Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pathaan Row: 'पठान' के 'बेशरम रंग' गाने में होंगे बदलाव, सेंसर बोर्ड ने निर्माताओं को दिये निर्देश

Pathaan Row सीबीएफसी के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने एक वक्तव्य जारी किया है। इसके साथ उन्होंने जानकारी दी है कि पठान फिल्म के निर्माता और निर्देशक को फिल्म और गाने में बदलाव करने के सुझाव दिए गए है।

By Rupesh KumarEdited By: Rupesh KumarUpdated: Thu, 29 Dec 2022 01:16 PM (IST)
Hero Image
Pathaan Row: पठान के गाने बेशरम रंग ओ लेकर विवाद हो गया था।

नई दिल्ली, जेएनएन। Pathaan Row: शाह रुख खान की फिल्म पठान को लेकर अब एक नया बदलाव आया है। सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने फिल्म पठान के निर्माता और फिल्म के निर्देशक को यह निर्देश दिया है कि शाह रुख खान की फिल्म व गाने में वे बदलाव लाएं। इस बात के निर्देश सीबीएससी के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने गुरुवार को दिए है।

पठान का गाना बेशरम रंग रिलीज होने के बाद से विवादों में था

सीबीएफसी के अध्यक्ष ने यश राज फिल्म्स को फिल्म पठान के रिवाइज वर्जन को सबमिट करने के लिए कहा है।इसके साथ उन्होंने इसे बोर्ड की गाइडेंस के अनुसार रखने का भी निर्देश दिया है। उन्होंने बदलाव को लेकर निर्माताओं को कोई सुझाव नहीं दिया है। पठान का गाना बेशरम रंग रिलीज होने के बाद से विवादों में था। यह गाना 12 दिसंबर को रिलीज हुआ था। इसमें दीपिका पादुकोण के कपड़े को लेकर काफी विवाद हुआ था। इसके चलते हिंदुओं की भावनाएं आहत होने की भी बातें हुई थी। मध्य प्रदेश की सरकार ने फिल्म को मध्यप्रदेश में रिलीज नहीं होने देने की भी बात कह दी थी।

यह भी पढ़ें: Tunisha Sharma को सुसाइड से एक हफ्ते पहले आया था पैनिक अटैक, एक्ट्रेस की मां ने कहा- शीजान खान ने दिया धोखा

'सीबीएफसी का काम क्रिएटिविटी और लोगों की भावनाओं के बीच संतुलन बनाना है'

प्रसून जोशी ने पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में कहा, 'पठान सीबीएफसी में एग्जामिनेशन कमीशन के सामने सर्टिफिकेशन के लिए आई थी, जिसकी अच्छे से जांच की गई और कमेटी ने निर्माताओं को फिल्म और गाने में कुछ बदलाव करने के सुझाव दिए हैं।' प्रसून जोशी ने यह भी कहा, 'सीबीएफसी का काम क्रिएटिविटी और लोगों की भावनाओं के बीच संतुलन बनाना है। भारत में कल्चर और विश्वास को बहुत ज्यादा वरीयता दी जाती है। इसके चलते हैं हमें सावधानीपूर्वक कंटेंट बनाना चाहिए। मैंने पहले भी कहा है कि निर्माताओं और दर्शकों के बीच जो रिश्ता है उसे बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।'

यह भी पढ़ें: The Mirza Malik Show: सानिया मिर्जा तलाक की खबरों के बीच पति के लिए 'कुंडी मत खड़काओ राजा' गाती आईं नजर

उलेमा बोर्ड ने भी बेशरम रंग गाने को लेकर आपत्ति दर्ज की थी

प्रसून जोशी ने यह भी कहा, 'फिल्म पठान को सर्टिफिकेट तभी जारी होगा, जब यह फिल्म प्रोसीजर के अनुसार सभी रिक्वायर्ड मॉडिफिकेशन कर फाइनल मटेरियल सबमिट करेगी।' इस बीच मध्य प्रदेश के उलेमा बोर्ड ने भी बेशरम रंग गाने को लेकर आपत्ति दर्ज की थी। उन्होंने इसे इस्लाम का दुष्प्रचार बताया था। बिहार के मुजफ्फरपुर डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में शाह रुख खान और दीपिका पादुकोण के खिलाफ केस किया गया है। हाल ही में फिल्म का नया गाना झूमे जो पठान रिलीज हुआ है। पठान में जॉन अब्राहम की भी अहम भूमिका है। यह 25 जनवरी को रिलीज हो रही है।