Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pawan Kalyan: सिनेमाघरों में रिलीज हुई पवन कल्याण की BRO, बिल्कुल मिस ना करें पॉवर स्टार की ये पांच फिल्में

Pawan Kalyan Movies तेलुगु सुपरस्टार पवन कल्याण की गिनती उन बड़े नामों में होती जिन्होंने अपने अभिनय से लोगों के दिलों पर राज किया है। पवन ने कई बड़ी फिल्मों में काम किया है। उनकी नई फिल्म ब्रो सिनेमाघरों में रिलीज हो गयी है। इस मौके पर पॉवर स्टार की उन फिल्मों के बारे में यहां बता रहे हैं जो ओटीटी पर मौजूद हैं।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Fri, 28 Jul 2023 04:44 PM (IST)
Hero Image
Pawan kalyan new movie BRO. Photo- Mid day

नई दिल्ली,जेएनएन। Pawan Kalyan BRO releases In Cinemas: तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा नाम ‘पवन कल्याण’ कभी भी अपने दर्शकों को निराश नहीं करते। 28 जुलाई को उनकी फिल्म ‘ब्रो’ सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है।

दर्शकों को पवन कल्याण की इस फिल्म से भी काफी उम्मीदें हैं। अब जबकि, उनकी फिल्म की बात हो ही रही है तो क्यों ना उनकी कुछ बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट पर एक नजर दौड़ा ली जाए। ब्रो के साथ इन फिल्मों को भी आप ओटीटी पर एंजॉय कर सकते हैं।

गब्बर सिंह

हरीश एस शंकर निर्देशित 2012 में रिलीज फिल्म ‘गब्बर सिंह’ पवन कल्याण की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक फिल्म थी। इस मूवी में पवन एक पुलिस वाले के दमदार किरदार में नजर आते हैं और हर बार की तरह इस बार भी पवन अपने फैंस और दर्शकों को अपने अभिनय और धमाकेदार स्क्रीन प्रेजेंस से दीवाना बना देते हैं।

इस फिल्म में पवन कल्याण के साथ श्रुति हासन मुख्य किरदार में थी। दर्शकों को दोनों की जोड़ी भी काफी पसंद आई थी। बता दें, यह फिल्म 2010 में आई सलमान खान की फिल्म ‘दबंग’ का तेलुगु रिमेक थी।

कुशी

पवन कल्याण की ‘कुशी’ इसी नाम की तमिल फिल्म का रीमेक थी, जिसमें सुपरस्टार विजय मुख्य भूमिका में थे। वहीं, इसके तेलुगु रीमेक में पवन कल्याण के साथ भूमिका चावला अहम किरदार में थीं।

यह मूवी पवन के करियर के लिए एक बहुत बड़ी हिट साबित हुई। इस रोमांटिक कॉमेडी ने पवन कल्याण को टॉप एक्टर्स की लिस्ट में डाल दिया, क्योंकि यह फिल्म साल 2001 की बहुत बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित हुई।

OTT प्लेटफॉर्म: अमेजन प्राइम वीडियो

ठोली प्रेमा

यह फिल्म पवन कल्याण की बेहतरीन एक्टिंग का नमूना है। इसमें ‘बालू’ के किरदार में जो संघर्ष और दर्द दिखता है, उसे बहुत ही बेहतरीन तरीके से पवन ने अपने एक्टिंग के जरिए दर्शकों के सामने जाहिर किया है। यह फिल्म दर्शकों के साथ-साथ फिल्म क्रिटिक्स को भी काफी पसंद आई और इस मूवी ने नेशनल अवार्ड भी अपने नाम कर लिया। यह मूवी सबसे ज्यादा युवाओं को अपनी ओर खींचने में कामयाब रही।

OTT प्लेटफॉर्म: डिज्नी+ हॉटस्टार

जलसा

पवन कल्याण की बेस्ट फिल्मों में से एक ‘जलसा’। ‘संजू’ के जिम ट्रेनर के किरदार में पवन ने हर किसी को अपने स्टाइल और एक्टिंग का फैन बना दिया। इस फिल्म में पवन के किरदार में कई बदलाव देखने को मिले, जिसे उन्होंने काफी आसानी से निभाया था। अगर आपने अभी तक पवन क्लयाण की ये फिल्म नहीं देखी तो एक बार न एक बार इस मूवी को जरूर देखें।

OTT प्लेटफॉर्म: यू-ट्यूब चैनल

अट्टारिंटिकी डेरेडी

सामंथा और प्रणिता सुभाष के साथ पवन कल्याण की यह फिल्म एक तेलुगु ब्लॉकबस्टर है। त्रिविक्रम श्रीनिवास द्वारा निर्देशित, अट्टारिंटिकी डेरेडी को चार फिल्मफेयर पुरस्कार, छह एसआईआईएमए पुरस्कार, चार नंदी पुरस्कार, छह संतोषम फिल्म पुरस्कार और बी नागी रेड्डी मेमोरियल पुरस्कार मिले।

पवन कल्याण अभिनीत यह फिल्म 'बाहुबली: द बिगिनिंग' आने तक सबसे अधिक कमाई करने वाली तेलुगु फिल्म थी। ‘गौतम नंदा’ के किरदार में पवन कुमार ने शानदार अभिनय कर इस मूवी को ब्लॉकबस्टर की लिस्ट में शामिल करा दिया।

OTT प्लेटफॉर्म: अमेजन प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स

अब तक अगर आपने पवन कल्याण की इन फिल्मों को मिस कर दिया है तो ‘ब्रो’ देखने से पहले या उसके बाद उनकी इन फिल्मों को वॉचलिस्ट में जरूर शामिल करें।