Move to Jagran APP

कटप्पा की वजह से एक बार फिर विवादों में 'बाहुबली2'

दक्षिण भारत की खटीक संघर्ष समिति ने हैदराबाद के बंजारा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज़ करवाई है। शिकायत में कहा गया है कि कटप्पा को फ़िल्म में 'Katika Cheekati' बोलते हुए दिखाया गया है, जो एक आपत्तिजनक है।

By मनोज वशिष्ठEdited By: Updated: Wed, 03 May 2017 07:23 AM (IST)
Hero Image
कटप्पा की वजह से एक बार फिर विवादों में 'बाहुबली2'

मुंबई। पहले पर्दे के बाहर कटप्पा ने कुछ ऐसा बोल दिया था, कि 'बाहुबली2' विवादों में आ गई थी। अब पर्दे पर कटप्पा ने कुछ ऐसा बोला है कि फ़िल्म विवादों में फंस गई है। 'बाहुबली- द कंक्लूज़न' में कटप्पा के एक डायलॉग पर साउथ इंडिया की एक कम्यूनिटी ने एतराज़ जताया है और फ़िल्म से इसे हटाने की मांग की है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, दक्षिण भारत की खटीक संघर्ष समिति (Arekatika Porata Samithi)  ने हैदराबाद के बंजारा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज़ करवाई है। शिकायत में कहा गया है कि कटप्पा को फ़िल्म में 'Katika Cheekati' बोलते हुए दिखाया गया है, जो एक अपमानजनक शब्द है। उनका कहना है, “हम खटीक लोग मांस के कारोबार से जुड़े हैं। भेड़, बकरी और मुर्गियों का मांस बेचते हैं, जिससे समाज को हेल्दी खाना मिल सके। ये हमारी आजीविका का हिस्सा है। हम निष्ठुर, अमानवीय या असामाजिक नहीं होते, जैसा कि दिखाने की कोशिश की गई है। 

यह भी पढ़ें: बाहुबली2 का विजय अभियान जारी, प्रीमियर के लिए लंदन पहुंची टीम

समुदाय के लोगों ने कहा कि फ़िल्म में कुछ और असामाजिक तत्व दिखाए गए हैं, जो उनके समुदाय के बच्चों पर ग़लत असर डाल सकते हैं। उन्होंने सेंसर बोर्ड से डायलॉग हटाने की मांग की है। हालांकि पुलिस ने अभी मुक़दमा दर्ज़ नहीं किया है। 

यह भी पढ़ें: पीठ दिखाने में भी सबसे आगे सलमान ख़ान, अब टाइगर श्रॉफ़ ने की नकल

बताते चलें कि इससे पहले कन्नड़ भाषियों ने भी बाहुबली 2 की रिलीज़ का पुरज़ोर विरोध किया था। इसकी वजह कपप्पा का किरदार निभाने वाले सत्यराज थे। कुछ साल पहले कावेरी विवाद को लेकर सत्यराज ने कन्नड़ लोगों के लिए कुछ आपत्तिजनक कह दिया था। इसी को लेकर फ़िल्म की रिलीज़ का विरोध किया जा रहा था। सत्यराज के माफ़ी मांगने के बाद ही फ़िल्म की रिलीज़ को हरी झंड़ी मिल सकी थी।