Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dada Saheb Phalke Award 2023: दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड के लिए चुनी गईं वहीदा रहमान, पीएम मोदी ने ऐसे दी बधाई

Dada Saheb Phalke Award 2023 बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस वहीदा रहमान का नाम आज दिनभर सुर्खियों में रहा है। जिसका कारण एक्ट्रेस का दादा साहेब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड के लिए चुना जाना है। इस खास उपलब्धि को हासिल करने को लेकर हर कोई सोशल मीडिया पर वहीदा का बधाइयां दे रहा है। इस बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी एक्ट्रेस को शुभकामनाएं दी हैं।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Tue, 26 Sep 2023 09:54 PM (IST)
Hero Image
वहीदा रहमान को लेकर पीएम मोदी ने किया खास पोस्ट (Photo Credit-Jagran)

नई दिल्ली जेएनएन: PM Narendra Modi On Waheeda Rehman Dada Saheb Phalke Award 2023: हिंदी सिनेमा की दिग्गज एक्ट्रेस के बारे में जिक्र किया जाए तो उसमें वहीदा रहमान का नाम टॉप पर शामिल होगा। अपने दमदार अभिनय के दम पर वहीदा ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक से एक शानदार फिल्में दी है।

मंगलवार को वहीदा रहमान को दादा साहेब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड के खास पुरस्कार के लिए चुना गया है। इसके बाद सोशल मीडिया पर तमाम सेलेब्स वहीदा को शुभकामनाएं दे रहे हैं। इस बीच देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी वहीदा रहमान को बधाइयां दी हैं।

पीएम मोदी ने वहीदा रहमान को दी बधाई

वहीदा रहमान का नाम आज दादा साहेब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड को लेकर चर्चा का विषय बना रहा है। 26 सितंबर 2023 की तारीख वहीदा के जीवन के लिए विशेष दिनांक साबित हो गई है। दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड की खास उपलब्धि को लेकर वहीदा का नाम लगातार सुर्खियां बटोर रहा है।

इस बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर 'गाइड' फिल्म एक्ट्रेस को बधाई दी है। पीएम मोदी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर उस ट्वीट को रीट्वीट किया है, जिसमें केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने वहीदा रहमान को दादा साहेब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड के लिए चुने जाने की घोषणा की है। इस ट्वीट में प्रधानमंत्री ने लिखा है-

''मुझे इस बात की बेहद खुशी है कि दादा साहेब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड के लिए इस बार वहीदा रहमान का चयन किया गया है। हिंदी सिनेमा में उनके अद्भुत योगदान ने खास छोप छोड़ी है। इतना ही नहीं प्रतिभा, समर्पण और विनम्रता की प्रतीक सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री को मेरी ओर से बधाई।'' इस तरह से पीएम मोदी ने वहीदा रहमान को लेकर बड़ी बात कही है।

दादा साहेब फाल्के अवार्ड पर वहीदा ने ऐसे किया रिएक्ट

इस साल दादा साहेब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड के लिए चुने जाने के बाद वहीदा रहमान भी काफी खुश हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई से खास बातचीत के दौरान वहीदा ने कहा है- ''ये दिन मेरी लिए खुशियों की दोहरी सौगात लाया है, देव आनंद जी जयंती पर मुझे दादा साहेब फाल्के के लिए चुना गया है, इससे बड़ा दिन मेरे लिए और क्या होगा।''

ये भी पढ़ें- Dev Anand Birth Anniversary 2023: एक्टिंग के अलावा पढ़ाई में भी अव्वल थे देव आनंद, जानिए एजुकेशन डिटेल्स