Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maine Pyar Kiya: 'मैंने प्यार किया' के लिए Salman Khan नहीं थे पहली पसंद, इस एक्टर को ऑफर हुई थी फिल्म

Maine Pyar Kiya 1999 बॉलीवुड के मेगा सुपरस्टार सलमान खान की सुपरहिट फिल्म मैंने प्यार किया हर किसी फेवरेट मानी जाती है। डायरेक्टर सूरज बड़जात्या की इस फिल्म से सलमान के करियर को एक नई उड़ान मिली। लेकिन क्या आप जानते हैं कि मैंने प्यार किया के लिए सलमान खान फिल्ममेकर्स की पहली पसंद नहीं थे। इसको लेकर एक्टर पीयूष मिश्रा ने बड़ा खुलासा किया है।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Wed, 08 Nov 2023 10:25 AM (IST)
Hero Image
'मैंने प्यार किया' सलमान खान से पहले इस एक्टर को हुई ऑफर (Photo Credit-Rajshri Films)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Salman Khan Maine Pyar Kiya Movie: हिंदी सिनेमा की सबसे शानदार फिल्मों के बारे में चर्चा की जाए तो उसमें सलमान खान की सुपरहिट मूवी 'मैंने प्यार किया' का नाम जरूर शामिल होगा। राजश्री बैनर तले बनी इस मूवी में सलमान खान और भाग्यश्री ने लीड रोल प्ले किया था।

फिल्म के गाने और स्टोरी आज भी फैंस के फेवरेट बने हुए हैं। इस बीच बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार पीयूष मिश्रा ने 'मैंने प्यार किया' को लेकर बड़ा खुलासा किया है और बताया है कि सलमान 'मैंने प्यार किया' के प्रेम के रोल लिए मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे।

'मैंने प्यार किया' इस एक्टर को हुई ऑफर

डायरेक्टर सूरज बड़जात्या ने 'मैंने प्यार किया' के जरिए बतौर डायरेक्टर हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया था। 'मैंने प्यार किया' को लेकर यूं तो कई रोचक किस्से मौजूद हैं। लेकिन एक्टर और लेखक पीयूष मिश्रा ने सलमान खान की इस आईकॉनिक फिल्म को लेकर बड़ा खुलासा किया है। दरअसल लल्लनटॉप को दिए इंटरव्यू में पीयूष मिश्रा ने बताया है-

'मैंने प्यार किया के लिए सलमान खान प्रेम के किरदार के लिए मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे।बात उस दौर की जब मैं नई दिल्ली के नेशनल स्कूल ड्रामा पढ़ रहा था। एनएसडी में मेरा तीसरा साल जारी था और एक दिन मुझे एनएसडी के तत्कालीन डायरेक्टर मोहन महिर्षि जी ने सूरज बड़जात्या के पिता राजकुमार बड़जात्या से मिलाया।

उन्होंने कहा कि उनके बेटे सूरज एक फिल्म बनाने जा रहे हैं, जिसके लिए लीड एक्ट्रेस के तौर पर भाग्यश्री को फाइनल कर चुका है और एक्टर की उनको तलाश है। लेकिन मैंने इस मूवी के लिए हां नहीं बोला और मैं ये नहीं समझ पाया की आखिर किस वजह से मैंने इसके लिए मना किया, जबकि उस वक्त मैं काफी हैंडसम दिखता था।'

सलमान खान की आइकॉनिक फिल्म 'मैंने प्यार किया'

फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' से सलमान खान ने बतौर एक्टर हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया। लेकिन साल 1989 में रिलीज हुई 'मैंने प्यार किया' के जरिए सलमान को खास पहचान मिली। आलम ये रहा कि 'मैंने प्यार किया' बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। इतना ही नहीं डायरेक्टर सूरज बड़जात्या की इस मूवी की अपार सफलता के बाद सलमान ने 90 के दशक में लगातार कई हिट फिल्में दीं।

ये भी पढ़ें- Tiger 3 Advance Booking: तेजी से आगे बढ़ी सलमान और कटरीना की फिल्म, 3 दिन में 'टाइगर 3' ने कमा लिए इतने करोड़