Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pathaan: ईद के मौके पर फिर रिलीज हुई 'पठान', सलमान खान की 'किसी का भाई किसी की जान' को टक्कर देने आए शाह रुख

Pathaan ईद के मौके पर सलमान खान अपनी फिल्म किसी का भाई किसी की जान के साथ सिनेमाघरों में हाजिर हुए हैं। इन्हें टक्कर देने के लिए शाह रुख खान ने भी अपनी पठान को फिर से मूवी हॉल में रिलीज किया है।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Ruchi VajpayeeUpdated: Fri, 21 Apr 2023 12:50 PM (IST)
Hero Image
Shah Rukh khan starrer Pathaan re released on the occasion of Eid

नई दिल्ली, जेएनएन। सलमान खान की किसी का भाई किसी की जान आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई। जैसा कि सलमान खान हर ईद पर अपने फैंस को तोहफा देने की कोशिश करते हैं, इस बार भी अपने वादे के मुताबिक वो इसपर कायम रहे। इसी बीच सलमान खान के खास दोस्त शाह रुख खान ने कुछ ऐसा कर दिया जो भाईजान को बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगेगा।

ईद पर फिर रिलीज हुई पठान

शाह रुख खान ने अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म 'पठान' को दिल्ली के सिनेमाघरों में शुक्रवार को फिर से रिलीज कर दिया है। हालांकि इसे दिल्ली में दो ही सिंगल स्क्रीन पर रिलीज किया गया है। जहां सलमान खान की किसी का भाई किसी की जान को भारत में 4500 स्क्रीन पर 16000 शो के साथ व्यापक रिलीज मिल रही है, वहीं पठान को एक सीमित री-रिलीज मिल रही है।

KKBKKJ की कमाई में लगेगी सेंध

टिकटिंग साइट बुक माय शो पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, फिल्म दिल्ली के दो सिनेमाघरों - डिलाइट और अंबा में रिलीज हुई है। दोनों सिनेमाघर नई फिल्म की स्क्रीनिंग नहीं बल्कि पठान को एक बार फिर दिखा रहे हैं। हालांकि टिकटों की मांग अधिक नहीं रही है। यह देखते हुए कि यह ईद वीकेंड है, शाह रुख खान को उम्मीद रही होगी कि फिल्म को फिर से कुछ दर्शक मिल सकते हैं।

दुनियाभर में की 1000 करोड़ से ज्यादा की कमाई

शाह रुख खान ने चार साल बाद पठान से बड़े पर्दे पर वापसी की थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्डतोड़ बिजनेस किया था। पठान एक दिन में 100 करोड़ रुपये कमाने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई। इस एक्शन-थ्रिलर ने दुनियाभर में 1049 करोड़ रुपये की कमाई की, जो शाहरुख की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई।

ईद का मिलेगा फायदा?

दूसरी तरफ, किसी का भाई किसी की जान के भी अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद की जा है। फरहाद सामजी की इस फिल्म को अपने शुरुआती दिन में 16 से 18 करोड़ रुपये के बीच कमाई करने और ईद वीकेंड में ठीक-ठाक कलेक्शन करने का अनुमान लगाया जा रही है।