Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ponniyin Selvan 2 Hindi OTT Release: इस डेट से ओटीटी पर आ रही है ऐश्वर्या राय की 'पोन्नियिन सेलवन 2 हिंदी'

Ponniyin Selvan 2 Hindi OTT Release पोन्नियिन सेलवन 2 हिंदी जल्द ही प्राइम वीडियो पर स्ट्रीमिंग होगी। फिल्म पहले से ही एक ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर तेलुगु तमिल मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में उपलब्ध है। यहां पढ़ें डिटेल

By Ruchi VajpayeeEdited By: Ruchi VajpayeeUpdated: Fri, 16 Jun 2023 01:07 PM (IST)
Hero Image
Ponniyin Selvan 2 Hindi OTT release, Aishwarya Rai Bachchan, Vikram Karthi

नई दिल्ली, जेएनएन। Ponniyin Selvan 2 Hindi OTT Release: मणिरत्नम की मैग्नम ओपस पोन्नियिन सेलवन 2, सिनेमाघरों में 28 अप्रैल में रिलीज हुई थी। फिल्म पोन्नियिन सेलवन 1 का सीक्वल है जो पिछले साल रिलीज हुई थी। इस एक्शन ड्रामा फिल्म ने दुनिया भर में 346 करोड़ रुपये की कमाई के साथ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया था।

ओटीटी पर हिंदी में रिलीज हुई पीएस2

पोन्नियिन सेलवन 2, ऐश्वर्या राय बच्चन, चियान विक्रम, तृषा, जयम रवि, कार्थी, शोभिता धूलिपाला और प्रकाश राज स्टारर, ऐतिहासिक एक्शन ड्रामा 2023 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तमिल फिल्म है। ये फिल्म थलपति विजय और रश्मिका मंदाना-स्टारर एक्शन ड्रामा वरिसु से आगे है। जिसने पोंगल वीकेंड के दौरान जनवरी में सिनेमाघरों में धूम मचाई और दुनिया भर में 297.55 करोड़ रुपये की कमाई की।

28 अप्रैल को सिनेमा में हुई थी रिलीज

पोन्नियिन सेलवन 2 को 2 जून को मलयालम, तेलुगु, तमिल और कन्नड़ भाषाओं में प्राइम वीडियो पर रिलीज किया गया था। फैंस काफी समय से ओटीटी पर फिल्म के हिंदी वर्जन का इंतजार कर रहे थे। अब स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर घोषणा की कि दर्शक 23 जून को पोन्नियिन सेलवन 2 के  हिंदी वर्जन का आनंद ले पाएंगे।

पोस्ट के साथ प्राइम वीडियो ने कैप्शन में लिखा "इस राजसी कहानी की भव्यता का अनुभव करें, अब हिंदी में!

— prime video IN (@PrimeVideoIN) June 16, 2023

पोन्नियिन सेलवन फिल्में कल्कि कृष्णमूर्ति की 1955 में इसी नाम की पांच-खंड वाली उपन्यास सीरीज से पर आधारित है। एम जी रामचंद्रन, कमल हासन और रजनीकांत जैसे कई कलाकारों ने पिछले छह दशकों में पोन्नियिन सेलवन उपन्यास को एक फिल्म में बदलने की कोशिश की थी, लेकिन वित्तीय बाधाओं के कारण असफल रहे।

बॉक्स ऑफिस पर की धांसू कमाई

अंत में, मणिरत्नम अपने प्रयास में सफल हुए। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता ने शुरुआत में एक ही फिल्म के रूप में अपने 'ड्रीम प्रोजेक्ट' की योजना बनाई थी, लेकिन बाद में इसे दो भागों में बांट कर मूवी बनाने का फैसला किया।