Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Narendra Modi Birthday: पर्दे पर नरेंद्र मोदी बन नजर आए थे ये सितारे, 'उरी' के एक्टर ने फैंस को कर दिया था हैरान

PM Narendra Modi Birthday प्रधानमंत्री जितनी बड़ी शख्सियत राजनीति में हैं उतना ही उनका बोल-बाला बॉलीवुड में भी है। अब तक उन्हें डेडीकेट कई फिल्में बन चुकी है और कई एक्टर्स स्क्रीन पर उनसे प्रेरित किरदार निभा लाइमलाइट में आ चुके हैं।

By Vaishali ChandraEdited By: Updated: Sat, 17 Sep 2022 10:02 AM (IST)
Hero Image
Actors who played PM Narendrs Modi character in films, Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को अपना 72वां जन्मदिन मना रहे हैं। पीएम मोदी भले ही एक सफल राजनेता हों, लेकिन वे कई अलग-अलग क्षेत्रों में भी दिलचस्पी रखते हैं। उनकी पर्सनैलिटी से सिर्फ राजनीति ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड भी काफी प्रभावित है।

पीएम मोदी पर बॉलीवुड में फिल्में भी बन चुकी हैं। कभी पूरी फिल्म ही उन्हें डेडीकेटेड होती है तो कभी फिल्म में थोड़ी देर के लिए उनसे प्रेरित किरदार की झलक देखने को मिल जाती है, जिसकी चर्चा कई दिनों तक होती है। आज नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में बात करेंगे, जिनमें उनसे प्रेरित किरदार देखने को मिले हैं।

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक

साल 2019 में आई इस फिल्म में विक्की कौशल लीड रोल में थे। उरी में भारतीय सेना द्वारा आतंकवादियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक को दिखाया गया था। ऐसे में फिल्म में नरेंद्र मोदी का किरदार भी शामिल किया गया, जिसे एक्टर रजित कपूर ने निभाया था। फिल्म में पीएम मोदी का किरदार फैंस के लिए सरप्राइज की तरह था। रजत कपूर प्रधानमंत्री से प्रेरित इस रोल को निभाने में सफल रहे थे।

पीएम नरेंद्र मोदी

नाम की तरह ही ये फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी को डेडीकेटेड थी। इस फिल्म को उमंग कुमार ने डायरेक्ट किया था। वहीं, विवेक ओबेरॉय ने पीएम मोदी का किरदार प्ले किया था। फिल्म में पीएम मोदी के बचपन की दोस्ती, स्कूल का समय और राजनीति में एंट्री जैसी घटनाएं दिखाई गई थीं। इस फिल्म में उनके आम इंसान से देश के प्रधानमंत्री बनने तक की इंस्पिरेशनल जर्नी दिखाई गई थी।

नमो सौने गमो

यह एक गुजराती भाषा की फिल्म है। नमो सौने गमो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नहीं बल्कि, गुजरात के सीएम नरेंद्र मोदी की कहानी दिखाई गई। फिल्म में नरेंद्र मोदी का किरदार लालजी देवरिया ने निभाया था। नमो सौने गमो को रिलीज होने के लिए पॉलिटिकल कारणों के चलते 5 साल का लंबा इंतजार करना पड़ा था।

बटालियन 609

यह भारतीय सेना पर बनी एक काल्पनिक फिल्म है। इस फिल्म में पीएम मोदी का किरदार केके शुक्ला ने निभाया था।

यह भी पढ़ें- Taarak Mehta की बबीता जी की इस तस्वीर को देखकर जेठालाल भी हार बैठेंगे अपना दिल, आप भी जरा संभल कर देखें

आमिर खान की लाड़ली आइरा खान ने बॉयफ्रेंड संग शेयर कीं क्रेजी फोटोज