत मेरे लिए सब कुछ और जल्द...

View this post on Instagram

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

'हिंदी फिल्मों में काफी अश्लील गाने और सीन होते है'

दीपजोल ने यह भी कहा कि बांग्लादेश को ऐसी फिल्में देखना पसंद है, जहां परिवार साथ में जाकर मूल्यों पर आधारित फिल्में देख सकें लेकिन हिंदी फिल्मों में कल्चर नहीं होता। वहीं, उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि हिंदी फिल्मों में काफी अश्लील गाने और सीन होते हैं जो कि बांग्लादेश के सामाजिक ढांचे के अनुसार नहीं है।

यह भी पढ़ें: Jacqueline Fernandez ने लेपर्ड प्रिंटेड ड्रेस में कराया बोल्ड फोटोशूट, ट्रोल ने पूछा- लीक हुई खबर सही है क्या

View this post on Instagram

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

बांग्लादेश में 8 वर्षों से कोई भी हिंदी फिल्म नहीं हुई है रिलीज

इसके पहले बांग्लादेश के सूचना प्रसारण मंत्रालय ने इस बात की पुष्टि की थी कि हिंदी फिल्मों को बांग्लादेश में रिलीज होने का अवसर दिया जाएगा। बांग्लादेशी फिल्म एसोसिएशन ने यह भी कहा था कि हर वर्ष मात्र 10 हिंदी फिल्में बांग्लादेश में रिलीज की जाएंगी। इस फिल्म को लेकर फैंस में बांग्लादेश के फैंस में काफी उत्सुकता है।

View this post on Instagram

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)