Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pathaan ने रिलीज से पहले रचा इतिहास! ICE थिएटर में रिलीज होने वाली पहली फिल्म बनी शाह रुख खान की 'पठान'

Pathaan Release In ICE theaters रिलीज से पहले ही शाह रुख खान की पठान ने रिकॉर्ड बना दिया है। एक्शन स्टारर पठान को यशराज फिल्म्स पहली बार ICE थिएटर फॉर्मेट में दिखाने की जोरदार तैयारी कर रहा है।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Updated: Sat, 24 Dec 2022 11:16 AM (IST)
Hero Image
Pathaan creates history, before its release Shah Rukh Khan

नई दिल्ली, जेएनएन। शाह रुख खान की फिल्म पठान बॉलीवुड की अब तक की सबसे बड़ी एक्शन फिल्म है। फिल्म में शाह रुख के अलावा दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम हैं। सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित, एड्रेनालाइन-पंपिंग फिल्म 25 जनवरी, 2023 को हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होने के लिए तैयार है और यह आईसीई थिएटर फॉर्मेट में रिलीज होने वाली पहली भारतीय फिल्म है।

ICE थिएटर्स में रिलीज होगी पठान

यश राज फिल्म्स ने पठान के लिए आगे बढ़कर एक नई टेक्नोलॉजी की तरफ एक कदम आगे बढ़ाया है। यशराज फिल्म्स में वितरण के उपाध्यक्ष रोहन मल्होत्रा कहते हैं, हमें यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि दर्शकों को एक शानदार अनुभव देने के लिए पठान आईसीई फॉर्मेट में रिलीज होने वाली पहली भारतीय फिल्म होगी।

क्या होता है आईसीई थियेटर

आईसीई थियेटर में साइड पैनल शामिल हैं जो मुख्य स्क्रीन के साथ, एक पेरीफेरल विजन बनाते हैं, जिसके चलते स्क्रीन पर कलर और स्पीड को और भी बढ़ाया जा सकता है। इंटरनेशनल स्तर पर बात करें तो डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस, द बैटमैन, फैंटास्टिक बीस्ट्स: द सीक्रेट्स ऑफ डंबलडोर, टॉप गन: मेवरिक और मॉर्बियस जैसी फिल्में इस हाई-एंड फॉर्मेट में आईसीई थिएटर्स में रिलीज की जा चुकी हैं।

यशराज फिल्म कर रहा शुरुआत

रोहन कहते हैं, 'दिल्ली एनसीआर में दो ऑपरेशनल पीवीआर सिनेमा साइटों के साथ अवतार: द वे ऑफ वॉटर की स्क्रीनिंग के साथ भारत में इस फॉर्मेट की शुरुआत हो चुकी है। किसी और के सामने नई तकनीक को अपनाना और अपनाना हमेशा हमारे वाईआरएफ के डीएनए का हिस्सा रहा है।'

पहले भी कर चुके है एक्सपेरिमेंट

उन्होंने आगे कहा, “यश राज फिल्म्स भारत में प्रीमियम फॉर्मेट को अपनाने वाले पहले व्यक्ति हैं, जैसा कि हमने अतीत में किया है, जैसे धूम 3 (2013) - आईमैक्स में पहली भारतीय फिल्म, ठग्स ऑफ हिंदोस्तान (2018) - पहली भारतीय फिल्म 4DX और MX4D में, वॉर (2019) - डी-बॉक्स में पहली भारतीय फिल्म। 

ये भी पढ़ें

Devoleena Bhattacharjee: प्रग्नेंट हैं देवोलीना भट्टाचार्जी? इसलिए जल्दी में की शादी! एक्ट्रेस ने तोड़ी चप्प

Pathaan Controversy: हनी सिंह ने लोगों की समझदारी पर उठाए सवाल, बोले- 'अब लोग ज्यादा संवेदनशील हो गए हैं'