Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कहां गुम हैं 'किंग अंकल' की मुन्ना? शाह रुख-काजोल के साथ की अब एक्टिंग छोड़ कर रहीं ये काम

शाह रुख खान से लेकर काजोल और जैकी श्रॉफ के साथ काम कर चुकीं एक्ट्रेस पूजा रूपारेल को तो आप जानते ही होंगे। उन्होंने अपने बचपन में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है लेकिन युवा कलाकार के तौर पर उन्हें ज्यादा पहचान नहीं मिल सकीं। सालों पहले उन्होंने इंडस्ट्री को छोड़ दिया और अब लोगों का हंसाती हैं ।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Updated: Thu, 04 Jul 2024 03:16 PM (IST)
Hero Image
जैकी श्रॉफ और एक्ट्रेस पूजा रूपारेल (फोटो एक्स)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। एक्शन-कॉमेडी फिल्म 'किंग अंकल' तो आपको याद ही होगी, जिसमें जैकी श्रॉफ ने लाखों बच्चों का दिल जीत लिया था। इस फिल्म को राकेश रोशन ने डायरेक्ट किया था। इस मूवी में एक-दो नहीं बल्कि 22 स्टार्स थे।

जैकी श्रॉफ के साथ-साथ शाह रुख खान, परेश रावल, अनु अग्रवाल, गुड्डी मारुति, देवेन वर्मा, नगमा, सुष्मिता मुखर्जी, देब मुखर्जी, विवेक वासवानी, विजू खोटे, दलीप ताहिल और भरत कपूर जैसे स्टार्स शामिल थे, लेकिन जिसे दर्शकों ने सबसे ज्यादा पसंद किया था, वो थी 'किंग अंकल' की मुन्ना यानी एक्ट्रेस पूजा रूपारेल।

अब कहां है मुन्ना?

अभिनेत्री पूजा रूपारेल ने मुन्ना का किरदार निभाया था। उस वक्त पूजा 11 साल की थीं। पूजा ने फिल्म में एक अनाथ लड़की का रोल निभाया था, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया और सालों तक याद भी रखा, लेकिन पिछले काफी समय से पूजा को किसी मूवी में नहीं देखा गया है।

यह भी पढे़ं-  Kalki 2898 AD में प्रभास के किरदार में छुपा है गहरा राज, Mahabharat के इस योद्धा का निभाया है किरदार

View this post on Instagram

A post shared by Hooted1ce (@hooted1ce)

अब क्या करती हैं पूजा?

बता दें, बाल कलाकार के रूप में शुरुआत करने वाली पूजा स्टैंडअप कॉमेडियन बन गई हैं। वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। इंस्टाग्राम पर एक्ट्रेस के 10 हजार से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं, जहां उनकी स्टैंडअप कॉमेडी के शोज की जानकारी मौजूद रहती है।

सोनाक्षी सिन्हा से भी है रिश्ता 

बता दें, पूजा रूपारेल की तरह उनकी बहन भावना रूपारेल भी बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी हैं। ये दोनों बहनें एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा की चचेरी बहनें हैं। पूजा की दादी और सोनाक्षी की नानी बहनें थीं। 

'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' के बाद नहीं मिला काम?

पूजा रूपारेल को 'किंग अंकल' के बाद काजोल और शाह रुख खान की फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' में नजर आई थीं, जिसमें उन्होंने छुटकी नाम का किरदार निभाया था। 1998 की फिल्म दिल से... में भी पूजा को एक किरदार मिला, मगर इसके बाद उन्हें काम मिलना बंद हो गया। इसका खुलासा एक्ट्रेस ने बीते साल एक इंटरव्यू में किया था। 2015 में पूजा एक्स- पास्ट इज प्रेजेंट फिल्म में दिखी थीं।

एक्ट्रेस ने बॉलीवुड ठिकाना से बातचीत में बताया था कि डीडीएलजे में छुटकी के किरदार की वजह से उन्हें टाइपकास्ट किया गया। इसलिए कई लोगों ने कास्ट नहीं किया, क्योंकि वह ज्यादा पॉपुलर हो गई थीं।

यह भी पढे़ं- 20 साल की उम्र में ही कर लिया था डिसाइड...कमल हासन ने बताया, क्यों रजनीकांत के साथ नहीं करते काम?